बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

गौर गौरव दिवस मनाया जाएगा पंचायत स्तर तक: जिप अध्यक्ष हीरासिंह राजपूत▪️सांसद –विधायक की तरह जिला पंचायत अध्यक्ष को भी मिले निधि

गौर गौरव दिवस मनाया जाएगा पंचायत स्तर तक:  जिप अध्यक्ष हीरासिंह राजपूत

▪️सांसद –विधायक की तरह जिला पंचायत अध्यक्ष को भी मिले निधि

सागर। जिला पंचायत सागर के अध्यक्ष  और जिप अध्यक्ष संघ के प्रदेशाध्यक्ष हीरासिंह राजपूत ने कहा है कि सागर जिले का स्थापना दिवस और डा हरिसिंह गौर की जन्मजयंती 26 नवंबर को पूरे उत्साह के साथ मनाई जाएगी। सागर जिले में पंचायत स्तर तक इसे मनाने के प्रयास किए जाएंगे। मेरी जनपद सदस्यों/ सरपंचों से अपील ही कि  हमारे महापुरुष डा गौर का चित्र अपने अपने कार्यालयों और  पंचायत भवन  में लगाए  । इसके लिए जिला पंचायत से प्रयास भी किए जाएंगे।

सांसद –विधायक की तरह जिला पंचायत अध्यक्ष को भी मिले निधि

जिला पंचायत अध्यक्ष संघ के प्रदेशाध्यक्ष हीरासिंह ने आज  मिडिया से चर्चा में कहा कि  भोपाल में जिला पंचायत के प्रदेशभर के  पदाधिकारियों की बैठक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के मुख्यथित्य में हुई। उन्होंने कहा कि सम्मेलन में जिप सदस्यो के अधिकार बढ़ाने, मानदेय भत्ता आदि मुद्दों पर चर्चा हुई है। हमारी प्राथमिकता अधिकारों के साथ इनके जन कल्याण में सदुपयोग की है। पंचायती राज में प्रधानमंत्री श्री मोदी जी और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह सरकार की भावनाओ के अनुरूप जनहित के कार्य करने की मंशा रहना चाहिए। उन्होंने स्वीकार किया कि अधिकारों का दायरा बढ़ना चाहिए। ताकि बेहतर काम हो सके। प्रदेशाध्यक्ष ने  बताया कि कई दफा ग्रामीण क्षेत्र में दौरे के समय ग्रामवासियों की कुछ  येसी मांगे होती है जरूरत रहती है जिनको मौके पर हल करने के लिए राशि की जरूरत होती है। इसके लिए आकस्मिक निधि या सांसद विधायक निधि की तर्ज पर कुछ प्रावधान होना चाहिए। हालांकि जिला पंचायत को पंचायतों के कामकाज के मॉनिटरिंग के अधिकार है उनके जरिए हम बेहतर काम काज करवा सकते है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जिला पंचायत व्यवस्था और सक्षम बनेगी।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive