बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

डॉ अंबेडकर जयंती मनाई वीडियो कांफ्रेंस के जरिये, कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी ने किया संबोधित

डॉ अंबेडकर जयंती मनाई वीडियो कांफ्रेंस के जरिये, कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष  सुरेंद्र चौधरी ने किया संबोधित

सागर ।  कोरोना वायरस संक्रमण  व लॉक डाउन के चलते अखिल भारतीय काँग्रेस कमेटी की अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गाँधी,मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी  दीपक बावरिया,मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की भावना के अनुरूप संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा संपूर्ण प्रदेश में पूरी श्रद्धा गरिमा के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मनाया गया ।जयंती कार्यक्रम की शुरुआत में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री  सुरेंद्र चौधरी ने संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर को श्रद्धा सुमन अर्पित कर की।
वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कार्यकम में शामिल पार्टी कार्यकर्ताओं से उनके सुझाव व स्थानीय समस्याओं को भी सुनते हुए  मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेंद्र चौधरी ने संबोधित करते हुए समानता व सामाजिक न्याय,संघर्ष के प्रणेता संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर को नमन करते हुए कहा कि आज बाबा साहेब के बनाये लोक कल्याणकारी संविधान को बचाने की लड़ाई को मजबूत करने का समय है।
पढ़े : टीकमगढ़  में मिला कोरोना पाजिटिव मरीज ,बुन्देलखण्ड अंचल में दूसरा मामला ,पहला निकला सागर में

उन्होंने कहा कि बाबा साहेब डॉ. अम्बेडकर ने भारत देश की धरती पर आजाद भारत मे जो हमारे वंचित लोग होंगे उनके बारे में क्या सपना देखा था मौजूदा हालात में क्या देखने को मिल रहा है।आज एक तरफ जहां सभी वर्गों के लोग कोरोना वायरस संक्रमण से डरे सहमे हुए है वहीं दूसरी ओर वह तमाम सारी शक्तियां जो इस देश मे सामाजिक समरस्ता की विरोधी रही है ऐसी शक्तियों ने देश मे डर पैदा कर रखा है। हम सभी को मिलकर तमाम चुनोतियों का डटकर मुकाबला करते हुये बाबा साहब की मशाल जलाएं रखने का काम करना है।

पढ़े : सागर जिले में गेंहू उपार्जन का कार्य 15 अप्रैल से ,156 केन्द्रों पर होगी खरीदी ,सोसल डिस्टेंस ,सेनेटाईजशन  ,मास्क जरूरी

श्री चौधरी ने कहा कि भारतीय संविधान सौपते हुए बाबा साहेब ने चिन्ता जाहिर करते हुये कहा था कि संविधान कितना भी अच्छा क्यों न हो अगर उसको क्रियान्वित करने वाले लोगो की सोच परंपरागत रही तो संविधान  का उद्देश्य भटक जावेगा।श्री चौधरी ने आव्हान करते हुए कहा कि हम सब मिलकर एक समता मूलक समाज की स्थापना का संकल्प लें  यही बाबा साहेब को हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

कई क्षेत्रो से मिले सुझाव

प्रदेश के विभिन्न जिलों से पार्टी केपदाधिकारियों व  कार्यकर्ताओं ने शामिल हो कर अपने-अपने सुझाव व स्थानीय समस्याओं को रखा जिसमें मंदसौर से  सन्दीप सलोद ने बताया कि मंदसौर में स्थानीय प्रशासन द्वारा जो सेनेटाइजर का छिड़काव कराया जा रहा है वह अप्रशिक्षित लोगो से कराया जा कर जान जोखिम में डालने का काम किया जा रहा।सिवनी जिले से श्री विष्णु करोसिया ने बताया कि सिवनी जिले में बड़ी संख्या में गरीब, मजदूर परिवार लॉक डाउन के चलते काम मजदूरी बंद होने के कारण भूखों मरने की कगार पर है शासन प्रशासन द्वारा उन परिवारों की कोई मदद नही की जा रही है। सागर से श्री अनिरुद्ध गौर ने बताया कि स्थानीय स्तर पर पी. पी. ई.किट का वितरण पर्याप्त मात्रा मे नही किया जा रहा है कोरोना संक्रमण से वचाव के लिए युद्ध स्तर पर आवश्यक उपाय किये जाने की आवश्यकता है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


 इटारसी से अजय अहिरवार ने कहा कि मौजूदा हालात में बाबा साहेब की मंशा व वताये मार्गो के विपरीत सरकारे काम कर लोकतंत्र का गला घोंटने को उतारू है।भोपाल से प्रताप जाटव ने बताया कि अखिल भारतीय काँग्रेस कमेटी और मध्यप्रदेश काँग्रेस के निर्देशन में कोरोना बायरस व लॉक डाउन के चलते गरीब,असहाय लोगों की सहायता लगातार जारी है जो अनवरत जारी रहेगी।कार्यक्रम में देवास से किशोर सोलंकी, सतवास से सुमित पलासिया, भोपाल से डॉ. देवेन्द्र सूर्यवंसी, कमल चौधरी सहित सागर, बालाघाट, सतना, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, भिण्ड, मुरैना, दमोह, जबलपुर,बुधनी, सीहोर, रीवा आदि प्रदेश भर से काँग्रेस पार्टी के पदाधिकारियो ने अपने अपने सुझाव व अपने जिलों की समस्याओं को रखा जिनको प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष  सुरेन्द्र चौधरी ने गम्भीरता पूर्वक सुनते हुए पार्टी स्तर व शासन स्तर तक पहुंचा कर समस्याओं के निराकरण कराने की बात कही।कार्यक्रम का संचालन अशरफ खान ने किया अन्त में आभार इंजी. वी. डी. कोटिया ने माना।
------------------------------------- www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885
---------------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive