बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर में कचरा गाड़ी के सफाई कर्मचारियों स्वास्थ्य परीक्षण, कचरा गाड़ियों का सेनीटाईजेशन भी

सागर में कचरा गाड़ी के सफाई कर्मचारियों स्वास्थ्य परीक्षण, कचरा गाड़ियों का सेनीटाईजेशन भी

#COVID19_SAGAR

सागर ।  कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के  प्रयास हर  स्तर पर  चल  रहे  हैं । शहर  के  घरों से  हर  दिन  कचरा लेने का  कार्य कचड़ा गाड़ी के  कर्मचारी कर  रहें हैं । यह  कर्मचारी अपनी स्वास्थ्य की  चिंता करे  बगैर शहर  के आम  नागरिकों को स्वच्छ माहौल देने में  लगातार लगे  हुए  हैं । ऐसे  में  इन  कर्मचारियों के स्वास्थ्य की चिंता करना भी प्रशासन का  कर्तव्य है । सागर में  कचड़ा गाड़ी का  कार्य देख  रही एमएसडब्ल्यू सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के प्रोजेक्ट हेड श अमित दुबे ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा जिस तरह  से  कोरोना के लड़ने के  कोरोन संक्रमण को  रोकने के  प्रयास किए जा रहे हैं। उससे प्रेरित होकर  एमएसडब्ल्यू सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के श्री राशिद हुसैन यूएलबी इंचार्ज के मार्गदर्शन में शहर में कचड़ा गाड़ी में  संलग्न क्लस्टर इंचार्ज सुपरवाइजर्स ड्राइवर और हेल्पर्स का  दिनांक 11 एवं 12 अप्रैल 2020 को स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया।

पढ़े : सागर में कंटेनमेंट एरिया में काम करते मिले  वर्करों का कलेक्टर -एसपी ने ताली बजाकर बढाया उत्साह  ,सफाईकर्मी बने कर्मवीर

11 अप्रैल को 65 कर्मचारी एवं 12 अप्रैल को 80 कर्मचारियों का कुल 145 कर्मचारियों की  स्क्रीनिंग जिला चिकित्सालय में की। शेष कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण 13 अप्रैल 2020 को कराया जा रहा हैं। संस्था में लगभग 341 कर्मचारी कार्यरत हैं। स्वास्थ्य परीक्षण में सुपरवाइजर श्री त्रिलोक कपूर एवं आकाश पटेल उपस्थित रहते हैंए जो समस्त कर्मचारियों को स्वास्थ्य परीक्षण कराने में और व्यवस्था बनाने में कर्मचारियों का सहयोग करते हैं । स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान शासन द्वारा दिए गए निर्देशों को ध्यान में रखते हुए मुंह पर मास्कए हाथों में दस्तानेए  सोशल डिस्टेंसिंगऔर हैंड सैनिटाइजेशन का उपयोग किया जा  रहा है। कम्पनी के प्रोजेक्ट हेड अमित दुबे ने  बताया कि  कचड़ा गाड़ीष् संचालन में  लगे  समस्त कर्मचारियों को  मास्क हैंड ग्लव्सए जैकेट्सए डेटॉल साबुनए सैनिटाइजर की किट उपलब्ध कराई गई  है।  

सागर में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को गर्म पानी और नमक का घोल पिलाने में जुटा पुलिस कम्ट्रोल रूम स्टाफ

कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव को देखते हुए सुबह और शाम प्रत्येक वाहनों का सैनिटाइजेशन और वाहनों की धुलाई भी की जा रही है। सागर की जनता को  भी समझना चाहिए कि  जिस  तरह  से  यह  कर्मचारी शहर  को  स्वछ करने के  लिए  कार्य कर  रहे  हैं व सरकार के  दिशा निर्देशों का  पालन कर  रहें हैं  उसी  तरह  से जिले के  प्रत्येक व्यक्ति को सरकार और  जिला प्रशासन द्वारा जारी समस्त आदेशों का  पालन करना  चाहिए । अगले 14 दिन सागर के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। लोगों को  अपनी व अपने परिवार की  सेहत का ध्यान रखते हुए अपने घरों के अंदर रहना चाहिए जो लोग भी कोरोना मरीज के संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए होंगे उनके लक्षण  अगले 14 दिन में दिखने लगेंगे ये चेन लम्बी न बढे। इसके लिए जरूरी है कि लोग अपने घरों में रहे और चेन ब्रेक करे।
-------------------------------www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885
---------------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive