तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

डेली, सिंधिया पब्लिक स्कूल से ज्यादा उच्च गुणवत्ता युक्त होंगे सीएम राइज स्कूल : मंत्री गोपाल भार्गव▪️38 करोड़ की लागत से तैयार होगी सीएम राइज स्कूल

डेली, सिंधिया पब्लिक स्कूल से ज्यादा उच्च गुणवत्ता युक्त होंगे सीएम राइज स्कूल : मंत्री गोपाल भार्गव

▪️38 करोड़ की लागत से तैयार होगी सीएम राइज स्कूल

सागर 15 नवंबर 2022 । डेली, सिंधिया पब्लिक स्कूल से ज्यादा उच्च गुणवत्ता युक्त होंगे सीएम राइज स्कूल। यह विचार लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने आज रहली में 38 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले सी. एम. राइज के भूमि पूजन कार्यक्रम में व्यक्त किए।
श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि सी.एम. राइज स्कूल से कलेक्टर जैसी प्रतिभाये निकलेंगी अब गुणवत्ता युक्त शिक्षा के लिए जमीन जेवर गिरवी नहीं रखना पड़ेंगी। इस अवसर पर श्री राजेंद्र जारोलिया, श्रीमती दीपा दिनेश लहरिया, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, अनुविभागीय अधिकारी श्री गोविंद दुबे, श्री संदीप तिवारी, श्री राजेश पटेरिया, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अखिलेश पाठक, श्री प्राचीश जैन, डॉ. आशुतोष गोस्वामी, डॉ. इंदु नाथ तिवारी सहित जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, प्राचार्य, शिक्षक, छात्र- छात्राएं मौजूद थे।


लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि सी.एम. राइस स्कूल मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि आज देश की में दो प्रकार की शिक्षा दी जाती है एक अमीर बच्चों के लिए और एक गरीब मध्यमवर्गीय बच्चों के लिए किंतु सीएम राइज स्कूल डेली स्कूल एवं सिंधिया पब्लिक स्कूल जैसी अनेक निजी विद्यालयों से अच्छी गुणवत्ता युक्त उच्च शिक्षा प्रदान करेगी। 



उन्होंने कहा कि अब हमारी मध्यम वर्ग एवं गरीब तबके के व्यक्तियों को अपने बच्चों की शिक्षा के लिए जेवर, जमीन गिरवी नहीं रखना पड़ेगी इस स्कूल के माध्यम से अच्छी से अच्छी शिक्षा प्रदान की जाएगी।
 उन्होंने कहा कि यही स्कूल डेढ़ वर्ष में अपना मूर्त रूप ले लेगी जिसमें प्री-प्राइमरी से लेकर हाई सेकेंडरी तक की शिक्षा प्रदान की जावेगी। उन्होंने कहा कि हमारे सागर कलेक्टर श्री दीपक आर्य भी मध्यमवर्गीय परिवार से आते हैं और उन्होंने भी अपनी शिक्षा दीक्षा शासकीय एवं नवोदय विद्यालय से पूर्ण कर कलेक्टर का पद प्राप्त किया है आप जैसे स्कूल के माध्यम से भी सागर कलेक्टर जैसी प्रतिमाएं निकलेंगी।


 कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी श्री अखिलेश पाठक ने स्वागत भाषण देते हुए कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी प्रदान की ।जबकि संयुक्त संचालक लोक शिक्षण सागर संभाग के सहायक संचालक श्री आशुतोष गोस्वामी ने सीएम राइज स्कूल के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम के पूर्व में मंत्री श्री भार्गव ने अटल टिंकरिंग लैब का अवलोकन किया एवं विद्यालय का भूमि पूजन किया कार्यक्रम में स्कूली छात्र छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गई। मंत्री श्री भार्गव ने छात्र छात्राओं को निशुल्क साइकिल वितरित भी की।
कार्यक्रम का संचालन शिक्षक श्री घनश्याम दुबे द्वारा किया गया जबकि आभार खंड स्रोत समन्वयका श्री आर.डी. अहिरवार द्वारा माना गया।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive