बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर जिले में 148 मरीजों की रिपोर्ट आई नेगेटिव, 22 की रिपोर्ट आना बाकी, कंटेन्मेंट क्षेत्र का किया निगमायुक्त ने निरीक्षण

सागर जिले मे 148 मरीजों की रिपोर्ट आई नेगेटिव, 22 की रिपोर्ट आना बाकी, कंटेन्मेंट क्षेत्र का किया निगमायुक्त ने निरीक्षण


#COVID19_SAGAR

सागर । सागर  जिले में कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट है । सागर के टिकटाक वीडियो बनाने वाले कोरोना पाजिटिव मरीज की दूसरी जांच रिपोर्ट में भी पाजिटिव आया है। संक्रमण प्रभावित  क्षेत्रो का कलेक्टर प्रीति मैथिल और एसपी अमित सांघी ने निरीक्षण भी किया और जरूरी निःर्देश भी दिए। पूरे कंटेन्मेंट क्षेत्र  और शहर में सेनेटाजेशन जारी है। प्रशासन किराना दूध  सब्जी आदि का  शुरू किया है।
जिले में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज सागर के  बुलेटिन के मुताबिक सागर जिले में अभी तक एक रिपोर्ट  पाजिटिव निकली है। अभी तक  148   रिपोर्ट नेगेटिव आई है।  अभी 22 मरीजों की रिपोर्ट अभी आना बाकी  है ।  इनको  आज ही जांच के लिए भेजा है।

पढ़े : होम क्वारंटाइन हुए व्यक्तियों की निगरानी में लगी एस.डी.आर.एफ़./  होमगार्ड की स्पेशल फोर्स

इस समय आईशोलेशन वार्ड में अभी  23 मरीजों को रखा गया है। स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों की संख्या 134 है। बुलेटिन के अनुसार मेडिकल कालेज में  522 पीपीई किट और 1842 N 95 मास्क उपलब्ध है। 
सागर जिले में लॉक डाऊन  का उल्लंघन करने वालो के खिलाफ कार्यवाही जारी है। अभी  तक 280  लोगो के खिलाफ FIR दर्ज हो चुकी है।इसके अलावा जिले में 613 लोगो को होम कवारेन्टीन किया गया है।

पढ़े : आडियो कांफ्रेस के माध्यम से विधायक प्रदीप लारिया की हुई मुख्यमंत्री से चर्चा, आमजन की सुविधाओं के लिए रखे निम्न सुझाव

नगर निगम कमिश्नर ने कंटेनमेंट एरिया का किया निरीक्षण

सागर ।  नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श् प्रवीण भूरिया,नगरदण्डाधिकारी श्री पवन बारिया एवं उपायुक्त डाॅ.प्रणय कमल खरे एवं नगर निगम की स्वास्थ्य टीम के साथ कन्टेनमेंट क्षेत्र का निरीक्षण किया। जहां पाया गया कि किराना,  दूध, सब्जी आदि सामग्री की सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पर्याप्त आपूर्ति की जा रही है। सफाई व सैनिटाइजेशन का कार्य भी सुचारू रूप से लगातार जारी है। नगर निगम कमिश्नर ने समस्त  क्रय विक्रय करने वाले नागरिकों को समझाइश दी है की सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें एवं जिला प्रशासन के आदेशों का कड़ाई से पालन करें । 

पढ़े : कक्षा 10 वी और 12 वी की कापियां घर से जचेंगी,  22 अप्रैल से

वार्ड वासियों ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को बताया कि सफाई व्यवस्था भी सुचारू रूप से प्रारंभ हो गई है। सैनिटाइजेशन का कार्य प्रतिदिन किया जा रहा है । पानी की आपूर्ति भी निगम द्वारा टंकी के माध्यम से की जा रही है ।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885
-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive