शुक्रवार, 6 मई 2022

बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज :एक करोड़ से अधिक के लाभ का बजट पारित★ स्थापना व्यय अधिक , कम किया जाए। ★ रिक्त पदों के लिए एमपी ऑनलाइन के माध्यम से जारी करे और पदों को भरा जाए★ पैरामेडिकल संवर्ग की पदों की सीधी भर्ती : कमिश्नर मुकेश शुक्ला

बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज :एक करोड़ से अधिक के लाभ का बजट पारित

★ स्थापना व्यय अधिक , कम किया जाए।  

★ रिक्त पदों के लिए एमपी ऑनलाइन के माध्यम से जारी करे और पदों को भरा जाए

★ पैरामेडिकल संवर्ग की पदों की सीधी भर्ती : कमिश्नर मुकेश शुक्ला 

★ बीएमसी की 29 वीं कार्यकारिणी समिति की बैठक संपन्न


सागर 6 मई । बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज संपूर्ण परिसर का फायर सेफ्टी एक्सपर्ट के माध्यम से फायर ऑडिट कराएं एवं आयुष्मान कार्ड धारियों का अधिक से अधिक उपचार करे साथ ही आयुष्मान मित्र के माध्यम से बीएमसी में ही आयुष्मान कार्ड बनाई जाए ,पर्यावरण की एनओसी तत्काल प्राप्त करें । उक्त निर्देश संभाग आयुक्त एवं बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के अध्यक्ष श्री मुकेश शुक्ला ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की 29 वीं कार्यकारिणी समिति की बैठक में दिये।
SAGAR : युवती से गैंगरेप, जीजा से मारपीट कर साली को उठा ले गए जगंल में★ हिस्ट्रीशीटर बदमाश ने साथियों के साथ दिया वारदात को अंजाम★ जंगल में पहुचे एसपी घटनास्थल का मुआयना करने, दो रेपिस्ट गिरफ्तार, दो फरार, फरार आरोपियो पर 20 हजार का इनाम घोषित,★ फरार अपराधी चेनसिंह का मकान जमीदोज

इस अवसर पर कलेक्टर श्री दीपक आर्य, अधिष्ठाता डॉ आर एस वर्मा ,अधीक्षक डॉ एस के पिप्पल, पीडब्ल्यूडी के एसई श्री आरएल वर्मा, डॉ सर्वेश जैन, डॉ अंजू झा, डॉक्टर आरके जैन, श्री सुरेश चंद्र जैन, डा. प्रवीण्य खरे, अंजली द्विवेदी वित्त अधिकारी श्रीमती हेमलता पटेल सहित अन्य चिकित्सक मौजूद थे।

संभागायुक्त श्री शुक्ला ने कहा कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में पैरामेडिकल संवर्ग की पदों की सीधी भर्ती के लिए कार्रवाई की जाए । कमिश्नर श्री शुक्ला ने स्वशासी कॉलेज में पदस्थ चिकित्सकों का समूह बीमा योजना के लागू करने के संबंध में निर्देश दिए कि जो चिकित्सक इस योजना का लाभ लेना चाहता है उसका समूह बीमा योजना में बीमा कराया जाए ।
SAGAR : आशा कार्यकर्ता भर्ती में शिकायत मिली, BMO और BCM को हटाया★ CMHO ने अस्पतालों का किया निरीक्षण, सरकारी और निजी अस्पतालों में मिली कमियां

सिवनी: मॉब लिंचिंग घटना की न्यायिक जांच की मांग★ भाजपा चला रही है लठ बाजी के प्रशिक्षण शिविर -डॉक्टर गोविंद सिंह★पीड़तो से नकुल नाथ,तरुण भनोट,हिना कांवरे और रजनीश सिंह भी मिले
संभागायुक्त श्री शुक्ला ने आपातकालीन चिकित्सा प्रतिभूति भत्ता एवं तो परीक्षण भत्ता के संबंध में निर्देश दिए कि इसके लिए आयुक्त चिकित्सा शिक्षा से मार्गदर्शन लेकर आगे की कार्यवाही सुनिश्चित की जावे । उन्होंने अनुकंपा नियुक्ति के संबंध में निर्देश दिए कि नियमानुसार कार्यवाही करते हुए अनुकंपा नियुक्ति की जाए ।

वित्त  अधिकारी श्रीमती हेमलता पटेल ने बीएमसी का बजट प्रस्तुत करते हुए बताया कि एक अपै्रल 2021 से 31 मार्च 2022 तक 10 करोड़ 95 लाख 8 हजार 322 रूपये की आय प्राप्त हुई । जबकि 11 करोड़ 68 लाख 50 हजार 338 का व्यय किया गया । श्रीमती पटेल ने बताया कि एक करोड़  रुपए पूर्व से बैंक में जमा है बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की कार्यकारिणी की बैठक में संभाग आयुक्त एवं अध्यक्ष श्री मुकेश शुक्ला ने कहा कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज का स्थापना व्यय अधिक है। इसे आवश्यकतानुसार कम किया जाए।  


संभागायुक्त श्री शुक्ला ने कहा कि बीएमसी में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को फीस जमा करने हेतु नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। संभागायुक्त श्री शुक्ला ने कहा कि हाई कोर्ट में चल रहे केसों के निराकरण  के लिए कार्यवाही की जाए । कार्यसमिति की बैठक में विगत बैठक के संबंध में भी चर्चा की गई ।
बैठक में निर्णय लिया गया कि बीएमसी के रिक्त पदों के लिए एमपी ऑनलाइन के माध्यम से विज्ञप्ति जारी की जाए और पदों को भरा जाए । बैठक में अनुरक्षण संबंधी कार्रवाई की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि बीएमसी के लिए समस्त क्लीयरेंस सर्टिफिकेट प्राप्त करें।

वाहनों में जीपीएस सिस्टम लगेंगे

उन्होंने निर्देष दिए कि बायो मेडिकल वेस्ट के लिए लगाई गई गाड़ियों में जीपीएस सिस्टम लगाए जाए। जिसकी मानिटरिंग स्मार्ट सिटी के कमांड कंट्रोल सेंटर से की जाए । उन्होंने निर्देश दिए कि बीएमसी की प्रभारी अधिकारी स्मार्ट सिटी जाकर इसकी लगातार मानिटरिंग  करें ।

SAGAR : शासकीय राशन दुकान के विक्रेता एवं सहायक विक्रेता के खिलाफ FIR दर्ज★ 6 लाख से अधिक की जा रही थी कालाबजारी

आयुष्मान भारत योजना से प्राप्त राशि के वितरण के संबंध में हुआ निर्णय

 
जूनियर डॉक्टरों के मेडिक्लेम के संबंध में भी समिति ने चर्चा कर निर्णय लिया गया कि जूनियर डाक्टर के मेडिक्लेम एवं स्वषासी में पदस्थ चिकित्सकों का बीमा समूह योजना लागू करने के लिए सीएमई भोपाल के लिए पत्र लिखा जाए एवं मार्गदर्षन प्राप्त किया जाए।बीएमसी की समिति ने निर्णय लिया कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज परिसर में लगे बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम से बिजली बिल की राशि ली जावे।

बैठक में जैव चिकित्सा अपशिष्ट के संग्रहण, परिवहन निष्पादन हेतु जैव चिकित्सा अपशिष्ट उपचार सुविधा अंतर्गत स्थापित संयंत्र को सुचारू रूप से काम करने के निर्देश दिए उन्होंने स्पष्ट रूप से निर्देश दिए कि मेडिकल वेस्ट का निष्पादन सही तरीके से हो यह भी सुनिश्चित किया जाए।





0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense