बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

जिन किसानों की भूमि अधिक ग्राम में है वे अपने पंजीयन एक ही उपार्जन केन्द्र में ट्रांसफर करा सकेंगे

जिन किसानों की भूमि अधिक ग्राम में है वे अपने पंजीयन एक ही उपार्जन केन्द्र में ट्रांसफर करा सकेंगे

सागर ।समर्थन मूल्य पर गेंहू खरीदी शुरू हो गई है।  खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति उपभोक्ता संरक्षण संचालनालय की जानकारी में यह बात लाई गई है कि ऐसे किसान जिनकी भूमि एक से अधिक ग्रामों में है एवं ग्राम पृथक.पृथक उपार्जन केन्द्र में संलग्न होंने की दषा में उपज बिक्रय के लिये एक से अधिक उपार्जन केन्द्र में जाना पड़ सकता है। अतः इस संबंध में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति उपभोक्ता संरक्षण संचालक श्री अविनाष लवनिया ने निम्नानुसार कार्यवाही करने के निर्देष दिये है।

पढ़े : सागर जिले में गेंहू उपार्जन का कार्य 15 अप्रैल से ,156 केन्द्रों पर होगी खरीदी ,सोसल डिस्टेंस ,सेनेटाईजशन  ,मास्क जरूरी

ई.उपार्जन पोर्टल पर किसान पंजीयन एक उपार्जन केन्द्र से दूसरे उपार्जन केन्द्र पर ट्रांसफर की सुविधा डीएसओ लॉगिंन में दी गई है। ऐसे किसान जिनके रकबे एक से अधिक ग्रामों में हैए उनकी जानकारी डीएसओ लॉगिंन में उपलब्ध कराई गई है। किसानों की सुविधा एवं मांग अनुसार किसान पंजीयन का ट्रांसफर त्वरित गति से कराया जाए ताकि किसान द्वारा अपनी उपज एक ही उपार्जन केन्द्र पर विक्रय कर सके। उक्त संबंध में सभी उपार्जन केन्द्र प्रभारियोंए नोडल अधिकारियों के साथ.साथ किसानों को अवगत कराने हेतु प्रचार.प्रसार भी कराया जाए।
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885
-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive