तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

अगले 2 वर्ष में यूरोप, अमेरिका की तर्ज पर तैयार होंगे स्टेडियम : मंत्री गोपाल भार्गव▪️66 वीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ

अगले 2 वर्ष में यूरोप, अमेरिका की तर्ज पर तैयार होंगे स्टेडियम : मंत्री गोपाल भार्गव

▪️66 वीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ


सागर 18 नवंबर, 2022। लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा है कि मध्यप्रदेष में अगले 2 वर्ष में यूरोप, अमेरिका की तर्ज पर विकास खंडों में खेल स्टेडियम तैयार होंगे। श्री गोपाल भार्गव आज 66 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ कर रहे थे। इस अवसर पर विधायक श्री शैलेंद्र जैन जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री हीरा सिंह राजपूत, कलेक्टर श्री दीपक आय,र् संयुक्त संचालक लोक शिक्षण सागर संभाग श्री मनीष वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अखिलेश पाठक, आशुतोष गोस्वामी जिला खेल अधिकारी, सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी, 10 संभागों के प्रतिभागी एवं संभाग मैनेजर मौजूद थे।

श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वकांक्षी योजना सीएम राइज स्कूल के अंतर्गत उक्त खेल स्टेडियम तैयार किए जाएंगे, जिसमें राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय स्तर की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही है। श्री भार्गव ने कहा कि क्रिकेट खेल में अधिक पैसा मिलता है, जिसके कारण हमारे परंपरागत खेल लुप्त होने की स्थिति में है। उन्होंने कहा कि सागर में स्मार्ट सिटी के माध्यम से अत्याधुनिक अंतर्राष्ट्रीय सुविधाओं युक्त खेल स्टेडियम खेल परिसर तैयार किया गया है जो कि शीघ्र सभी के लिए समर्पित होगा। उन्होंने कहा कि साधन हम देंगे साधक आप बनेंगे। श्री भार्गव ने कहा कि खेल से स्वास्थ्य एवं स्वस्थ चिंतन का विकास होता है।
श्री भार्गव ने मध्य प्रदेश के समस्त संभागों से आए लगभग 800 खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप बेहतर खेल प्रदर्शन कर राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मध्य प्रदेश का नाम रोशन करें। इस अवसर पर विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है। इसलिए खेल भी अत्यधिक आवश्यक है। उन्होंने स्वामी विवेकानंद के अनेक दृष्टांतओं के बारे में विस्तार से बताया।


  श्री शैलेंद्र जैन ने कहा कि शासन द्वारा खेल के लिए बजट को दोगुना किया गया है, जिसके माध्यम से खिलाडियों को खेल के लिए किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसलिए आप सभी खूब पढ़े और खूब खेलें और स्वस्थ रहें ।
जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि बचपन की यादें ताजा हो गई, जब मैं भी इसी प्रकार से खेलने अन्य संभाग, प्रदेशों में जाया करता था। उन्होंने कहा कि जो खिलाडी सागर आए हैं वे जिले के महत्वपूर्ण स्थलों को देखें। इसके लिए राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत द्वारा निशुल्क बसों की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी। कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी श्री अखिलेश पाठक ने स्वागत भाषण देते हुए प्रतियोगिता के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
फील्ड मार्शल श्री रविंद्र खाटोल के मार्गदर्शन में मार्च पास्ट तथा दीपक मेमोरियल एवं वात्सल्य स्कूल की बैंड दल द्वारा प्रस्तुति दी गई। सांस्कृतिक कार्यक्रम दीपक मेमोरियल एवं आर्यकन्या विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा स्थित किए गए।
 कार्यक्रम का संचालन श्रीमती रचना तिवारी एवं अमित मिश्रा ने किया ।
इस अवसर पर टीएन मिश्रा प्राचार्य सहित श्री सुधीर तिवारी, श्री अनिल मिश्रा, श्रीमती रेणु परस्ते, श्री आनंद गुप्ता, श्री आरके सिंह, श्री महेंद्र सिंह ठाकुर, नायक तहसीलदार श्री आदर्श जैन, श्रीमती अंजना पाठक, श्रीमती सविता मिश्रा, अन्य शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद थे ।प्रतियोगिता में मुख्य अतिथियों द्वारा ध्वजारोहण कर शपथ दिलाई गई तथा प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा की गई।       

66 वीं राज्य स्तरीय शालेय फुटबॉल प्रतियोगिता,पहले मुकाबले में सागर ने रीवा को हराया


66 वीं राज्य स्तरीय शालेय कीड़ा प्रतियोगिता के प्रथम दिन ग्रेट मैन इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में हुए 17 वर्षीय बालक वर्ग के मैच में सागर की टीम ने रीवा की टीम को 4-0 से हराया सागर की ओर से दो गोल अभिमन्यु ने एक-एक गोल आदित्य एवं योग ने किए। मैच के रेफरी रविंद्र भाटिया एवं मुस्ताक अहमद में की ग्रीन पब्लिक स्कूल में हुए दूसरे मैच में इंदौर ने जबलपुर को 6 गोलो से हरा दिया इंदौर की ओर से दो गोल प्रखंर ने दो गोल यासिर एक-एक गोल पृथ्वी एवं मानस ने किए।
सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल में हुए मैचों में भोपाल में उज्जैन संभाग को 3-0 से हरा दिया ,भोपाल की ओर से शिवांग तरुण एवं नवीन ने एक-एक गोल किए।

 इसी प्रकार आदिवासी विकास नमदापुरम के मैच में आदिवासी विकास ने नर्मदापुरम को 2 जिलों से हरा दिया आदिवासी विकास की ओर से विशाल एवं सागर ने एक-एक गोल किया । मैच के रेफरी श्री प्रणय एवं रविंद्र जोसेफ थे। शनिवार को होने वाले मैच सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल के मैदान में सागर उज्जैन का ,इंदौर नर्मदा पुरम का, रीवा उज्जैन का, एवं जबलपुर ग्वालियर का मैच होगा।
ग्रेट मैन पब्लिक स्कूल के मैदान में भोपाल, शहडोल, ग्वालियर आदिवासी विकास ,सागर भोपाल, एवं इंदौर आदिवासी विकास की मैच खेले जाएंगे। इसी प्रकार जूडो प्रतियोगिता के सभी मैच स्वडिश मिशन स्कूल के सभागार में खेले जाएंगे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive