शुक्रवार, 6 मई 2022

श्री भूतेश्वर मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए हुआ भूमिपूजन कार्यक्रम

श्री भूतेश्वर मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए हुआ भूमिपूजन कार्यक्रम


सागर। श्री आदिशंकराचार्य जी की की जयंती पर बुन्देलखण्ड अंचल के प्रसिद्ध हजार साल से अधिक प्राचीन श्री भूतेश्वर मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए भूमिपूजन समारोह शुक्रवार को जगतगुरु शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वतीजी के शिष्य ब्रह्मचारी निर्विकल्प स्वरूप के सानिध्य में हुआ। उन्होंने सनातन धर्म में आदि शंकराचार्य पर केंद्रित व्याख्यान दिया। धर्मश्री स्थित महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य पंडित रामकुमार खंपरिया तथा आचार्य धर्मेंद्र शास्त्री की मौजूदगी में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भूमिपूजन हुआ।


इसमें सांसद राजबहादुर सिंह ने अपनी निधि से मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए 5 लाख रुपए एवं सागर विधायक शैलेंद्र जैन ने अपनी निधि से 11 लाख रुपए देने की घोषणा की। नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भी मंदिर के विस्तारीकरण में हर संभव सहयोग करने का संदेश भिजवाया। 

मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ. वीरेंद्र पाठक ने बताया जो भी व्यक्ति इस कार्य में अपना सहयोग करना चाहता है वे मंदिर के अकाउंट नंबर 02690110060650, आईएफएससी कोड- यूसीबीए-0000269 पर राशि दान कर सकते हैं। सचिव महेंद्र गुप्ता ने आभार व्यक्त किया। इस मौके पर अनेक श्रद्धालुगण मौजूद रहे।






0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense