शुक्रवार, 20 दिसंबर 2019

सागर को बहुत जल्द मिल सकते है दो बडे बाय पास, विधायक शैलेंद्र जैन को विधानसभा में उठाया मुद्दा

सागर को बहुत जल्द मिल सकते है दो बडे बाय पास, विधायक शैलेंद्र जैन  को विधानसभा में उठाया मुद्दा
सागर ।सागर विधायक शैलेन्द्र जैन ने मध्यप्रदेश विधान सभा में शीतकालीन सत्र के दौरान प्रश्न के माध्यम से सागर के बायपास मार्ग/रिंग रोड निर्माण एवं सड़को के रखरखाब का मुद्दा उठाया। विधायक शैलेन्द्र जैन ने कहा कि, शासन सागर नगर में भारी वाहनों के बढ़ते दबाव एवं यातायात व्यवस्था सुगम बनाये जाने हेतु भोपाल रोड से नरसिंहपुर रोड को जोड़ने वाले नये बायपास मार्ग/रिंग रोड निर्माण कब तक करायेग।
इसके उत्तर में लोक निर्माण मंत्री  सज्जन सिंह वर्मा ने बताया कि, बायपास मार्ग/रिंग रोड निर्माण का कार्य भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधीन है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से प्राप्त जानकारी अनुसार सागर के अंतर्गत भोपाल-विदिशा-सागर रा.रा. क्र. 146 के फोर लाईन/चैड़ीकरण के कार्य हेतु विस्तृत परियोजना रिपोर्ट का कार्य प्रगतिरत है। जिसमें एक पैकेज भोपाल रोड पर बेरखेड़ी के पास सागर शहर को बायपास करते हुये गढ़पहरा झाँसी रोड तक का डी.पी.आर. कार्य प्रगतिरत है। भोपाल-सागर रा.रा. क्र. 146 पर भापेल तिराहे से नरसिंहपुर रोड पर बम्होरी बीका तक को जोड़ने वाले नये बायपास मार्ग निर्माण/रिंग रोड निर्माण का कार्य विचाराधीन है जिसके तहत डी.पी.आर. सलाहकार द्वारा एकरेखण रिपोर्ट जमा की गई है, जिसकी स्वीकृति की प्रक्रिया प्रगतिरत है।।
दूसरे प्रश्न में विधायक शैलेन्द्र जैन ने पूछा कि, सागर नगर से जुड़ी लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई गई सड़कें काफी जर्जर होने के बाद भी इनका रख-रखाव/पुनर्निर्माण नहीं हो रहा है। उक्त सड़कों को विभाग द्वारा स्थानीय प्रशासन को हस्तांतरित कर इनके रख-रखाव/पुनर्निर्माण हेतु काई अतिरिक्त बजट उपलब्ध करायेगा। 
इसके उत्तर में लोक निर्माण मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा ने बताया कि,  सड़कों के रख-रखाव/पुनर्निर्माण की मार्गों पर संधारण कार्य नियमित रूप से किया जा रहा है। लोक निर्माण विभाग के अधीन 14 सड़कों एवं म.प्र. सड़क विकास निगम की 01 सड़क का रख-रखाव कार्य कर दिया गया है एवं यह प्रक्रिया निरंतर जारी है।
 चिट फण्ड कंपनी की अनियमित्ताओं का मुद्दा उठाया 
सागर विधायक शैलेन्द्र जैन ने मध्यप्रदेश विधान सभा में शीतकालीन सत्र के दौरान ध्यानाकर्षण के माध्यम से चिट फण्ड कंपनी की अनियमित्ताओं एवं निवशकों की राशि का भुगतान कराये जाने का मुद्दा उठाया। निवेशकों को वित्तीय राशि का भुगतान नहीं होने से हजारों निवेशकों एवं उनके परिवारजनों में असंतोष तथा आक्रोश व्याप्त है। विधायक शैलेन्द्र जैन ने सदन में ध्यानाकर्षण के माध्यम से चिट फण्ड कंपनी द्वारा निवेशकों की राशि का भुगतान शीघ्र कराये जाने को कहा।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive