बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

अब कोरोना संक्रमण की जांच बीएमसी सागर में होंगी, बुन्देलखण्ड अंचल की पहली लेब

अब कोरोना संक्रमण की जांच बीएमसी सागर में होंगी, बुन्देलखण्ड अंचल की  पहली  लेब

#COVID19_SAGAR

सागर ।सागर सम्भाग  के लिए आज एक अच्छी खबर मिली है । अब कोरोना संक्रमण की जांच बीएमसी सागर में  भी होंगी। कल सोमवार से यह शुरू होंगी । कोरोना जांच के लिए अब रिपोर्ट के लिए ज्यादा इंतजार नही करना पड़ेगा। 

पढ़े : मैं बांध कर निकला रक्षा का ये सेहरा....
सागर के आरक्षक प्रशांत ढेकले ने  गाया,कोरोना आपदा में पुलिस ड्यूटी से जुड़ा गाना

बुन्देलखण्ड मेडीकल डीन डॉ जीएस पटेल ने बताया है कि कोरोना वायरस के मरीज की जांच हेतु प्रयोग शाला तैयार कर ली गई थी। उन्होंने बताया कि आईसीएमआर से अनुमति प्राप्त होने के पष्चात् बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज (बीएमसी), सागर में सोमवार से जांच प्रारंभ कर दी जायेगी।उन्होंने बताया कि पहले दिन प्रयोग के तौर पर कुछ जांचे प्रारंभ की जायेगी। मंगलवार से सुचारू रूप से प्रारंभ कर दी जायेगी और जो रिपोर्ट भोपाल एम्स से आने में 2 से 3 दिन लगते थे सागर में जांच प्रारंभ होने के पष्चात् 5 से 6 घण्टे में जांच रिपोर्ट प्रांरभ होने लगेगी। यह बुन्देलखण्ड के लिये गौरव की बात है कि समूचे बुन्देलखण्ड की कोरोना वायरस की जांचे सागर में ही प्रांरभ हो जायेगी। 

पढ़े : सागर से ट्रक से निकले मजदूर सतना में पकड़े गए, प्रशासन ने कराई स्क्रीनिग/कवारेंटायन किया

उन्होंने बताया कि प्रतिदिन 90 कोरोना मरीजों की जांच संभव हो सकेगी। उन्होंने बताया कि प्रयोग शाला बनने में डा. हरिसिंग गौर विष्वविद्यालय के कुलपति डा. आरपी तिवारी का विषेष सहयोग रहा है। साथ ही बीएमसी के डाक्टर एवं पैरा मेडीकल स्टॉफ को आईसी एमआर की गाईड लाईन के अनुसार प्रषिक्षण दिलाया गया है।
ICMR  की मंजूरी के लिए प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा था। पिछले दिनों केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल ने बीएमसी के निरीक्षण के दौरान कहा था कि icmr  की मंजूरी दिलाने की बात कही थी।  वही सीएम शिवराज सिंह चौहान से आडियो कांफ्रेंस में विधायक शेलेन्द्र जैन ने अनुमति दिलाने  का आग्रह  किया था।
------------------------------------- www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885
---------------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive