शनिवार, 7 मई 2022

वृद्धों के बीच पहुंछकर मनायी शहर सेवादल ने सेवादल संस्थापक की जयंती

वृद्धों के बीच पहुंछकर मनायी शहर सेवादल ने सेवादल संस्थापक की जयंती


सागर । कांग्रेस सेवा दल ने सेवादल के संस्थापक डा. नारायण सुब्बाराव हार्डिकर और रवीन्द्र नाथ टैगोर जी की जयंती मनाई। सेवादल परिवार के सदस्य वृद्धाश्रम पहुंचे जहां निसहाय वृद्धों के बीच फल-बिस्किट-नमकीन आदि वितरित कर सेवादल संस्थापक और टैगोर जी की जयंती मनायी।
इस कार्यक्रम का आयोजन सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने किया ।
7कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ता व पदाधिकारीयो ने डा. हार्डीकर और रवींद्र नाथ टैगोर जी के फोटो पर माल्यार्पण किया और फूल चढ़ाएं। सागर शहर के सह प्रभारी वीरेंद्र दवे ने कहा कि हमारे देश में बहुत से ऐसे व्यक्तित्व वाले व्यक्तियों ने जन्म लिया है, जिनके संपूर्ण जीवन से यदि कोई सीख ली जाए तो वह एक प्रेरणा का स्रोत बन सकती है। ऐसे ही दो शख्सियत जो आज जन्मी थी उनके बारे मे कुछ कहने में शब्द ही कम पड जाते है।
सेवादल के प्रदेश महासचिव विजय साहू ने कहा कि आज सेवादल को मजबूत बनाने की आवश्यकता है और इसके लिए उन्होंने कार्यकर्ताओं की सोशल मीडिया ट्रेनिंग और प्रशिक्षण की आवश्यकता पर बल दिया।
कांग्रेस पिछडा वर्ग के अध्यक्ष राजा सेन ने कहा कि रवीन्द्रनाथ टैगोर मानवता को राष्ट्रवाद से ऊंचे स्थान पर रखते थे।
सेवा दल के जिला अध्यक्ष सिंटू कटारे ने डॉक्टर हार्डीकर जी के जीवन पर प्रकाश डाला तथा उनके द्वारा किए गए कार्य और बलिदानों को अपने कार्यकर्ताओं को बताया कि किस प्रकार जेल में रहकर उन्होंने सेवादल की स्थापना की गई ।
इस अवसर पर हरिश्चंद्र सोनवार, रजिया खान,प्रियंका तिवारी, नितिन पचौरी,आनंद हैला,कल्लू पटैल,प्रीतम यादव,वसीम खान,लल्ला यादव,पवन घोषी,अंकुर यादव,अरविंद राजपूत,आदर्श यादव आदि उपस्थित रहे।



0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense