बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

प्रदेश भर में बिजली पेंशनरों की मांगों के मुद्दा गर्म ▪️लंबित मांगों को लेकर 17 नवंबर को धरना

प्रदेश भर में बिजली पेंशनरों की मांगों के मुद्दा गर्म 
▪️लंबित मांगों को लेकर 17 नवंबर को धरना


सागर, 15 नवम्बर, म.प्र.रा.वि.मं.पेंशनर्स एसोसिएशन की मासिक बैठक स्थानीय पहलवान बब्बा मंदिर में सम्पन्न हुई । बैठक में।सागर जिले के एक सौ से अधिक पेंशनर्स ने भाग लिया । प्रदेश बिजली कर्मचारियों के पेंशनर्स एसोसिएशन के आव्हान पर जहाँ प्रदेश सभी जिलों में पेंशनर्स अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं । इसी क्रम में विगत 14 नवम्बर को ग्वालियर पेंशनर्स ने प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को मांग पत्र सौंप कर लंबित मांगों के संबंध में चर्चा चर्चा की गई है । शेष जिलों में भी पेंशनरों के धरना प्रदर्शन।

कर मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सौंपे जा रहे हैं । पेंशनरों की प्रमुख मांगों में बिजली पेंशनरों को कम से कम राज्य पेंशनरों की महंगाई राहत 28% और केंद्र सरकार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते 38% के जितनी महंगाई राहत और हर माह समय पर पेंशन भुगतान के।लिए राज्य शासन की गारंटी दिलाये जाने की है ।

बिजली कर्मचारी पेंशनरों के चल रहे आंदोलन को समर्थन देने के लिए म.प्र.राज्य पेंशनर्स एसोसिएशन के सम्भागीय अध्यक्ष श्री बृज बिहारी उपाध्याय बैठक में उपस्थित हुए और बिजली पेंशनरों के संघर्ष में पूरा समर्थन और सहयोग प्रदान करने की घोषणा अपने सम्बोधन में की । उनके साथ राज्य पेंशनर्स के सर्व श्री हरिओम पांडेय ने अपने।सम्बोधन में पेंशनर्स के हितों पर कुठाराघात को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और प्रदेश के साढ़े चार लाख पेंशनर्स के जुट संघर्ष का आव्हान किया । राज्य पेंशनर्स के श्री सुदामा  रायकवार भी बैठक में उपस्थित हुए । बैठक में इनके सभी के साथ नए पेंशनर्स का सम्मान औऱ अभिनंदन किया गया ।


राज्य विद्युत मंडल एसोसिएशन आगामी 17 नवम्बर को विद्युत मंडल परिसर के पास धरना प्रदर्शन कर क्षेत्र के मुख्य अभियंता को अपना मांग पत्र सौंपेंगे । एसोसिएशन का क्षेत्रीय वार्षिक सम्मेलन 15 दिसम्बर को सागर में आयोजित है जिसमें बिजली पेंशनर्स अपनी लंबित मांगों को लेकर संघर्ष की रणनीति तय करेंगे ।
बैठक में सर्व श्री सी.एल.स्वर्णकार, महाराज सिंह राजपूत, रामेश्वर रम्मू तिवारी, अरविंद जैन, र.एन. जोशी,के.एल.कटारिया,गोपाल प्रसाद सैनी, सी.एस. तिवारी,अशोक गोपीचंद रायकवार,राजकुमार भट्ट,जी.एस. साहू,पी.एस. ठाकुर,विजय कुमार सेन,महेश कुमार अहिरवार,मुन्ना खान,राजेन्द्र कुमार पटेल,बी.पी.तिवारी, अरविंद बलैया, हेमराज कोरी,मुन्ना लाल विश्वकर्मा,शेख मुबीन,बलराम सेन,मंगल सिंह खंगार,राम किशन पटेल,एस. के.श्रीवास्तव,एम.पी.ठाकुर, राम सिंह पटेल,परमानंद पटेल, बलराम,अशोक विश्वकर्मा, मुनीर खान, बड़ेलाल ठाकुर, डी. के.जैन, व्ही. के.जैन, ए. के.चन्देरिया, आर.एस. खरे,कु.शमीम बानो,श्रीमती नीलम कपूर, श्रीमती सुनीता राजपूत, अनूप कुमार जैन,प्रवीण सिंघई, सहित सौ से अधिक की संख्या में विद्युत पेंशनर्स शामिल हुए ।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive