शुक्रवार, 6 मई 2022

SAGAR : शासकीय राशन दुकान के विक्रेता एवं सहायक विक्रेता के खिलाफ FIR दर्ज★ 6 लाख से अधिक की जा रही थी कालाबजारी

SAGAR : शासकीय राशन दुकान के विक्रेता एवं सहायक विक्रेता के खिलाफ FIR दर्ज
★ 6 लाख से अधिक की जा रही थी कालाबजारी
सागर 6 मई 2022 ।मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की समस्त प्रकार के माफियाओं से मुक्त मध्य प्रदेश बनाने की लिए कलेक्टर श्री दीपक आर्य द्वारा सागर जिले को माफिया मुक्त करने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है इसी परिपेक्ष्य में शासकीय राशन उचित मूल्य की दुकान का 6 लाख रूपये से अधिक की कालाबाजारी करने पर पुलिस कार्रवाई की गई।
SAGAR : युवती से गैंगरेप, जीजा से मारपीट कर साली को उठा ले गए जगंल में★ हिस्ट्रीशीटर बदमाश ने साथियों के साथ दिया वारदात को अंजाम★ जंगल में पहुचे एसपी घटनास्थल का मुआयना करने, दो रेपिस्ट गिरफ्तार, दो फरार, फरार आरोपियो पर 20 हजार का इनाम घोषित,★ फरार अपराधी चेनसिंह का मकान जमीदोज


कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्रीमती चारू जैन ने बताया कि कलेक्टर श्री आर्य के निर्देश पर शाहगढ़ तहसील की शासकीय उचित मूल्य दुकान किशनपुरा में अनियमितताओं की शिकायत आने जाने पर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी शाहगढ़ के द्वारा जांच की गई।  जिसमें पाया गया कि विक्रेता भूपेंद्र सिंह बुंदेला एवं सहायक विक्रेता राघवेंद्र सिंह बुंदेला के द्वारा पीओएस मशीन से हितग्राहियों का माह मार्च का राशन आधार सत्यापन के माध्यम से आहारित तो किया गया परंतु भौतिक रूप से उन्हें वितरित नहीं किया गया साथ ही दुकान में पीओएस मशीन में दर्ज स्टॉक से भौतिक रूप में बहुत कम स्टॉक पाया गया। विक्रेता के द्वारा कुल 696880 रुपए के खाद्यान्न को आपयोजित किया गया। इसके अतिरिक्त अन्य कई अनियमितताएं पाई गई।  



जिसके फलस्वरूप प्रतिवेदन अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बंडा को प्रस्तुत किया गया।  प्रतिवेदन के आधार पर कलेक्टर श्री आर्य द्वारा विक्रेता एवं सहायक विक्रेता के विरुद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए गए। जिस पर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्रीमती चारू जैन के द्वारा थाना बरायठा में दिनांक 6 मई 2022 को प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई गई।



0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense