बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक सम्पन्न , विधायक एवं सांसद अपनी निधि से देंगे एक-एक वेंटीलेटर

सागर जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक सम्पन्न , विधायक एवं सांसद अपनी निधि से देंगे  एक-एक वेंटीलेटर 

#COVID19_SAGAR

सागर ।जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शनिवार को पूर्व गृह मंत्री  भूपेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस अवसर पर सांसद  राजबहादुर सिंह, पूर्व मंत्री श गोविन्द सिंह राजपूत, विधायक  प्रदीप लारिया,  शैलेन्द्र जैन,  तरवर सिंह लोधी,  महेष राय, भाजपा जिला अध्यक्ष  प्रभुदयाल पटेल, कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक, पुलिस अधीक्षक  अमित सांधी  एवं नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार मौजूद थे। बैठक में किन्ही कारणों से पूर्व मन्त्री गोपाल भार्गव और हर्ष यादव शामिल नही हो सके।


बैठक में जनप्रतिनिधियों ने कहा कि सांसद एवं विधायक अपनी निधि से एक-एक वेंटीलेटर्स अस्तपाल के लिये देंगे। जिससे कि कोरोना वायरस की रोकथाम व नियंत्रण के लिये किये जा रहे उपायों को बल मिलेगा। बैठक कोरोना के नियंत्रण, रोकथाम से संबंधित व्यवस्थाओं और गेहूं उपार्जन पर विस्तार से चर्चा हुई। इस पर जनप्रतिनिधियों ने सुझाव रखे। सभी जनप्रतिनिधियों ने कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक एवं जिले के अधिकारी एवं कर्मचारी द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की। सभी के प्रयासों के कारण सागर जिला कोरोना महामारी से अभी तक सुरक्षित है।  

पढ़े : सागर में कोरोना पाजिटिव मरीज की मौत की भांति हुआ युवती का हुआ अंतिम संस्कार, मृतक युवती की जांच रिपोर्ट आना बाकी

कोरोनो आपदा और गेंहू उपार्जन की दी कलेक्टर ने जानकारी

बैठक में कलेक्टर ने कोरोना वायरस नियंत्रण के लिये जिले की कार्ययोजना के बारे में विस्तार से बताया। जिले के बीएमसी में पॉजिटेव मरीज के उपचार की व्यवस्था की गई है। आईसोलेषन के लिये टीबी, बीड़ी, एवं एसबीएन अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है। एक व्यक्ति जो कृष्णगंज वार्ड में पॉजिटेव मिला था उस पूरी एरिया को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। पूरे क्षेत्र में किसी को अन्दर आने या बाहर जाने की अनुमति नहीं है। टोटल लॉक डाउन के दौरान जो व्यक्ति बाहर निकलेगा। उसके विरूद्व धारा 188 के तहत कार्यवाही की जायेगी। स्वीडिषमिषन स्कूल को अस्थाई जेल बनाया गया है। अभी तक स्वयसेवी संस्थाओं और सरकार के माध्यम से समस्त प्रकार की व्यवस्थाएं सुचारू रूप से संचालित की जा रही है। जिले में प्रथम बार सरोकार योजना के तहत 15 हजार से अधिक व्यक्तियों के खाद्यान एवं राषन प्रदान किया जा रहा है।
कलेक्टर ने गेहू उपार्जन के बारे में बताया कि जिले में उपार्जन के लिये 156 केन्द्र बनाए गए है। खुरई में सायलो केन्द्र के खरीदी की व्यवस्था की गई है। 17 समितियां को खरीदी के लिये अधिकृत किया गया है। सोषल डिस्टेसिंग का पालन करते हुये खरीदी की जा रही है। सभी खरीदी केन्द्र पर मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

पढ़े : आईजी अनिल शर्मा ने किया मास्क बनाकर लोगो को बाँटने वाली महिला आरक्षक का किया सम्मान,बढाया हौसला

पुलिस व्यवस्था को बताया एसपी ने

पुलिस अधीक्षक श्री सांघी ने बताया कि कोरोना वायरस के दौरान लॉक डाउन की व्यवस्था लागू करने पुलिस विभाग द्वारा पूरे मनोयोग से कार्य किया जा रहा है। नगर निगम कमिष्नर श्री अहिरवार ने जानकारी दी कि कंटेनमेंट एरिया में आवष्यक वस्तुओं की पूर्ति की व्यवस्था की गई है। जिसमें दूध, सब्जी, किराना, दवा आदि शामिल है। एरिया को सेनेटाईज किया गया है। दवा का छिड़काव किया जा रहा है।
                                                                ---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885
-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive