शुक्रवार, 13 मई 2022

दलित युवती से गैंगरेप को बीता एक हफ्ता, मुख्य आरोपी हिस्ट्रीशीटर अभी भी पुलिस गिरफ्त से दूर, जंगलों में छिपा है आरोपी★ जैसीनगर पहुंचकर आईजी ने पुलिस व वन विभाग के आला अधिकारियों के साथ की मीटिंग★ बाइक पर जीजा के साथ जा रही साली को उठा ले गए थे जंगल मे दुष्कर्मी

दलित युवती से गैंगरेप को बीता एक हफ्ता, मुख्य आरोपी हिस्ट्रीशीटर  अभी भी पुलिस गिरफ्त से दूर, जंगलों में छिपा है आरोपी

★ जैसीनगर पहुंचकर आईजी ने पुलिस व वन विभाग के आला अधिकारियों के साथ की मीटिंग

★ बाइक पर जीजा के साथ जा रही साली को उठा ले गए थे जंगल मे दुष्कर्मी


सागर।एमपी के सागर जिले के जैसीनगर थाना क्षेत्र में एक दलित महिला के साथ हुई गैंगरेप की  वारदात ने  जिले की कानून व्यवस्था को हिला कर रख दिया है। एक हफ्ता गुजर गया पुलिस अभीतक मुख्य आरोपी हिस्ट्रीशीटर बदमाश को पकड़ नही पाई है। आरोपी चेनसिंह जंगलों में छिपा है। जिसकी तलाश में वन और पुलिस विभाग का महकमा लगा है। सागर झोंन के आईजी अनुराग वर्मा ने जैसीनगर पहुचकर वारदात को लेकर चर्चा की और निःर्देश दिए। आरोपी पर 20 हजार का इनाम भी घोषित है। 

जीजा के साथ जा रही साली को उठाकर ले गए आरोपी और किया गैंगरेप

जैसीनगर में 5 मई को अपने जीजा के साथ साली घर जा रही थी । रास्ते मे हिस्ट्रीशीटर बदमाश चेनसिंह और उसके तीन साथीयो ने जीजा को जमकर मारापीटा और साली को जंगल मे ले गए। जीजा के सामने गैंगरेप किया। जीजा किसी तरह से भागकर पुलिस तक पहुचा और जानकारी दी। पुलिस ने तीन आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार कर चुकी है। मुख्य आरोपी चेनसिंह फरार है। उस पर 20 हजार का इनाम रखा है। 
वारदात के दूसरे दिन कलेक्टर दीपक आर्य और एसपी तरुण नायक ने घटनास्थल को ढेखा और और आरोपी चेनसिंह के मकान पर बुलडोजर की कार्यवाई करते हुए मकान जमीदोज कर दिया। रेप ,लूट ,एवेध शराब मारपीट आदि के मामलों का आरोपी चेनसिंह अक्सर जंगलों में रहता है और वारदात को अंजाम देता है। पुलिस जंगलों में उसके ठिकानों को तलाश रही है। आसपास के चार थानों की पुलिस और वन विभाग का अमला जुटा है। 



आई जी अनुराग पहुचे जैसीनगर

दलित युवती के साथ गैंगरेप पुलिस के गले की फांस बन गया है।  सागर रेंज आईजी अनुराग आज जैसीनगर पहुंचे जहाँ, गैंगरेप सहित अन्य मामलों पर पुलिस व वन विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग भी ली।



मीडिया से बात करते हुए आईजी अनुराग ने बताया कि गैंगरेप की घटना एक हफ़्ते से ज्यादा समय बीत चुका हैं, पुलिस अपने खूफिया तंत्र के साथ स्ट्रेटजी बनाकर जंगल जंगल चैनसिंह कों पकडने के लगातार सर्च अभियान चला रही हैं।



उन्होंने बताया चैनसिंह पर बीस हजार रुपये का इनाम रखा गया हैं, अगर कोई चैनसिंह के विषय मे जानकारी देता है तो उससे  बिना किसी पूछताछ के इनाम दिया जाएगा, उसका नाम भी गुप्त रखा जाएगा

अपराधी आसमान में हो या पाताल में बच नहीं पाएगा :गोविंद सिंह राजपूत

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत अपने विधानसभा क्षेत्र सुरखी के जैसीनगर में हुई गैंगरेप की पीड़िता के घर पहुचे । परिवहन मंत्री ने पीड़िता के परिजनों को 2 लाख 25 हजार की आर्थिक सहायता देते हुए पीड़ित युवती के लिए अच्छे से अच्छा इलाज मुहैया कराने का आश्वासन दिया ।श्री राजपूत ने कहा कि अपराधी चाहे आसमान में हो या पाताल में हम उसे खोज निकालेंगे और कड़ी से कड़ी सजा कानून उसे देगा । पीड़ित परिवार के साथ सुरखी विधानसभा क्षेत्र तथा भाजपा परिवार है हर समय उनकी मदद के लिए हम लोग तैयार हैं ।ऐसे अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा श्री राजपूत ने एसपी तथा कलेक्टर को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जल्द से जल्द आरोपी गिरफ्तार हो जाना चाहिए । उन्होंने युवती के इलाज की सारी जिम्मेदारी लेते हुए परिजनों को आश्वासन दिया कि इलाज के अलावा जो भी आवश्यकता होगी वह पूरी की जाएगी।


कांग्रेस ने बनाई जांच कमेटी

अनुसूचित जाति वर्ग की युवती के साथ घटित गैंगरेप की घटना को गंभीरता से लेते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेंद्र चौधरी की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है। 
गठित जांच कमेटी में सुरेन्द्र चौधरी पूर्व मंत्री,  स्वदेश जैन अध्यक्ष जिला ग्रामीण कांग्रेस , सागर, श्रीमति पारूल साहू केशरी पूर्व विधायक सुरखी विधानसभा, श्रीमति प्रमिला सिंह पूर्व जनपद अध्यक्ष जैसीनगर, अखलेश मोनी केशरवानी कार्यकारी अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी सागर को शामिल किया जा कर संपूर्ण घटनाक्रम का जांच प्रतिवेदन प्रदेश कार्यालय को भेजने के निर्देश जारी किए गए हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense