रविवार, 8 मई 2022

साप्ताहिक राशिफल : 9 मई से 15 मई 2022 तक★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल :  9 मई से 15 मई 2022 तक
★ पण्डित अनिल पांडेय

जय श्री राम , प्रेमचंद्र जी ने कहा था "सौभाग्य दरवाजा खटखटाता है और पूछता है - "क्या समझदारी घर में मौजूद है ?" और सौभाग्य आपका दरवाजा  कब खटखटाएगा यही बताने के लिए आज मैं  9 मई से 15 मई 2022 तक के साप्ताहिक राशिफल को लेकर आपके सामने आया हूं। 
हिंदू पंचांग के अनुसार विक्रम संवत 2079 शक संवत 1944 वैशाख शुक्ल पक्ष की अष्टमी से वैशाख शुक्ल पक्ष चतुर्दशी तक के  सप्ताह का यह साप्ताहिक राशिफल है।

मेष राशि
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा । बच्चों को कष्ट हो सकता है । पढ़ाई में बाधा आएगी । भाग्य कम साथ देगा । व्यापार में उन्नति होगी । व्यापार ठीक चलेगा । सप्ताह के अंत में व्यापार में बाधा आ सकती है । गर्दन या कमर में दर्द हो सकता है । संतान से तकरार हो सकती है । छोटी मोटी दुर्घटना का भी योग है । धन आने का अच्छा योग है । आप के खर्चे बढ़ेंगे । जनता में आपको सम्मान प्राप्त होगा । शत्रुओं से संधि होने की उम्मीद है । स्थानांतरण संभव है । इस सप्ताह आपके लिए 9 तारीख की दोपहर तक का समय तथा 14 और 15 मई उत्तम है । 12 और 13 मई को आपको कोई भी कार्य संभलकर करना चाहिए अन्यथा कार्य होने की उम्मीद कम रहेगी । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह सूर्य देव को प्रातः काल उठने के उपरांत सूर्य मंत्रों के साथ जल अर्पण करें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।


वृष राशि
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । थोड़ी परेशानी सप्ताह के अंतिम दिनों में आएगी । आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी हो सकती है । आप इस सप्ताह अपने खर्चे पर कंट्रोल करेंगे । शत्रुओं की संख्या बढ़ेगी । कृपया उन से सावधान रहें । धन आने का बहुत अच्छा योग है । कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी परंतु अपने अधिकारी से किसी बात पर वाद विवाद हो सकता है । आपके संतान को कष्ट संभव है । इस सप्ताह आपके लिए 9 के दोपहर के बाद से तथा 10 और 11 तारीख  उत्तम हैं । 14 और 15 मई को आपको कोई भी कार्य संभलकर करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप आदित्य हृदय स्त्रोत का जाप करें या आदित्य हृदय स्त्रोत का जाप किसी विद्वान ब्राह्मण से करवाएं । इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन है बुधवार।


मिथुन राशि
अगर आप कर्मचारी या अधिकारी हैं तो आपके लिए यह सप्ताह अति उत्तम है । आपको अपने कार्यालय में पर्याप्त मान प्रतिष्ठा मिलेगी तथा अगर आपका प्रमोशन ड्यू है तो प्रमोशन भी हो सकता है । इस सप्ताह आपके पास धन आने का बहुत ही उत्तम योग है । धन अच्छे और बुरे दोनों रास्तों से आएगा । इस सप्ताह आपको अपने शत्रुओं से परेशानी हो सकती है । भाग्य इस सप्ताह आपका साथ देगा । किसी दूर यात्रा का भी योग बन सकता है । पेट की पीड़ा इस सप्ताह दूर हो सकती है । कुछ शत्रुओं से   संधि संभव है । यह सप्ताह आपके लिए 12 और 13 मई शुभ है । इस तारीख में आपके द्वारा किए गए अधिकांश कार्य सफल होंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है ।


कर्क राशि
इस सप्ताह भाग्य आपका बहुत ज्यादा साथ देगा। वाहन चलाने में कन्फ्यूजन की वजह से कोई एक्सीडेंट हो सकता है । अतः वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं । अगर आप अधिकारी या कर्मचारी हैं तो आपको अपने कार्यालय में पर्याप्त सम्मान मिलेगा । परंतु आपका अपने अधिकारी से विवाद होना भी संभव है । इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अत्यंत उत्तम रहेगा । भाई बहनों से तकरार संभव है । संतान का आपको अमूल्य सहयोग प्राप्त होगा । अगर आप छात्र हैं तो आपकी पढ़ाई उत्तम चलेगी । इस सप्ताह आपके लिए 9 तारीख की दोपहर तक तथा 14 और 15 मई लाभदायक है । आपको चाहिए कि आप अपने कार्यों का प्रारंभ इन्हीं तारीखों में करने का प्रयास करें । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप भगवान शिव को अभिषेक करवाएं या स्वयं करें । सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।


सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह व्यापार में लाभ की उम्मीद है । परंतु सप्ताह के अंत में थोड़ी परेशानी आएगी । अगर आप अधिकारी या कर्मचारी हैं तो आपको अपने कार्यालय में परेशानी हो सकती है । इस सप्ताह आपके जीवन साथी को तकलीफ संभव है । भाग्य से आपको पर्याप्त लाभ नहीं मिलेगा । इस सप्ताह आप के खर्चे बढ़ सकते हैं । इस सप्ताह आपके लिए 9 की दोपहर के बाद से तथा 10 और 11 तारीख लाभदायक हैं । इन तारीखों में आपके द्वारा किए गए कार्य सफल होंगे । 9 तारीख के दोपहर के पहले का समय सावधानी से कार्य करने का समय है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह रुद्राष्टक का पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

कन्या राशि
इस सप्ताह आपके सभी शत्रु आप से हार सकते हैं । परंतु इसके लिए आपको प्रयास करने होंगे । आपके जीवन साथी के लिए यह सप्ताह अत्यंत उत्तम है । उनका स्वास्थ्य अत्यंत उत्तम रहेगा । आपके स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है । इस सप्ताह आपके पास धन आने का अच्छा योग है । थोड़ी बहुत आपको इस सप्ताह चोट लग सकती है । इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा परंतु सप्ताह के अंत में भाग्य से आपको कम मदद मिलेगी । इस सप्ताह आपके लिए 12 और 13 मई उत्तम एवं लाभप्रद है । 9 की दोपहर के बाद से तथा 10 और 11 मई को आप कोई भी रिस्क वाला कार्य ना करें । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें ।  सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

तुला राशि
अगर आप अधिकारी या कर्मचारी हैं तो आपको इस सप्ताह अपने कार्यालय में पर्याप्त  प्रशंसा प्राप्त होगी। इस सप्ताह तुला राशि के जातकों को कभी सुख और कभी दुख प्राप्त होगा अर्थात उनका भाग्य कभी उनका साथ देगा और कभी छोड़ेगा । आपको अपने लड़कों से सहयोग प्राप्त नहीं होगा परंतु आपकी लड़की आपका साथ देगी । धन की उत्तम प्राप्ति संभव है । भाई बहनों से विवाद हो सकता है या उनको कष्ट हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 9 की दोपहर तथा 14 और 15 मई उत्तम हैं। 12-13 मई को आपको सतर्क होकर काम करने की आवश्यकता है । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप घर की बनी पहली रोटी गौ माता को दें। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।


वृश्चिक राशि
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । भाग्य आपका प्रबल रूप से साथ देगा । धन के आने की उम्मीद नहीं है । संतान से आपको अत्यंत सुख प्राप्त होगा । संतान आपका बहुत साथ देगी । अगर आप छात्र हैं तो आपको सफलताएं मिलेंगी । आप की शिक्षा उत्तम चलेगी । अगर आपकी शादी नहीं हुई है तो शादी तय होने में इस सप्ताह बाधा आ सकती है । पुराने शत्रु समाप्त होंगे परंतु नए शत्रु बन सकते हैं । आपके जीवन साथी को सप्ताह के अंत में कुछ कष्ट हो सकता है । आपका व्यापार भी पहले अच्छा चलेगा परंतु सप्ताह के अंत में उस में परेशानी आ सकती है । इस सप्ताह  9 के दोपहर के बाद से तथा 10 एवं 11 मई कार्यों को करने के लिए उपयुक्त हैं । 14 और 15 मई को आप कम कार्यों में सफल होंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चिड़ियों को दाना दें। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

धनु राशि
इस सप्ताह  जनता में आपको बहुत प्रतिष्ठा मिलेगी । अगर आप कोई इलेक्शन लड़ रहे होंगे तो उसमें आपको विजय मिलना निश्चित है । आपका अपने भाइयों से संबंध कम ठीक रहेगा। अगर आप कर्मचारी या अधिकारी हैं तो आप प्रशासन से सहयोग प्राप्त नहीं होगा । आपको अपनी संतान से सामान्य सहयोग प्राप्त होगा । धन प्राप्ति में बाधा आएगी । भाग्य आपका कम साथ देगा । 12 और 13 मई आपके लिए कार्यों को संपन्न कराने हेतु उपयुक्त से तारीखें हैं । इसके विपरीत 9 की दोपहर तक आप द्वारा किए गए अधिकांश कार्य असफल होंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।



मकर राशि
इस सप्ताह आपको अधिकांश कार्यों में विजय प्राप्त होगी और यह विजय आपके अपने पुरुषार्थ के कारण होगी भाग्य के कारण नहीं। सामान्य धन प्राप्त होगा । व्यवसाय ठीक-ठाक चलेगा । कार्यालय में आपको कष्ट हो सकता है । आपके पिताजी को भी कष्ट संभव है । संतान से संबंध सामान्य रहेंगे । छात्रों की पढ़ाई में बाधा आएगी । आपके लिए इस सप्ताह 9 की दोपहर  तक तथा 14 और 15 मई अनुकूल है । 9 की दोपहर के बाद से 10 और 11 मई को आप अधिकांश कार्यों में असफल होंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह किसी विद्वान ब्राह्मण से राहु की शांति हेतु उपाय करवाएं । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।


कुंभ राशि
इस सप्ताह आपका व्यापार ठीक चलेगा। धन लाभ होगा। अगर आप अधिकारी या कर्मचारी हैं तो कार्यालय  के कार्यों में आप सफल रहेंगे । गलत   रास्ते से धन आने का योग है । भाइयों से टकराव संभव है । आपके जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 9 की दोपहर के बाद से 10 और 11 तारीख कार्यों को करने हेतु अनुकूल है । 9 की दोपहर तक का समय और 12 और 13 मई को आप द्वारा किए गए अधिकांश कार्यों में असफलता मिल सकती है । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन गाय को हरा चारा खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



मीन राशि
यह सप्ताह आपके लिए अत्यंत उत्तम है । आपको इस सप्ताह का पूरा सदुपयोग करना चाहिए । भाग्य आपका भरपूर साथ देगा । संतान से आपको सुख मिलेगा । संतान आपको उत्तम सहयोग करेगी । धन आने का अच्छा योग है । आपके सभी शत्रु परास्त होंगे । कचहरी के कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होगी । कार्यालय में आपको वाद विवाद से बचना चाहिए । धन की प्राप्ति में बाधाएं आएंगी । इस सप्ताह आपके लिए 12 और 13 मई शुभ एवं हितवर्धक है । इसके अलावा अन्य सभी  तारीखों में आपको कोई भी कार्य संभलकर करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

साथियों अगर आप कोई कार्य अपने  शुभ दिनों में करेंगे तो आपको सफलता प्राप्त होने की उम्मीद ज्यादा होगी । कम मेहनत से भी आपका कार्य सफल हो सकता है । अगर यही कार्य है आप अपने अशुभ दिनों में करेंगे तो आपको कार्य संपन्न   करने के लिए अत्यधिक मेहनत करनी पड़ेगी तथा यह भी संभव है कि आप का कार्य संपन्न ना हो।
जय मां शारदा
निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली विशेषज्ञ और वास्तु शास्त्री
साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो 7566503333 /8959594400

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense