शनिवार, 7 मई 2022

EOW की सर्च कार्यवाई: करोड़ो का आसामी निकला सहायक समिति प्रबंधक★दो मकान, जेसीबी मशीन, चार कार, दो ट्रेक्टर, चार दुपहिया वाहन, ★ 33 जमीनों की रजिस्ट्रियां, दो क्रेशर / खदान के दस्तावेज★ लायसेंसी 315 बोर की बंदूक और एक बिना लाइसेंस की पिस्टल मिली★ 10 बैंक अकाउंट और पालिसी आदि मिली

EOW  की सर्च कार्यवाई: करोड़ो का आसामी निकला सहायक समिति प्रबंधक

★दो मकान,  जेसीबी मशीन, चार कार, दो ट्रेक्टर, चार दुपहिया वाहन, 
★ 33 जमीनों की रजिस्ट्रियां, दो क्रेशर / खदान के दस्तावेज
★ लायसेंसी 315 बोर की  बंदूक और एक बिना लाइसेंस की पिस्टल मिली
★ 10 बैंक अकाउंट और पालिसी आदि मिली

सागर । EOW जबलपुर ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में छतरपुर में सहायक समिति प्रबंधक सेवा सहकारी समिति बदौराकला प्राण सिंह के यहां  छापा मार कार्यवाई की है। सहायक समिति प्रबंधक रहते हुए आय से अधिक अर्जित की गई 6 गुना अधिक संपत्ति होना पाई गई,थी। सागर और जबलपुर की ईओडब्ल्यू की टीम  की कार्यवाई जारी है। अभी तक कि कार्यवाई में समिति प्रबंधक करोड़ो रुपयों का आसामी निकला है। जिसके पास जमीन मकान के साथ जेसीबी मशीन, कारे, दुपहिया वाहन, बैंक खाते,  बीमा पालिसी,सोना- चांदी के अलावा डेढ़ लाख रुपये केश मिला है। अभी सम्पत्ति का आकलन जारी है। कार्यवाई में  dsp ए बी सिंह के नेतृत्व में उपनिरीक्षक उमा आर्य और विशाखा तिवारी और स्टाफ शामिल है।

कल देर रात्रि में EOW की टीम ने छापा  मारा था।समिति प्रबंधक के गांव जोगा,बारीगढ़ और छतरपुर निवास पर  कार्यवाई चल रही है। उपपुलिस अधीक्षक एबी सिंह के नेतृत्व में यह कार्यवाई चल रही है।

ये मिला अभी तक सर्च में यह मिला

EOW जबलपुर के DSP ए बी सिंह ने बताया कि अभी तक चली  सर्च कार्यवाही में अभी तक प्राप्त सम्पत्ति की जानकारी मके नगद 161500 रुपए  ,ज़ेवर सोना 333 gram ,ज़ेवर चाँदी 544 gram , एक मकान छतरपुर में एक बारीगढ़ में ( क़ीमत का आकलन PWD द्वारा किया जाना है ) वाहन एक JCB , एक टाटा सफ़ारी , एक स्कॉर्पीओ , एक XUV , एक Sail कार , दो ट्रैक्टर , एक मोटरसाइकल KTM , एक मोटर साइकल रॉयल एनफ़िल्ड बुलेट , एक दो पहिया वाहन जूपिटर , इसके अलावा एक JCB और एक पोकलेन मशीन के दस्तावेज भी मिले है।  कुल घरेलू सामान लगभग तीस लाख का मिला है।एक 315 बोर की लायसेन्सी रायफल एक बिना लाइसेंस का अवैध पिस्टल के अलावा कुल 33 रजिस्ट्री / इकरारनामा जो 67 एकड़ कृषि भूमि से सम्बंधित है । दो क्रेशर / पत्थर खदान की अनुमति सम्बंधी दस्तावेज  भी मिले है। इसके आलावास 10 बैंक अकाउंट एवं दो पोस्ट ऑफ़िस की पॉलिसी के दस्तावेज मिले। उन्होंने बताया कि  प्राप्त दस्तावेज़ो के आधार पर कृषि भूमि की क़ीमत / क्रेशर सम्बंधी जानकारी एवं बैंक अकाउंट और पॉलिसी की जानकारी प्राप्त कर सम्पत्ति का कुल मूल्य का आकलन किया जाएगा।



सहायक समिति प्रबंधक पर आर्म्स एक्ट का मामला
सहायक समिति प्रबंधक प्राण सिह के घर अवैध पिस्टल भी मिली। पुलिस ने आरोपी प्राण सिंह के विरुद्ध धारा 25 (1-b)(a) आर्म्स एक्ट का प्रकरण थाना जुझार नगर ज़िला छतरपुर में पंजीबद्ध किया गया ।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense