बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

चार दिन के भीतर बदले जाएं जले हुए ट्रांसफार्मर नही तो होगी अधिकारियों पर कार्यवाहीः मंत्री गोविंद राजपूत

चार दिन के भीतर बदले जाएं जले हुए ट्रांसफार्मर नही तो होगी अधिकारियों पर कार्यवाहीः मंत्री गोविंद राजपूत


सागर, दिनांक 16 नवंबर 2022। राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बिजली विभाग तथा सिंचाई विभाग के अधिकारी कर्मचारियों की बैठक ली उन्होंने अधिकारी कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि किसान हमारे अन्नदाता है उनके लिए किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो श्री राजपूत ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि 4 दिन के भीतर जले हुए ट्रांसफार्मर बदले जाएं अन्यथा शिकायत आने पर अधिकारियों पर कार्यवाही की जाएगी श्री राजपूत ने कहा कि क्षेत्र वासियों की शिकायत आ रही है कि ट्रांसफार्मर जलने के 15  20 दिन बाद भी बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारी उसे बदलने नहीं आते ।जिसके कारण किसान परेशान हैं अब  ऐसा नहीं  होना  चाहिए तत्काल प्रभाव जले हुए ट्रांसफार्मर बदले जाए।
अतिरिक्त सब स्टेशन बनाया जाए
श्री राजपूत ने बिजली विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए कि मडिया बांध से सुर्खी के गांव में पेयजल व्यवस्था करने हेतु अतिरिक्त बिजली की जरूरत होगी जिसके लिए ग्राम बेरखेड़ी सड़क के पास अतिरिक्त सब स्टेशन बनाया जाए ताकि पेयजल व्यवस्था बिजली के कारण बाधित ना हो। श्री राजपूत ने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जैसीनगर में 132 केवी का सब स्टेशन बनाने हेतु सरकार को प्रस्ताव तैयार करके भेजें।
अतिरिक्त बिजली कटौती ना हो
बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारियों से श्री राजपूत ने कहा कि जहां भी नए ट्रांसफर ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं वहां पर अतिरिक्त बिजली कटौती नहीं होनी चाहिए साथ ही जो ट्रांसफार्मर जल गए हैं उनके बदले जाने की समय सीमा तय की जाए 4 दिन के भीतर ही जले हुए ट्रांसफार्मर बदले जाएं।
सुधार कार्यों में लाएं तेजी ताकि ना हो दुर्घटनाएं
क्षेत्र में कई जगह देखा गया है कि बिजली के खंभे टूटे हुए हैं साथ ही जगह-जगह से खंभों से तार लटके हुए हैं यह सारे कार्य जल्द ही पूरे कराए जाएं ताकि दुर्घटनाएं ना हो श्री राजपूत ने कहा कि सिहोरा के नवीन उप तहसील भवन के पास लगे विद्युत खंभे 1 सप्ताह के अंदर हटाए जाएंगे।
पेयजल तथा सिंचाई की हो उत्तम व्यवस्था
श्री राजपूत ने सिंचाई विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पड़कुल बांध सिंचाई परियोजना, ओरिया तालाब, जेरा परियोजना तथा नवीन नहरों के कार्य शीघ्र पूर्ण किए जाएं इसके साथ ही बिलहरा नगर परिषद तथा सुर्खी नगर परिषद में पेयजल हेतु पडकुल परियोजना एवं टिकारी बांध से इसकी पूर्ति की जाए  साथ ही जेरा परियोजना में सागोनी मुरैना ग्राम को शामिल किया जाए श्री राजपूत द्वारा सिंचाई विभाग तथा बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को निर्देशित किया गया कि क्षेत्रवासियों को बिजली तथा पानी की कोई भी समस्या नहीं आनी चाहिए।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive