शनिवार, 21 दिसंबर 2019

मध्यप्रदेश । कांग्रेस विधायक बनवारी लाल शर्मा का निधन,जौरा से विधायक

मध्यप्रदेश । कांग्रेस विधायक बनवारी लाल शर्मा  का निधन,जौरा से विधायक
भोपाल। मध्यप्रदेश के मुरैना जिले की जौरा विधानसभा से कांग्रेस के विधायक बनवारी लाल शर्मा का निधन हो गया। वो लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे। भोपाल के कैंसर अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। जहा उनका निधन हो गया। उन्होंने राजनीति में सरपंच से लेकर विधायक तक का सफर तय किया था।
हाल ही में मुख्यमंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस विधायक बनवारी लाल शर्मा की नातिन की शादी में एक साथ दिखाई दिए थे। उनके निधन पर सीएम कमलनाथ, वरिष्ठ नेता जयोतिरादित्य सिंधिया,पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान,नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव सहित अनेक नेताओं ने शोक जताया है।
 सफर राजनीति  का 
 बनवारी लाल शर्मा कांग्रेस के टिकिट पर 1993 , 2013 तथा 2018  में  जौरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े । दो चुनाव हारे , 2018 का जीते ।जापथाप ग्राम पंचायत के सरपंच पद से की थी राजनीति शुरू की थी। शुरू से ही सिंधिया के रहे कट्टर समर्थक, हाल ही में विधायक की नातिन की शादी में आये थे सिंधिया कमलनाथ । पिछले 2018 में भारी मतों से  बनवारी लाल शर्मा चुनाव जीते थे।
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बनवारी लाल शर्मा को 56,187 वोट मिले थे। उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार को हराया था। 2013 के विधानसभा चुनाव में बनवारी लाल शर्मा भाजपा उम्मीदवार सूबेदार सिंह से चुनाव हार गए थे। 2013 में हार का अंतर करीब 2 हजार वोट था।
 विधायक बनवारीलाल शर्मा का पार्थिव शरीर सडक मार्ग से मुरैना लाया जा रहा है ।सिंधिया की मुख्यमंत्री से हुई चर्चा के बाद हैलीकॉप्टर से आना था  लेकिन कोहरा से व्यवधान आ गया।   अब भोपाल से एंबुलेंस से रवाना  किया गया गया  है। सभी मुरैना होकर जापथाप पहुंचेंगे । उनके  गृह गांव जापथाप में ही  कल रविवार को अंतिम संस्कार  होगा।  प्रदेश के अनेक बडे राजनीतिज्ञों के आने की संभावना ।
सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर शोक जताते हुए कहा कि जौरा के विधायक,हमारे परिवार के सदस्य बनवारी लाल शर्मा के दुःखद निधन का समाचार मिला। वे पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थेउनका निधन मेरे लिये एक व्यक्तिगत क्षति हैपरिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएँ
ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणो में स्थान,पीछे परिजनो को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जौरा विधायक के निधन पर शोक प्रकट किया है। शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए कहा- जौरा विधायक बनवारी लाल शर्मा जी के निधन का दुखद समाचार मिला। ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। विनम्र श्रद्धांजलि!

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive