बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

साप्ताहिक राशिफल : 14 नवंबर से 20 नवंबर 2022 तक▪️पंडित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल : 14 नवंबर से 20 नवंबर 2022 तक

▪️पंडित अनिल पांडेय



जय श्री राम
किसी ने कहा है कि "जो आपके भाग्य में है वह भाग कर आएगा और जो आपके भाग्य में नहीं है वह आकर भी भाग जाएगा "। 14 नवंबर से 20 नवंबर 2022 अर्थात विक्रम संवत 2079 शक संवत 1944 के अगहन मास के कृष्ण पक्ष की षष्ठी से  एकादशी तक के सप्ताह में आपके भाग्य में क्या-क्या है यही बताने के लिए मैं आपके सामने प्रस्तुत हूं । आप सभी को पंडित अनिल पाण्डेय का नमस्कार ।
इस सप्ताह चंद्रमा प्रारंभ में कर्क राशि में रहेगा  ।    दिनांक 16 नवंबर को 4:32 सायं से सिंह राशि में और 18 नवंबर को 2:45 रात से कन्या राशि में प्रवेश करेगा । सूर्य प्रारंभ में तुला राशि में रहेगा तथा 17 तारीख को 7:13 प्रातः से वृश्चिक राशि में गोचर करेगा । मंगल पूरे सप्ताह वृष राशि में वक्री रहेगा  ।  बुध और शुक्र वृश्चिक राशि में रहेंगे । गुरु मीन राशि में  वक्री  रहेगा । इसी प्रकार शनि पूरे सप्ताह मकर राशि में रहेगा । आइए अब हम राशिवार राशिफल की बात करते हैं।

मेष राशि
इस सप्ताह आपके पास अच्छा धन आ सकता है । कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी । छोटी मोटी दुर्घटना हो सकती है । इस सप्ताह आपको अपने परिश्रम पर विश्वास करना चाहिए । भाग्य कोई बहुत अच्छा साथ नहीं देगा । संतान का सहयोग भी आपको कम मिलेगा । इस सप्ताह आपके लिए 14 ,15 और 16 नवंबर अच्छे हैं। । 14 ,15 और 16 नवंबर को आप जो भी कार्य करेंगे उनमें आपको सफलता मिलेगी । 19 और 20 नवंबर को आपको कार्यों में असफलता प्राप्त होगी  । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन भगवान शिव का अभिषेक करें तथा रुद्राष्टक का पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

वृष राशि
आपके जीवन साथी को कई क्षेत्रों में सफलताएं प्राप्त होगी । व्यापार ठीक ठाक चलेगा । अगर आप अविवाहित हैं तो आपके विवाह के प्रस्ताव आएंगे । प्रेम संबंध बनाने में भी सफलता मिल सकती है । आपका स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है । आपके सुख में कमी आएगी । छोटी मोटी दुर्घटना हो सकती है। इस सप्ताह आपके लिए 17 और 18 नवंबर उपयुक्त है ।  सप्ताह घंघके बाकी दिन भी ठीक-ठाक हैं । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप गाय को हरा चारा खिलाएं सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

मिथुन राशि
आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य पिछले सप्ताह जैसा ही रहेगा । शत्रु परास्त होंगे । कचहरी के मामलों में आप को हार मिल सकती है । भाइयों और बहनों से क्लेश बढ़ेगा । कार्यालय में आप थोड़ा बहुत परेशान हो सकते हैं । आपको अपनी संतान का सहयोग प्राप्त नहीं होगा । गलत रास्ते से धन आ सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 19 और 20 नवंबर श्रेष्ठ है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार के दिन व्रत रखें और भगवान राम या कृष्ण जी के मंदिर में जा कर पूजा पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

_______________________
वार्षिक भविष्यफल पढ़ने ब्लू लाईन क्लिक करे


__________________


कर्क राशि
आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । आपके संतान की पदोन्नति हो सकती है । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी । थोड़ा बहुत धन आने का योग है । व्यापार में उन्नति होगी । इस सप्ताह आपके लिए 14 15 और 16 नवंबर अच्छे हैं । इन तारीखों में आप जो भी कार्य करेंगे उनमें आपको सफलता प्राप्त होगी । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह राम रक्षा स्त्रोत का प्रतिदिन जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।

सिंह राशि
इस सप्ताह आप कोई बड़ी चीज खरीद सकते हैं । जनता में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी । भाग्य आपका साथ नहीं देगा । शत्रु बढ़ेंगे।  आपका स्वास्थ्य नरम गरम रहेगा।  । आपको अपने संतान से कोई विशेष मदद नहीं मिल पाएगी ।   छात्रों की पढ़ाई में व्यवधान आ सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 17 और 18 नवंबर लाभदायक है । 14 ,15 और 16 नवंबर को आपको सावधान रहना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शुक्रवार को मंदिर में जाकर भिखारियों के बीच में चावल का दान दें। । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

कन्या राशि
अविवाहित जातकों के विवाह के प्रस्ताव आएंगे ।  आपके जीवनसाथी के पेट में पीड़ा हो सकती है । आपकी संतान सुखी रहेगी । भाइयों और बहनों से संबंध ठीक-ठाक रहेगा । भाग्य से आपको थोड़ी बहुत मदद मिल पाएगी ।    19  और 20 नवंबर  सप्ताह में आप के सबसे अच्छे दिन हैं । 17 और 18 नवंबर को आप कई कार्यों में असफल हो सकते हैं । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप पूरे सप्ताह विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।


तुला राशि
इस सप्ताह आपके पास धन आने का उत्तम योग है । आपके साथ छोटी मोटी दुर्घटना हो सकती है। भाइयों के साथ आपका वैर बढ़ेगा । विवाहित जातकों के विवाह में बाधा आएगी ।  14 , 15 और 16 नवंबर को आप जो भी कार्य करेंगे वे  सभी कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण होंगे । 19 और 20 नवंबर को आपको सतर्क रहना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

वृश्चिक राशि
आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा । जीवन साथी के स्वास्थ्य में थोड़ी तकलीफ आ सकती है । व्यापार अच्छा चलेगा । विवाह के प्रस्ताव आएंगे । बहनों से बहुत अच्छे संबंध रहेंगे । संतान के साथ संबंधों में बाधा आ सकती है । पढ़ाई में व्यवधान आएंगे । इस सप्ताह आपके लिए 17 और 18 नवंबर उत्तम है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर तीन बार हनुमान चालीसा का पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है ।

धनु राशि
कचहरी के कार्यों में सफलता का योग है । आपके संतान को कष्ट हो सकता है । आप के सुख में कमी आ सकती है । भाग्य कम साथ देगा । इस सप्ताह आपके लिए 19 और 20 तारीख को उत्तम है । 19 और 20 को आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता मिल सकती है। 14 15 और 16 नवंबर को आपको सतर्क होकर कोई भी कार्य करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंगलवार का व्रत करें और मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जा कर पूजा पाठ करें  ।  सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________



 मकर राशि
 आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । आपके पास धन आने का अच्छा योग है । आपको अपनी पुत्री से सुख प्राप्त होगा । पुत्री से आपको बहुत सहयोग प्राप्त होगा। छात्रों को पढ़ाई में परेशानी आ सकती है । कचहरी में स्थिति आपकी खराब हो सकती है ।  इस सप्ताह आपके लिए 14 15 और 16  नवंबर शुभ एवं लाभप्रद है। ।   14 ,15 और 16 नवंबर को आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी ।  17 और 18 नवंबर को आपको कई कार्यों में हानि उठानी पड़ सकती है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं ।  सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कुंभ राशि
आपके पास गलत रास्ते से धन आने का योग है । भाग्य साथ देगा । दूर की यात्रा पर आप जा सकते हैं । कार्यालय में आपको अपने अधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा । आपके  अधीनस्थ आपको परेशान कर सकते हैं । समाज में आपकी प्रतिष्ठा गिर सकती है । नए शत्रु बन सकते हैं । इस सप्ताह आपके लिए 17 और अट्ठारह नवंबर उपयुक्त एवं लाभप्रद है । इस सप्ताह में नए कार्य  करने का कम प्रयास करें । आप को चाहिए कि आप इस सप्ताह  शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे दिया जलाएं और पीपल की सात बार परिक्रमा करें । इसके अलावा आपको शनिवार को शनि देव का पूजन करना चाहिए। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

मीन राशि
मीन राशि के अविवाहित जातकों के पास विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं । भाग्य आपका इस सप्ताह अच्छा साथ देगा । आपके कई बिगड़ते हुए काम बन सकते हैं । धन आने का अच्छा योग है । भाइयों से तनाव रहेगा । एक बहन से अच्छे संबंध रहेंगे । आपको और आपके जीवन साथी को पेट में तकलीफ हो सकती है। आपके लिए 19 और 20 नवंबर उत्तम और कार्य सिद्धि योग्य है। 17 और 18 नवंबर को आपको सतर्क होकर कार्य करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह अपने गुरुदेव को प्रसन्न करने का प्रयास करें । इसके अलावा प्रतिदिन अपने माता और पिता का प्रातः काल चरण स्पर्श करें। । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

आपसे अनुरोध है कि इस पोस्ट का उपयोग करें और हमें इसके प्रभाव के बारे में बताएं ।
मां शारदा से प्रार्थना है या आप सदैव स्वस्थ सुखी और संपन्न रहें।

जय मां शारदा।
 निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली  और वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ
साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो  8959594400
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive