जंय श्री गणेशाय नमः

मंगलवार, 13 अक्तूबर 2020

सागर : कर्ज और बीमारी से परेशान किसान ने की खेत मे आत्महत्या

सागर : कर्ज और बीमारी से परेशान किसान ने की खेत मे आत्महत्या


सागर।  सागर जिले के गढ़ाकोटा पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम बाबूपुरा निवासी 61 वर्षीय गोले पिता मानसिंह लोधी ने खेत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि वह बीमारी से परेशान था। वही उसपर कर्ज भी था। जिसके चलते बुजुर्ग ने फांसी लगाकर आत्महत्या की । पुलिस इसकी जांच कर रही है। 
एसडीओपी , रहली श्री अनुराग पांडे ने बताया कि विवेचना में पाया गया कि मृतक श्री गोले लोधी लंबे समय से सांस की बीमारी से पीड़ित था । उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह भी ज्ञात हुआ कि मृतक के ऊपर कुछ कर्ज भी था । प्रकरण की विस्तृत जांच की जा रही है । जांच के उपरांत ही सही स्थिति ज्ञात हो सकेगी ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



उधर मृतक किसान के दोनों बेटों के अनुसार मानसिंह ने कुछ समय पहले छोटे बेटे प्रेम सिंह के विवाह के लिए दो लाख का कर्ज अपनी दो एकड़ जमीन के बदले में उठाया था। प्रेमसिंह के अनुसार पिताजी बीमार थे और कर्ज को लेकर चिंतित रहते थे।  सोचा था कि सोयाबीन की फसल से फायदा होगा तो रकम जमा करके जमीन छुड़ा लेंगे। लेकिन इस बार सोयाबीन की फसल पर मौसम की मार पड़ी और इसी मार में उनकी  उम्मीद भी टूट गई। मृतक के परिजनों के मुताबिक आत्महत्या के लिए किसान द्वारा लिया गया कर्ज  वजह बताया जा रहा है। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive