रविवार, 1 मई 2022

साप्ताहिक राशिफल : 2 मई से 8 मई 2022 तक★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल : 2 मई से 8 मई 2022 तक

★ पण्डित अनिल पांडेय
एक अनमोल वचन है जीवन में बहुत कुछ भाग्य से मिलता है अगर  बुद्धि से ही मिलता तो बीरबल बादशाह होता। भाग्य के इसी पहलू को आपके जीवन से जोड़ने के लिए आज मैं पंडित अनिल पांडे आपके समक्ष 2 मई से 8 मई 2022 के सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल के साथ उपस्थित हुआ आप सभी दर्शकों को नमस्कार। 
यह सप्ताह विक्रम संवत 2019 ई शक संवत 1944 के वैशाख मास की शुक्ल पक्ष की द्वितीया से वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तक है। आइए अब हम राशि वार राशिफल की चर्चा करें ।


मेष राशि
इस सप्ताह आप के खर्चे में पहले से जारी वृद्धि वृद्धि ज्यों की त्यों रहेगी । आप बड़ी योजनाएं बनाएंगे तथा उनको क्रियान्वित करने का प्रयास भी करेंगे । अगर आप किसी नौकरी   के लिए प्रयास कर रहे हैं  प्रयासों में आपको एकाएक सफलता मिल सकती है । धन आने का उत्तम योग है । परंतु यह धन एकाएक ही आएगा । आपके बच्चों की  उन्नति होगी । आपको कमर या गर्दन में दर्द हो सकता है ।जनता में आपको सम्मान मिलेगा । इस सप्ताह आपके लिए 7 और 8 मई उत्तम एवं फलदायक है ।आपको चाहिए कि आप इस पूरे सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।


वृष राशि
वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह व्यापार में काफी लाभ होने की उम्मीद है । उनके पास इस सप्ताह अच्छी धनराशि भी आएगी । आपके संतान को कष्ट हो सकता है । भाई बहनों से आपका प्रेम  बढ़ेगा । अगर आप कर्मचारी हैं तो आपको अपने कार्यालय में  उठापटक का सामना करना पड़ेगा । इस सप्ताह आपके लिए 2 , 3 और 4 की दोपहर तक का समय अच्छा है । 7 और 8 तारीख को आपको भाई बहनों के तरफ से अच्छे संदेश प्राप्त होंगे । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप घर की बनी पहली रोटी गौ माता को दें। आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।




मिथुन राशि
यह सप्ताह आपके पास अच्छी धनराशि आने की पूरी उम्मीद है । अगर आप कर्मचारी हैं तो आपको कार्यालय में बहुत अच्छा सपोर्ट मिलेगा । हो सकता है कि आपका सम्मान भी हो या उच्च पद पर   पदस्थापना हो ।आपके सुख में कमी आएगी । भाग्य आपका अच्छा साथ देगा । गलत रास्ते से ही धन आने का योग है । इस सप्ताह आपके लिए 4 मई की दोपहर के बाद से 5 और 6 मई श्रेष्ठ हैं । 2 ,3 और 4 मई की दोपहर तक का समय आपको नए कार्य प्रारंभ करने आदि के लिए ठीक नहीं है आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चिड़ियों को पानी और दाना  दें । आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन  शुक्रवार है।


कर्क राशि
आपको इस सप्ताह व्यापार में लाभ होने की पूरी उम्मीद है। अगर आप कर्मचारी हैं तो कार्यालय में आपकी अपने अधिकारी से बहस हो सकती है । कृपया सावधान रहें । इस सप्ताह भाग्य आपका बहुत साथ देगा ।  कृपया आप इस सप्ताह का प्रयोग ऐसे कार्यों को करने में भी करें जिन में सफलता की उम्मीद कम हो । छोटी मोटी दुर्घटना का भी योग है कृपया सावधान रहें इस सप्ताह आपके लिए 7 और 8 मई उत्तम फलदायक हैं 4 मई के दोपहर के बाद से 5 और 6 मई को आपको सावधान रहकर ही कोई कार्य करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ पूरे सप्ताह करें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।


सिंह राशि
सिंह राशि पर इस सप्ताह ग्रहण योग चल रहा है । अतः  परेशानियां आ सकती हैं । अगर आप कर्मचारी हैं तो कार्यालय में आपका कार्य अच्छा चलेगा । भाग्य से आपको कभी मदद मिलेगी और कभी नहीं । आपके जीवन साथी को परेशानी हो सकती है। इस सप्ताह आपके लिए 2 ,3 और 4 मई के दोपहर तक का समय लाभदायक है । 7 और 8 मई उत्तम नहीं है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रातः काल स्नान करने के उपरांत सूर्य देव को मंत्रों के साथ जल अर्पण करें । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।



कन्या राशि
आपका भाग्य इस सप्ताह उत्तम रहेगा । दुर्घटना होने के योग हैं । कृपया सावधान रहें । आपके व्यापार में उन्नति होगी  । आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य  अच्छा रहेगा  । जिन जातकों की अभी शादी नहीं हुई है उनकी शादी के बहुत अच्छे प्रस्ताव आएंगे । आपके सभी शत्रु इस सप्ताह आप से परास्त हो जाएंगे और नए शत्रु बन जाएंगे  । ठीक-ठाक धन भी प्राप्त होगा । भाइयों से आपके संबंध अच्छे रहेंगे । इस सप्ताह आपके लिए चार की दोपहर के बाद से 5 और 6 मई   कार्यों  को करने के लिए उपयुक्त है । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रातः काल उठकर स्नान करने के उपरांत सूर्य भगवान को जल अर्पण करें तथा भगवान शिव का अभिषेक करवाएं। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।


तुला राशि
 आपको अपने अधिकारियों का इस सप्ताह बहुत अच्छा सपोर्ट मिलेगा । आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । आपके किसी बच्चे को यकायक उन्नति मिल सकती है । आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । कचहरी के कार्यों में आपको संभल कर रहना चाहिए । आपके लिए इस सप्ताह 7 और 8 मई उत्तम और लाभदायक है । 2 ,3 और 4 मई की दोपहर तक का समय आपके लिए शुभ नहीं है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह महामृत्युंजय का किसी विद्वान ब्राह्मण से 12000 बार जाप करवाए। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

वृश्चिक राशी
 आपके संतान को इस सप्ताह उन्नति प्राप्त होगी । छात्रों को पढ़ाई में विशेष सफलता प्राप्त होगी । संतान आपको अत्यंत सहयोग करेगी । आपके शत्रु परास्त होंगे ।  जीवन साथी के साथ आपके संबंध उत्तम रहेंगे ।  धन की प्राप्ति में बाधा आएगी । आपको शारीरिक पीड़ा हो सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 2 मई 3 मई और 4 मई के दोपहर तक का समय ठीक है । 4 मई के दोपहर के बाद से 5 और 6 मई आपके लिए कम उपयुक्त है । इन तारीखों में आप कोई भी कार्य सावधानीपूर्वक करें । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह दक्षिण मुखी हनुमान का शनिवार के दिन दर्शन करें और कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।



धनु राशि
धनु राशि के जनप्रतिनिधियों के लिए यह सप्ताह अत्यंत उत्तम है । परंतु कर्मचारियों के लिए यह सप्ताह ठीक नहीं रहेगा ।   आपको आपकी संतान से कम सहयोग प्राप्त होगा । आप के खर्चे बढ़ेंगे । आपके लिए 4 तारीख की दोपहर के बाद से 5 और 6 तारीख उत्तम और लाभप्रद है । इसके अलावा अन्य सभी दिन अर्थात 2 ,3 और 4 तारीख की दोपहर तक का समय ,7 और 8 मई  कार्यों को करने के लिए उपयुक्त नहीं है । अगर इन तारीखों में आप कोई कार्य करते हैं तो आपको अत्यंत सावधानी पूर्वक कार्य करना पड़ेगा । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का दूध से अभिषेक करें । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।


मकर राशि
इस सप्ताह आपको धन की प्राप्ति होगी । भाई बहनों से संबंध उत्तम रहेंगे । भाग्य कम साथ देगा । जनता में आपके प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी । संतान से आपको सहयोग प्राप्त होगा । इस सप्ताह आपके लिए 7 और 8 तारीख उत्तम और लाभप्रद है । 4 तारीख की दोपहर के बाद से 5 और 6 तारीख कम फल दायक है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंगलवार को हनुमान जी का दर्शन करें और कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें । आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।


कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों को इस सप्ताह धन की अच्छी प्राप्ति होगी । भाई बहनों से संबंध सामान्य रहेंगे । यह भी संभव है की  जनता में आपकी ख्याति फैले।  आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है । आपके लिए 2 मई 3 मई और 4 मई के दोपहर तक का समय उत्तम और लाभप्रद है । 7 और 8 मई  उपयुक्त नहीं है आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह आदित्य हृदय स्त्रोत का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।


मीन राशि
यह सप्ताह आपके लिए अत्यंत उत्तम है । आपको अपनी उन्नति के लिए इस सप्ताह का पूरा उपयोग करना चाहिए । भाग्य  आपका बहुत अच्छा साथ देगा । आपके सभी शत्रु परास्त होंगे । धन अच्छे और बुरे  दोनों रास्तों से आएगा । व्यापार बहुत अच्छा चलेगा । भाई बहनों से संबंध ठीक रहेंगे । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी । संतान का आपको सहयोग प्राप्त होगा । इस सप्ताह आपके लिए चार की दोपहर के बाद से 5 और 6 तारीख उत्तम है । इन तारीखों में अधिकांश कार्य सफल होंगे ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चीटियों को दाना दें । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



कालसर्प योग समाप्त हो गया है अतः कोरोनावायरस के प्रकरणों में कमी प्रारंभ हो जाएगी । मेरी मां शारदा  से प्रार्थना है कि आप सभी सुखी सानंद और स्वस्थ रहें । जय मां शारदा।
निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली विशेषज्ञ और वास्तु शास्त्री
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया
 सागर। 470004
 मोबाइल 8959594400
 व्हाट्सएप 7566503333

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense