बुधवार, 18 दिसंबर 2019

MPEB के जूनियर इंजीनियर को 15 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा,लोकायुक्त पुलिस ने, 10 लाख नगद और पाँच लाख का चेक

MPEB के जूनियर इंजीनियर को  15 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा,लोकायुक्त पुलिस ने, 10  लाख नगद और पाँच लाख का चेक 

शहडोल।  शहडोल में  रीवा लोकायुक्त पुलिस ने एक जूनियर इंजीनियर को 15 लाख की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया। उसने 1 करोड़ 80 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। उधर ग्वालियर-चंबल अंचल में आरटीओ और प्रशासन की टीम ने बस स्टैंड पर पहुंचकर अवैध बसों पर कार्रवाई की। 
रीवा लोकायुक्त पुलिस राजेन्द्र वर्मा ने बताया कि भानु प्रकाश कोचर  निवासी आजाद नगर कोटहा सीधी जिला सीधी की शिकायत पर शहडोल में आरोपी राजेश  तिवारी (52) जूनियर इंजीनियर शहडोल संभाग शहडोल को दस लाख रुपए नगद एवं पांच लाख का चेक कुल पंद्रह लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए थाना कोतवाली शहडोल के ब्राउंड्री वॉल के पास रंगे हाथ पकड़ लिया।
बताया जाता है कि  आरोपी जूनियर इंजीनियर ने अपनी सीधी पदस्थापना के दौरान शिकायतकर्ता भानु प्रकाश के द्वारा किए गए विद्युत विभाग में ट्रांसफॉर्मर स्थापित करवाने, विद्युत लाइन विस्तार आदि जनवरी 2019 से 1.06.2019 तक के किये गए कार्यों का जिनके कुछ बिलों का भुगतान हो चुका था एवं कुछ बिलों का भुगतान शेष था। इनके कमीशन के रूप में 6 प्रतिशत के मान से एक करोड़ अस्सी लाख रुपए की रिश्वत की मांग की जा रही थी ।शिकायतकर्ता के द्वारा इतनी बड़ी राशि देने में मना करने पर 15 लाख रिश्वत लेने की सहमति बनी थी। जिसके बाद उसे कुल पंद्रह लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive