बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

गर्भवती महिलाओं पर भी ध्यान दे सरकार, निजी अस्पतालों द्वारा भर्ती सुगम करने बनायें मेडिकल कंट्रोल रूम -भूपेन्द्र गुप्ता

गर्भवती महिलाओं पर भी ध्यान दे सरकार,
निजी अस्पतालों द्वारा भर्ती सुगम करने बनायें मेडिकल कंट्रोल रूम -भूपेन्द्र गुप्ता

भोपाल। प्रदेश में निजी चिकित्सालयों द्वारा गर्भवती महिलाओं को प्रसूति के लिये भर्ती न किये जाने के समाचार चौंकाने वाले हैं जिसके कारण शासकीय चिकित्सालयों पर क्षमता से अधिक मरीज  अस्पतालों में पहुंच रहे हैं ,जिससे उन्हें न तो इलाज मिल रहा है न ही पर्याप्त व्यवस्था।प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता ने सरकार का ध्यान आकृष्ट करते हुये कहा है कि निजी चिकित्सालय केवल अपने रुटीन अथवा पहले से बुक्ड मरीजों को ही डिलीवरी के लिये भर्ती कर रहे हैं इसलिये मजबूरन गर्भवती महिलायें शासकीय अस्पताल की तरफ भाग रहीं हैं।
मरीजों ने बताया है कि निजी अस्पतालों का कहना है कि निजी अस्पताल उनके पास मानक सुरक्षा किट न होने का बहाना करते हैं.तथा कहते हैं कि उसे वे सीधे खरीद भी नहीं सकते इसलिये वे कोई खतरा मोल नहीं ले सकते।

पढ़े: भोपाल से तीन दिन में सागर पहुचे तीन युवक, रेल पटरियों के किनारे मिले, स्क्रीनिग हुई

उन्होंने कहा कि शासन या तो निजी अस्पतालों को गर्भवती महिलाओं को डिलेवरी हेतु भर्ती करने के निर्देश जारी करे या उन्हें सुरक्षा संसाधन जुटाने संबंधी नीति को परिस्थिति के अनूकूल परिवर्तित करे।
गुप्ता ने आगाह किया है कि शाजापुर जिला में तो एक पलंग पर दो-दो प्रसूताओं के लेटने के समाचार मिले हैं जबकि इंदौर के एक अस्पताल में पार्किंग क्षेत्र में ही प्रसूति हो गयी है।

पढ़े: सागर  में कंटेनमेंट एरिया में काम करते मिले  वर्करों का कलेक्टर -एसपी ने ताली बजाकर बढाया उत्साह  ,सफाईकर्मी बने कर्मवीर

गुप्ता ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि वे निजी अस्पतालों को नियमित मरीज भर्ती करने हेतु सुगम नीति बनायें अन्यथा दीगर बीमारियों से मृत्यू का  आंकड़ा भी बढ़ने लगेगा।गुप्ता ने कहा कि प्रत्येक शहर में मेडीकल कंट्रोल रूम बनाया जाना चाहिये जहां से मरीज को निकटतम अस्पताल और उसमें भर्ती संबंधी मार्गदर्शन मिल सके।

------------------------------


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885
---------------------------------

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive