बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बाबा साहब के संविधान को बचाना है - रघु ठाकुर

बाबा साहब के संविधान को बचाना है  -     रघु ठाकुर


भोपाल।आज बाबा साहब अंबेडकर की 129 वीं जयंती है परंतु आज कोरोना महामारी के कारण  लॉक डाउन के चलते हम सभी पूर्व की भांति सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं कर सके।जैसा कि सभी को मालूम है कि हमें सोशल डिस्टेंसिंग और लॉक डाउन के नियमों का पालन करना है अतः लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया के माध्यम से ही श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया है।

पढ़े :  लॉक डाऊन में सन्नाटा,सागर में पर्यावरण का स्तर हुआ गुड केटेगरी का

लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी के संरक्षक श्री रघु ठाकुर ने बाबा साहब के चित्र पर खादी के सूत की माला से माल्यार्पण किया। श्री ठाकुर ने कहा कि "बाबा साहब युगपुरुष थे भारतीय संविधान के निर्माण में उनकी भूमिका और परिश्रम सराहनीय रहा है। समानता लोकतंत्र और बंधुत्व के सिद्धांत पर भारतीय संविधान मजबूती से खड़ा है तथा हर संकट के समय में मार्गदर्शक है ।हम संकल्प लें कि हम भारत के संविधान का पालन करेंगे। सांप्रदायिकता जात-पात और विषमता को मिटायेंगे"। पार्टी के महासचिव श्री राम शंकर पुरोहित ने व्हाट्सएप से संदेश दिया कि हमें अपने लोकतंत्र को बचाना है।

इंदौर में न राशन, न प्रशासन, है तो कोरोना का लांछन!

।श्री हमीद भाई ने कहा कि बाबा सा जीवन भर गरीबों के अधिकारों के लिए संघर्ष करते रहे। श्री अतर भाई ने कहा कि हमे बाबा साहब महात्मा गांधी जी ,डॉ लोहिया जैसे महापुरुषों की किताबें पढना चाहिये यही बाबा साहब को सच्ची श्रद्दाजलि होगी । धर्मेंद्र राणा ने कहा कि बाबा साहब के मन में सदैव सामाजिक विषमता और अन्याय से पीड़ित लोगों की तस्वीर रहती थी और वे उनकी मुक्ति के लिए चिंतित रहते थे । इसी क्रम मेंसमाजसेवी लालू भाई जान ने कहा कि बाबा साहब के सिध्दांत जरुरी है ।  सर्व श्री पिंकी साहू, कैलाश ,उवैध्दीन अवैसी ,धर्मेन्द्र राणा मौजूद थे । श्री शंभुदयाल बघेल, श्री श्यामसुन्दर यादव , श्रीविन्देश्वरी पटेल, श्रीअनूप कुमार सिंह, श्रीदयाशंकर शर्मा  श्री एस एन श्रीवास्तव  श्रीमसर्रत , श्री जावेद उस्मानी , श्री अशोक पंडा,श्री वंशीमाली ,श्री श्याममनोहर  श्री रामशंकर पुरोहित लोगो ने व्हाट्सएप संदेश भेजकर बाबा साहब को श्रदांजलि दी । 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z

16 अप्रैल गुरुवार को घर में उपवास करें
श्री रघु ठाकुर ने ग्रामीण अंचलों में दलालों द्वारा किसानों की फसलों को सस्ते दामों पर खरीद गरीब इलाकों में पर्याप्त राशन नहीं पहुंच पाने तथा मजदूर बेरोजगारों कीआर्थिक रूप से परेशानी का जिक्र किया तथा बताया कि मैने किसानों कोनिर्धारित मूल्य दिलाने मुख्यमंत्री जी को ट्वीट किया है ।16 अप्रैल को हम लोग किसानों मजदूरों गरीबों की समस्या सरकार तक पहुंचाने के लिए अपने अपने घरों में 1 दिन का उपवास रखेंगे।हमारा उपवास किसी के विरुद्ध नहीं है। केवल  समाज व सरकार को प्रेरित करने के लिए है ।हम लॉक डाउन का पालन करेंगे तथा अपने अपने घरों में शाम 5:00 बजे तक उपवास करेंगे ।उन्होंने सभी से अपील की कि उपवास केवल घर में ही करें।

★तीनबत्ती न्यूज़. कॉम★ 94244 37885        
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive