सोमवार, 2 मई 2022

केन्द्रीय विद्यालय क्र.4 के विस्तारित भवन का कुलपति ने किया उद्घाटन

केन्द्रीय विद्यालय क्र.4 के विस्तारित भवन का कुलपति ने किया उद्घाटन


सागर। डॉ हरीसिंह गौर विवि सागर परिसर में स्थित केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक 4 के वर्तमान भवन में आगामी कक्षाओं के संचालन हेतु कक्ष निर्माण की आवश्यकता को देखते हुए वर्तमान भवन के विस्तार हेतु निर्माण की प्रक्रिया शुरू की गई थी जो अब बनकर विद्यार्थियों के उपयोग के लिए तैयार है. विस्तारित भवन का उद्घाटन विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता के कर-कमलों द्वारा शिलापट्ट के अनावरण के साथ हुआ. इस अवसर पर कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने कहा कि केन्द्रीय विद्यालय-4 के सभी कक्षाओं हे सुचारू संचालन के लिए अलग भवन हेतु प्रयास जारी है जिसमें अध्ययन, खेल एवं अन्य शैक्षणिक-सांस्कृतिक गतिविधियों के संचालन की पर्याप्त सुविधाएं होंगी. उम्मीद है कि जल्द ही कक्षा-1 से लेकर 12 तक की सभी कक्षाएं एक ही भवन में संचालित हों. और इसके बाद यहाँ पढ़कर निकलने वाले बच्चे सीधे विश्वविद्यालय में प्रवेश लें. इस प्रकार केजी से पी-एचडी तक के अध्ययन की सुविधा एक ही परिसर में उपलब्ध होगी. यह किसी भी विद्यार्थी के लिए और विश्वविद्यालय के लिए गौरवपूर्ण बात होगी. उन्होंने बच्चों एवं सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं दीं.

SATNA : प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के वैज्ञानिक के घर EOW का छापा, एक करोड़ से अधिक की संपत्ति का खुलासा

कार्यक्रम में विद्यालय की शिक्षिका शारदा प्रजापति ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की. विद्यालय के बच्चों ने संगीतमयी स्वागत गीत की प्रस्तुत दी. स्वागत वक्तव्य देते हुए प्राचार्य डॉ बी के पाण्डेय ने कहा कि भवन विस्तार से बच्चों के साथ-साथ शिक्षक और अभिभावक भी हर्षित हैं. विद्यालय के संचालन में विश्वविद्यालय परिवार का सहयोग अभूतपूर्व है. विद्यालय दिन-प्रतिदिन प्रगति पर है. विश्वविद्यालय यंत्री राहुल गोस्वामी ने विस्तारित भवन की रूपरेखा और सुविधाओं से अवगत कराया. 


कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की शिक्षिका दीपा गुप्ता ने किया. आभार डॉ मनोज नेमा ने ज्ञापित किया. इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव संतोष सोहगौरा, बोर्ड अध्यक्ष नॉमिनी प्रो पी के कठल, प्रो. आर के त्रिवेदी, प्रो. जी एल पुणताम्बेकर, प्रो. नवीन कानगो, डॉ हिमांशु, डॉ शशि सिंह, डॉ पंकज तिवारी, डॉ संजय यादव, डॉ दीपक सिंघई, विद्यालय के समस्त शिक्षक, कर्मचारी, विद्यार्थी उपस्थित थे. 

भाजपा सरकार मजदूरों की विरोधी, सागर में चल रहे निर्माण कार्यो में मजदूरों का शोषण : पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी


SAGAR: लाइसेंस न पाए जाने पर 52 लाख का खाद्य तेल किया गया जब्त

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense