रविवार, 8 मई 2022

SAGAR : पूजा अर्चना के साथ धूमधाम से मनाया गया चित्रगुप्त महाराज का प्रकटोत्सव★ युवा पदाधिकारियों की नियुक्तियां

SAGAR : पूजा अर्चना के साथ धूमधाम से मनाया गया चित्रगुप्त महाराज का प्रकटोत्सव
★ युवा पदाधिकारियों की नियुक्तियां

सागर। सृष्टि के रचियता परमपिता ब्रह्मा की काया से प्रकट हुये धरर्माधर्म को जानकर  
चराचर प्राणियों का न्याय करने वाले कायस्थों के इष्टभगवान चित्रगुप्त के प्राकोट्ययोत्सव को श्रद्धा एंव हर्षोल्लास से मनाया गया। परकोटा स्थित भगवान श्री चित्रगुप्त मंदिर में सुबह 9 बजे से शुरू हुए प्रकटोत्सव के कार्यक्रम जिसमे कायस्थ समाज के लोगों ने भगवान का अभिषेक एवं पूजन किया। जिसमे बड़ी संख्या में कायस्थ जन एकत्रित हुए। 
अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के अध्यक्ष शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि आज का दिन हम सबके लिए विशेष महत्व रखता है, हमारे आराध्य की कृपा दृष्टि हम सब यू ही बने रहे और समाज का हर वर्ग शिक्षित और संपन्न हो यही मंगल कामना हम आज के दिन करते है।



असहाय एवं व्रद्ध जनों को कायस्थ युवा टीम ने कराया भोजन

कायस्थ महासभा सागर के महामंत्री एम के  सक्सेना ने बताया कि युवा प्रकोष्ठ के संयोजन में कायस्थ महासभा के पदाधिकाररियों द्वारा दोपहर मे सीताराम रसोई में बृद्वजन को भोजन कराया गया।

निःशुल्क पुस्तकालय एवं कोचिंग का किया शुभारंभ

भगवान चित्रगुप्त प्रकटोत्सव के विशेष दिन पर  संजय ड्राइव रॉड पर स्थित चित्रांश मंगल भवन में चित्रांश जन समिति सहयोग से वरिष्ठ जनों द्वारा समाज के बच्चों को शिक्षित और संपन्न बनाने के उद्देश्य से निःशुल्क कोचिंग एवं पुस्तकालय का शुभारंभ किया गया। जिसमे समाज के लोगों ने पुस्तकें भेंट की। समाज के ऐसे बच्चें जो आर्थिक रूप से कमजोर है उन्हें पुस्कालय के माध्यम से पुस्तकों के साथ निःशुल्क कोचिंग की सुविधा दी जाएगी। समाज के युवाओं एवं उच्च पदों पर कार्यरत अधिकारियों द्वारा निशुल्क सेवाएं दी जाएगी। मंदिर टृस्ट के अध्यक्ष अजय श्रीवास्तव ने बताया कि समाज के बच्चों को निशुल्क कोचिंग का लाभ मिलेगा।



प्रकटोत्सव के शुभदिन पर की गई युवा पदाधिकारियों की नियुक्तियां

चित्रगुप्त मंदिर में पूजन के उपरांत महासभा के अध्यक्ष श्री शैलेंद्र श्रीवास्तव एवं वरिष्ठ जनों की सहमति और उपस्थिति में अनिल श्रीवास्तव पीपरा को पदोन्नति करते हुए प्रदेश युवा प्रकोष्ठ में सचिव का दायित्व दिया गया एवं किड्जी स्कूल के संचालक और सामाजिक कार्यों मे सक्रिय शुभम श्रीवास्तव को युवा प्रकोष्ठ का जिला अध्यक्ष नियुक्त किया गया।नवनियुक्त युवा पदाधिकारियों ने वरिष्ठ जनों का आभार व्यक्त करते हुए अपने पदों के अनुरूप समाज के हित में निष्ठा और ईमानदारी से कार्य करने का वचन दिया।

कार्यक्रम में राजेन्द्र श्रीवास्तव, आर एस श्रीवास्तव, डा़ँ महेन्द्र खरे, मोहन खरे, प्रवक्ता गणेश श्रीवास्तव,  सीएम बर्मा, अशोक बर्मा, ज्ञानेद्र श्रीवास्तव, सुशील श्रीवास्तव, श्री्मति उर्मिला श्रीवास्तव तृप्ति श्रीवास्तव  पूजा, सावित्री श्रीवास्तव, नीलम खरे, ओंकार श्रीवास्तव, अवनीश श्रीवास्तव, अनिल हिलगन, शेलेन्द्र श्रीवास्तव  अजय श्रीवास्तव, एम के सक्सेना, ओमप्रकाश श्रीवास्तव, संदीप श्रीवास्तव अशोक परकोटा, आयुष, व्योम, राजकुमारश्रीवास्तव, अशोक श्रीवास्तव, श्रवण, विजय श्रीवास्तव, चन्द्रहास श्रीवास्तव,   विनोद श्रीवास्तव, जी एन सक्सेना सहित अनेक समाज जन उपस्थिति थे।                              


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense