बुधवार, 18 दिसंबर 2019

भाजपा सांसद स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के काम काज से नाराज, कोई स्मार्ट काम नही हुआ। केन्द्रीय मंत्री को भी अवगत कराया

भाजपा सांसद  स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के काम काज से नाराज, कोई स्मार्ट काम नही हुआ। केन्द्रीय मंत्री को भी अवगत कराया 

सागर । स्मार्ट सिटी में चयनित सागर नगर निगम में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत हो रहे  कामकाज को लेकर भाजपा सांसद राजबहादुर सिंह भी दुखी है । उन्होंने आज मीडिया के सामने ढेरो आरोप लगाए और कार्यप्रणाली पर असन्तोष जाहिर किया।  सागर नगर निगम पर भी भाजपा काबिज है ।
कमलनाथ सरकार एक साल की विफलता पर मीडिया से चर्चा करने आये सांसद राजबहादुर सिंह से स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कामकाज पर सवाल किए तो भारी असन्तोष जताया। सांसद राज बहादुर सिंह वर्तमान में नगर निगम सागर के अध्यक्ष भी है । 
उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी  के तहत मिली राशि का उपयोग भी  अभी तक नही हो पाया है ।डीपीआर और टेंडरों  में ही समय निकल गया। ऐसा कोई काम नही हुआ जिसे स्मार्ट कहा जा  सके। स्मार्ट सिटी को लेकर जो स्पाना दिखाया गया था वह धरातल पर पूरा नही हो रहा है । इस सम्बन्ध में केंद्रीय मन्त्री से चर्चा भी हुई है । उन्होंने कहा कि कामकाज की मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी एमपी सरकार के नगरीय प्रसाशन विभाग की है ।  उनके साथ भी बैठक हुई है । जिसमे ईंन सब विषयो पर चर्चा हुई। 
उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी में सांसद/, विधायक सलाहकार बोर्ड में हैं। लेकिन बोर्ड की बात स्मार्ट सिटी के अधिकारी नही मानते । सागर में प्रस्ताव पूरा बनने के बाद  चर्चा बोर्ड में होती है जिसका कोई अर्थ नही निकलता है।
कमलनाथ सरकार विफल
उन्होंने कमलनाथ सरकार के एक साल के कार्यकाल पर कहा कि सरकार अपने वचनपत्रो को पूरा नही कर पाई है। प्रदेश में किसान यूरिया से लेकर बिजली आदि को लेकर परेशान है। युवाओंको रोजगार भी नही मिला है ।सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है।
इस मौके पर जिलाध्यक्ष प्रभु दयाल पटेल ,प्रदीप राजोरिया,राजेश सैनी, रामेश्वर नामदेव आदि मौजूद थे।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive