बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

करोड़ों रुपए के ऑनलाईन सट्टे के बडे गिरोह का पर्दाफाश , 1 करोड 31 लाख नगद बरामद

करोड़ों रुपए के ऑनलाईन सट्टे के बडे गिरोह का पर्दाफाश , 1 करोड 31 लाख नगद  बरामद

▪️बैंकों में  हुए संदिग्ध लेनदेन की 1.5 करोड़ रुपये मूल्य की राशि अलग -अलग बैंक के खातों में कि गई हैं फ्रीज

 ▪️ऑनलाइन सॉफ्टवेयर गेम के माध्यम से किया जा रहा था सट्टे का कारोबार, सॉफ्टवेयर गेम  बनाने वाले को भी किया पुलिस ने गिरफ्तार

इंदौर ।  ऑनलाइन सट्टे के कारोबार जैसे संगठित अपराधों में संलिप्त अपराधियों के विरुद्ध इंदौर पुलिस द्वारा की जा रही प्रभावी कार्रवाई के अंतर्गत पुलिस थाना महू द्वारा संगठित रूप से करोड़ों रुपए का ऑनलाइन सट्टे का कारोबार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता प्राप्त हुई है।

ऑनलाइन सट्टे पर की जा रही कार्यवाही के तहत टीम को दिनाँक 12.07.2020 को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि थाना महू क्षेत्रान्तर्गत राजू वर्मा के मकान में बड़े स्तर पर ऑनलाईन सट्टा खिलाया जा रहा है । जिस पर महू पुलिस द्वारा मौके पर कार्यवाही करते हुये राजू वर्मा नि . गुजरखेडा महू के मकान से 01. विकाश पिता मनोहर सिह यादव उम्र 25 साल नि . खण्डवा , 02. जितेन्द्र पिता नारायण लोवंशी उम्र 24 साल नि . सिवनी मालवा गोलगाँव जिला होशगांबाद , 03 . हेमंत पिता अनिल गुप्ता उम्र 23 साल नि.बरमकेला छत्तीसगढ , 04. सोनू पिता संतोष गुप्ता उम्र 20 साल नि . बरमकेला छत्तीसगढ को 03 लेपटॉप व मोबाईलों के जरिये ऑनलाईन सट्टा का गेम करते पकडा गया ।

 उक्त सट्टे के गेम में पुछताछ पर राजा वर्मा उर्फ लोकेश पिता राजू वर्मा नि.गुजरखेडा महू द्वारा सट्टा खिलाने के लिये उक्त समस्त व्यक्तियों को नौकरी पर रखने की जानकारी प्राप्त हुई । जिसमें पलाश अभिचंदानी व शुभम कलमें भी राजा वर्मा के ऑनलाईन अवैध सट्टे के व्यापार में सम्मिलित होना पता चला । उक्त कार्यवाही के उपरान्त थाना महू पर अपराध क्रं , 266/2020 धारा 420,120 बी भादवि 3/4 सट्टा एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया । विवेचना के दौरान उक्त विकाश यादव , जितेन्द्र लोवंशी हेमंत गुप्ता , सोनू गुप्ता , लोकेश उर्फ राजा वर्मा , पलाश अभिचंदानी , शुभम कलमें मुकेश अभिचंदानी , मनोज मालवीय को गिरफ्तार किया गया । 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


गरीबो के नाम पर खोले बैंक खाते, 53 करोड़ का हुआ ट्रांजेक्शन

मामले की विवेचना में इस बात की जानकारी प्राप्त हुई की आरोपी राजा वर्मा मुख्य आरोपी है । जो महू व इंदौर के गरीब मजदुर वर्ग के लोगो को दुकान खुलवाने का लोन दिलवाने के नाम से उनके आधार कार्ड , पेन कार्ड मँगवाकर गुमास्ता बनवाता था उसके बाद अलग अलग बैंको में गरीब मजदुरों के नाम से व्यापारी फर्म बनाकर बैंक में करन्ट एकाऊण्ट खुलवाता था । जिसमें ऑनलाईन सट्टे के पैसे इन खातों में बड़ी मात्रा में जमा होते थे । ऐसे 13 बैंक खाते प्रारम्भिक विवेचना में सामने आये । जिनमें पिछले छः माह में लगभग 53 करोड 23 लाख 70 हजार 417 रुपयों का ट्रॉजेक्शन होना पाया गया एवं उक्त विवेचना में सायबर सूचनाओं के माध्यम से यह जानकारी प्राप्त हुई कि राजा वर्मा ने इंदौर के एक सॉफ्टवेयर इन्जीनियर मनोज उर्फ मोंटी पिता कैलाश मालवीय निवासी पालदा इंदौर में उक्त धन गेम का सॉफ्टवेयर एप्लीकेशन एंड्रायड प्लेट फार्म पर तैयार किया और राजा वर्मा को ऑनलाईन सट्टा चलाने के लिये दिया था । 
राजा वर्मा द्वारा उक्त ऑनलाईन सट्टा का कारोबार लगभग दो वर्षों से संचालित कर रहा था और इस सट्टों से प्राप्त रुपयों से महू तथा इंदौर में मंहगी मंहगी प्रापर्टी करोडों रुपये मूल्य की स्वंय व परिवार वालों के नाम से खरीद रहा था । राजा वर्मा द्वारा लगभग 6 करोड रुपये मूल्य की प्रापर्टी खरीदी है । 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम

डिजिटल वीडियो रथ पर सिंधिया के फोटो नही होने पर
बोले प्रभात झा "हमारे यहां  व्यवस्था  प्रमुख है  , यह बात सिंधिया भी समझते है, व्यवस्थाओं में चलना होगा" -


उक्त धन गेम बनाने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर मनोज उर्फ मोंटी पिता कैलाश मालवीय को भी गिरफ्तार कर लिया है । मनोज उक्त सॉफ्टवेयर को संचालित करने के लिये राजा उर्फ लोकेश वर्मा कि सहायता करता था और सट्टे से प्राप्त बढी धन राशि हावाला के माध्यम से सट्टे बाजों में बटती थी । 
अब तक कि कार्यवाही में 1,31,66,623 रुपये / - रुपये ( 1 करोड 31 लाख 66 हजार 623 रुपये ) नगद धनराशी जप्त की गई है । जबकि 1.5 करोड़ रुपये मूल्य की राशि अलग अलग बैंक के खातों में फ्रीज की गई है । जिस पर कार्यवाही जारी है । जप्ती के मान से अब तक म.प्र . पुलिस के इतिहास में उक्त कार्यवाही काफी बडी है । इस संबंध में इंदौर पुलिस द्वारा प्रवृत्तन निर्देशालय ( ED ) को भी उक्त मनीलॉड्रींग के संबंध में पृथक से जाँच हेतू पत्र लेख किया जा रहा है । मुख्य आरोपी राजा उर्फ लोकेश वर्मा पिता राजू वर्मा नि.गुजरखेडा का अभी न्यायिक अभिरक्षा में है । 
उक्त सराहनीय कार्य करने पर  डी.आई.जी. श्री हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा सम्पूर्ण टीम को 20 हजार रुपए पुरूस्कार देने की घोषणा की है ।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive