रविवार, 1 मई 2022

SATNA : प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के वैज्ञानिक के घर EOW का छापा, एक करोड़ से अधिक की संपत्ति का खुलासा

SATNA : प्रदूषण  नियंत्रण बोर्ड के वैज्ञानिक के घर EOW का छापा, एक करोड़ से अधिक की संपत्ति का खुलासा

सतना। आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ EOW  रीवा  ने सतना जिले के प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के वैज्ञानिक के घर में छापामार कार्रवाई की। छापामार कार्रवाई में वैज्ञानिक के पास से अब तक एक करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति का खुलासा हुआ है।
जानकारी के अनुसार रीवा EOW की 25 सदस्यीय टीम ने रविवार सुबह 5:00 बजे सतना जिले के प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में वैज्ञानिक के पद पर पदस्थ सुनील कुमार मिश्रा के मारुति नगर में स्थित घर में छापेमार कार्रवाई की।

                  ★ सुनील मिश्रा



अभी यह मिला छापे में
शुरुआती कार्रवाई में 30 लाख रुपये नगद, 25 लाख रुपये कीमत के सोने-चांदी के जेवरात और स्मार्ट सिटी से लगा हुआ 7 एकड़ का एक फार्म हाउस होने का खुलासा हुआ है। कार्रवाई में अब तक एक करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का खुलासा हुआ है, फिलहाल ईओडब्लू की कार्रवाई जारी है, अनुमान लगाया जा रहा है कि वैज्ञानिक के पास से और भी संपत्ति का खुलासा हो सकता है।


वैज्ञानिक सुनील कुमार मिश्रा ने अब तक की अपनी सरकारी नौकरी के दौरान महज 30 से 35 लाख रुपये की ही सैलरी पाई है, बावजूद इसके अभी तक उनके पास से एक करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति का खुलासा हो चुका है। EOW के टीआई मोहित सक्सेना, प्रवीन चतुर्वेदी सहित 25 सदस्यीय टीम वैज्ञानिक के घर में जारी कार्रवाई में शामिल है। ईओडब्लयू की कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। ईओडब्ल्यू को वैज्ञानिक सुनील कुमार मिश्रा की बेनामी संपत्ति की शिकायत मिली थी।



0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense