बुधवार, 4 मई 2022

कांग्रेस का मूल चरित्र ही ओबीसी विरोधी रहा है: मंत्री भूपेंद्र सिंह

कांग्रेस का मूल चरित्र ही ओबीसी विरोधी रहा है: मंत्री भूपेंद्र सिंह

सागर। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा है कि कांग्रेस हमेशा से ओबीसी वर्ग की विरोधी रही है। कांग्रेस ने सिर्फ ओबीसी आरक्षण का नाटक किया और कांग्रेस के कारण ही देश में इतने वर्षों तक ओबीसी वर्ग को आरक्षण नहीं मिल सका।



     गत दिवस ओबीसी मामले में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा ट्वीटर पर जारी बयानों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा है कि पिछड़ा वर्ग की जिन नियुक्तियों पर कोर्ट से स्टे नहीं था, उन विभागों में मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने 27 प्रतिशत आरक्षण देकर अपनी प्रतिबद्धता को सिद्ध भी कर दिया है। कमलनाथ सरकार ने ही गलत आंकडे़ प्रस्तुत किए, जिससे कांग्रेस सरकार के समय जबलपुर हाईकोर्ट ने ओबीसी आरक्षण पर स्टे लगाया था। तदोपरांत भाजपा सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह द्वारा उच्च न्यायालय और सुप्रीम कोर्ट में भी दृढ़ता से तथ्यों सहित पक्ष रखा गया।



     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि न्यायालय में भाजपा सरकार की तरफ से ओबीसी वर्ग के तथ्यात्मक आंकड़ें प्रस्तुत किए जा सके, इसके लिए मुख्यमंत्री द्वारा पिछड़ा वर्ग आयोग बनाकर उसे संवैधानिक दर्जा दिया गया। आयोग द्वारा ओबीसी वर्ग के जो तथ्यात्मक आंकड़े आए, उसमें वर्ग के आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक स्थिति को सरकार कोर्ट में रखेगी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense