रविवार, 1 मई 2022

देवरी में चोरो का धावा, एक रात में छह प्रतिष्ठानों के ताले टूटे★ पूर्व मंत्री हर्ष यादव की गैस एजेंसी के टूटे ताले★ एसपी तरुण नायक ने घटना स्थल का निरीक्षण किया

देवरी में चोरो का धावा, एक रात में छह प्रतिष्ठानों के ताले टूटे
★ पूर्व मंत्री हर्ष यादव की गैस एजेंसी के टूटे ताले

★ एसपी तरुण नायक ने घटना स्थल का निरीक्षण किया


सागर।  देवरी नगर में शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात्रि अज्ञात चोरों का शोर और उत्पात जारी रहा, इस दौरान द्वारा नगर के मुख्य मार्ग पर स्थित 6 प्रतिष्ठानों के ताले तोड़े गये जिसमें क्षेत्रीय विधायक हर्ष यादव की गैस ऐजेन्सी भी शामिल है। वारदात में चोर दो दुकानों के गल्ले में रखे लगभग 1 लाख रूपये नगद सहित राजश्री पैकिट एवं कोल्ड ड्रिंक की बाटले अपने साथ ले गये। सुबह वारदात सामने आने के बाद हक्की बक्की पुलिस मामले में पड़ताल कर रही है, घटना की जानकारी मिलने के बाद जिला पुलिस अधीक्षण तरूण नाकक ने पहुँचकर घटनास्थलों का निरीक्षण कर घटना की जानकारी ली एवं अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत शनिवार रात्रि देवरी नगर के मुख्य मार्ग पर चोरों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया, देर रात्रि जब लोग नींद के आहोश में थे उसी दौरान अज्ञात चोरो ने देवरी नगर के सहजपुर तिराहे एवं छीर में एक के बाद एक 6 प्रतिष्ठानों के ताले तोड़े दिये। वारदात में चोरो ने सहजपुर तिराहा स्थित बडकुल किराना के शटर के ताले तोड़कर चोरी का असफल प्रयास किया। वही हाईस्कूल मार्ग पर स्थित नीलम आटो पार्टस के ताले तोड़कर उसके गल्ले में रखे 90 हजार, पूनावाला दूकान के ताले तोड़कर उससे 25 हजार रूपये चोरी कर लिया।


मुख्य मार्ग पर इंडेन गैस ऐजेंसी के बाहर लगे सीसीटीव्ही कैमरे तोड़ दिये एवं ताले तोड़कर चोरी का असफल प्रयास किया बाद में उसी के सामने स्थित प्रभात जैन की किराना दुकान के शटर का ताला तोड़क्र उससे 2 राजश्री पैकिट एवं कोल्ड ड्रिंक की बाटले चोरी। बाद में उक्त चौर हाईस्कूल के ठीक सामने स्थित चनन हार्डवेयर के बाहर रखी मोटर साईकिल चोरी कर अपने साथ ले गये जो बाद में गीतांजली कालोनी के समीप खेत में पाई गई है। वारदात की स्थितियों का देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि चोरों की संख्या 2 या 3 हो सकती है। सुबह जब लोग नींद से जागे तो चोरी की वारदात की जानकारी प्राप्त होने पर पुलिस को सूचना दी घटना को लेकर पुलिस सुबह से ही चोरों का सुराग लगाने में जुटी है।



लोग सोते रहे चोरो ने दिया घटना को अंजाम

अज्ञात चोरों ने नगर के जिन स्थानों पर वारदात को अंजाम दिया उसमें अधिकांश प्रतिष्ठान ऐसे है जिनमें परिवार निवास करते है, परंतु भीषण गर्मी के चलते कूलर पंखों में शोर में पीड़ित परिवारों को न तो चोरो की भनक लगी न ही वारदात में ताले टूटने की आहट सुनाई दी। जब लोग नींद में तल्लीन थे चोर वारदात को अंजाम दे रहे थे। नगर के मुख्य मार्ग से जुड़े इस बाहरी हिस्से में पुलिस द्वारा नियमित पेट्रोलिंग की जाती है परंतु घटना के दौरान उक्त चोर मेन रोड पर वारदात को अंजाम देते रहे ऐसे में पुलिस गस्त पर भी सवाल खड़े किये जाना लाजमी है।

पुलिस कप्तान ने किया घटनास्थलों का निरीक्षण ली जानकारी

वारदात की सूचना मिलने के बाद जिला पुलिस कप्तान तरूण नायक देवरी पहुँचे और घटना स्थलों पर पहुँचकर निरीक्षण किया एवं पीड़ितों से घटना की जानकारी लेकर स्थानीय पुलिस अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। वारदात को चोरो की खुली चुनौती मान रही पुलिस द्वारा मामले को लेकर सक्रियता से विवेचना आरंभ की गई है। मामले में पुलिस द्वारा अज्ञात चोरों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है।


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense