आपदामपहर्तारं दातारं सर्वसम्पदाम्‌ । लोकाभिरामं श्रीरामं भूयो भूयो नमाम्यहम्‌ ॥ श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं

रविवार, 11 अक्तूबर 2020

शारदीय नवरात्रि :साप्ताहिक भविष्यफल दिनांक 12 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक के सप्ताह का @ज्योतिषाचार्य श्री अनिल पांडेय

शारदीय नवरात्रि  :साप्ताहिक भविष्यफल   दिनांक 12 अक्टूबर  से 18 अक्टूबर तक के सप्ताह का  

@ज्योतिषाचार्य श्री अनिल पांडेय

जैसा कि मैं पूर्व के साप्ताहिक भविष्यफल में बता चुका हूं यह भविष्यफल लग्न कुंडली पर आधारित है। परंतु अगर लग्न बहुत कम डिग्री का हो या बहुत ज्यादा डिग्री का हो तो फिर चंद्र राशि भविष्यफल देखना चाहिए। 
आज के साप्ताहिक भविष्यफल में सबसे पहले हम आपको इस सप्ताह के व्रत एवं त्यौहार के बारे में बताएंगे ।उसके उपरांत विभिन्न प्रकार के दिवस एवं जयंतीयों के बारे में बताएंगे। इसके उपरांत सर्वार्थ सिद्धि योग एवं भद्रा के बारे में भी बताएंगे। सप्ताह के बारे में जानकारी पूर्ण होने के उपरांत, हम आपको राशि वार राशिफल बताएंगे। राशिफल बताने के उपरांत कमेंट बॉक्स या ई-मेल में आप लोगों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर दिया जाएगा ।
इस सप्ताह 13 अक्टूबर को पद्मिनी एकादशी का व्रत है। पद्मिनी एकादशी अधिक मास के शुक्ल पक्ष एकादशी को कहते हैं ।अतः यह 3 साल में एक बार आती है। इसे अत्यंत पवित्र कहा जाता है ।इस व्रत को करने से सभी पाप नष्ट हो जाते हैं। 14 अक्टूबर को प्रदोष का व्रत है ।प्रदोष का व्रत भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए किया जाता है ।15 अक्टूबर को शिव चतुर्दशी है तथा 17 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि प्रारंभ हो रही है। शारदीय नवरात्रि के पहले दिन घट स्थापना की जाती है। इसे बैठकी भी कहते हैं ।

शुभ नवरात्रि 

नवरात्रि में पहले  दिन मां शैलपुत्री की पूजा की जाती है। मां शैलपुत्री राजा हिमालय की पुत्री हैं ।इन्हें सती भी कहा जाता है । पूर्व जन्म की भांति इस जन्म में भी इनकी शादी भगवान शिव से हुई है ।मां शैलपुत्री वृषभ पर सवार हैं । इनके 2 हाथ हैं।एक हाथ में त्रिशूल है तथा दूसरे हाथ में कमल पुष्प है । मां शैलपुत्री के दूसरे नाम पार्वती और हेमवती भी है।
18 अक्टूबर को नवरात्रि का दूसरा दिन है। इस दिन मां ब्रह्मचारिणी की पूजा की जाती है। साधक इस दिन अपने  मन को मां के चरणों में लगाते हैं ।इनके भी मां शैलपुत्री की भांति दो हाथ हैं । एक हाथ में जप की माला है तथा दूसरे हाथ में कमंडल है। कुंडलिनी शक्ति जागृत करने के लिए मां ब्रह्मचारिणी की आराधना की जाती है ।मां दुर्गा का यह स्वरूप अनंत फल देने वाला है तथा इससे व्यक्ति के मानसिक शक्ति की वृद्धि होती है।
 
15 अक्टूबर को डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती है । डॉ एपीजे अब्दुल कलाम को मिसाइल मैन भी  कहा जाता है । डॉ कलाम भारत के 11 में राष्ट्रपति थे।
17 अक्टूबर को महाराजा अग्रसेन जयंती है। महाराजा अग्रसेन की जयंती हिंदू जैन और अग्रवाल बंधुओं द्वारा मनाई जाती है।
 
सर्वार्थ सिद्धि योग एक ऐसा समय काल है जिसमें किए हुए कार्यों की सफल होने की संभावना बढ़ जाती है ।यह 17 अक्टूबर को 1:55  दिन से रात के अंत तक है । 
 
भद्रा का समय खराब समय माना गया है इस समय में कोई शुभ काम नहीं किए जाते हैं ।11 अक्टूबर 11:30 रात से 12 अक्टूबर के 10:54 दिन तक है। 14 अक्टूबर को 5:57 रात अंत से  15  अक्टूबर की 4:04 शाम तक है। 
इस सप्ताह के समस्त सामान्य जानकारियां हमने दे दी हैं ।आइए मुख्य विषय साप्ताहिक राशिफल के बारे में आपको बताते हैं।

मेष राशि का साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के जातकों के लिए 12 तारीख बहुत अच्छी है 13 एवं 14 सामान्य है ।15 एवं 16 ठीक नहीं है। तथा 17 अट्ठारह अक्टूबर अच्छी है।  मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह काफी मेहनत के बाद धन की प्राप्ति होगी ।कार्यालय में उनका प्रभाव रहेगा। ठेकेदार इत्यादि कार्य करने वाले अपने अधिकारियों पर प्रभावशाली रहेंगे । भाग्य बहुत अच्छा साथ देगा । शत्रु परास्त रहेंगे । राहु का मंत्र ॐ रां राहवे नमः का 10 माला प्रतिदिन जाप करें।
वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
वृष राशि के जातकों के लिए 12 13 14 15 एवं 16 तारीख ठीक है ।17 एवं 18 तारीख  परेशानी वाली है ।इस सप्ताह उनके शत्रुओं की बढ़ोतरी होगी । शत्रुओं की संख्या में वृद्धि होगी साथ ही शत्रु प्रभावशाली भी हो सकते हैं ।भाग्य एका एक साथ दे सकता है। धन प्राप्ति अत्यंत मेहनत के बाद होगी । जनता में वृष राशि के जनप्रतिनिधियों का असर कम रहेगा । बच्चों से अच्छा सहयोग मिलेगा।  जिनकी शादी नहीं हुई है वे राहु का जाप करवाएं । वृष राशि के समस्त जातक मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर दर्शन करें तथा हनुमान चालीसा का पाठ करें।
मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मिथुन राशि के जातकों के लिए 12 13  14  15 एवं 16 तारीख अच्छी है 17 और 18 तारीख भी ठीक है। मिथुन राशि के जातकों के लिए 15 16 एवं 18 तारीख को मानसिक तनाव रहेगा। पढ़ाई कर रहे छात्रों के पढ़ाई में  व्यवधान आएंगे । बच्चों से विशेष सहयोग नहीं मिलेगा। एकाएक कोई यात्रा न करें । यात्रा करने के पहले पूरी तैयारी कर ले । भाग्य सामान्य है ।तथा कार्यालय में भी थोड़ी बहुत परेशानी रहेगी। समस इन समस्याओं को दूर करने के लिए मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर दर्शन करें तथा हनुमान चालीसा का जाप करें।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल


कर्क राशि के जातकों के लिए 12 तारीख से अत्यंत अच्छी है 13 14 सामान्य है 15 सोलह को मानसिक कष्ट रहेगा । 17 एवं 18 तारीख को भी मानसिक तनाव रहने की संभावना है। आपको भाग्य से एवं बच्चों से कोई विशेष उपलब्धि की आशा नहीं रखना चाहिए। आपका स्वास्थ्य इस हफ्ते ठीक रहेगा। इस सप्ताह आप गाय को प्रतिदिन हरा चारा खिलाएं।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
सिंह राशि के जातकों का इस सप्ताह 12 13 एवं 14 तारीख को स्वास्थ्य उत्तम रहने की संभावना नहीं है । 15 16  17 एवं अट्ठारह को व्यर्थ की चिंताएं आपको परेशान करेंगी। जनप्रतिनिधियों को जनता से कम उम्मीद रखना चाहिए । बच्चों से भी आपको कष्ट संभावित है ।भाग्य के भरोसे ना बैठे ,मेहनत करें और सफलता पाएं ।आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। कार्यालय में आप का सिक्का चलेगा। वाहन चलाते समय सावधान रहें ।इस सप्ताह आप बंदरों को मंगलवार और शनिवार को केला खिलाएं।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फलदायक है 12 तारीख उत्तम है 13 और 14 को परेशानियां रहेंगे 15 और 16 भी ठीक है 17 एवं 18 भी ठीक है। जनप्रतिनिधियों को इस सप्ताह जनता से अति उत्तम सहयोग मिलेगा। भाग्य साथ नहीं देगा मेहनत करके ही फल की प्राप्ति होगी पत्नी का स्वास्थ्य ठीक रहने की संभावना कम है। राहु का जाप आवश्यक रूप से करवाएं

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

 तुला राशि के जातकों के लिए 12 तारीख का अत्यंत अच्छी है 13 एवं 14 तारीख भी ठीक है 15 सोलह तारीख ठीक नहीं है 17 एवं 18 तारीख सामान्य है। जनप्रतिनिधियों की जनता में दबंगई चलेगी ।आपके पराक्रम में वृद्धि होगी लाभ होने की संभावना है भाग्य के भरोसे ना बैठे हैं भाग्य ठीक करने के लिए हरे रंग की चीजों का दान करें । ओम बुं बुद्धाय नमः मंत्र का 10 माला जाप करें ।
वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 12 तारीख ठीक है 13 एवं 14 तारीख अत्यंत अच्छी है 15 16 17 18 सामान्य है। आप के खर्चे  अट्ठारह तारीख से बढ़ जाएंगे । धन प्राप्ति होगी। शादी ब्याह में अड़चनें आएंगी। बच्चों से सहयोग मिलेगा। पंछियों को दाना डालें।

धनु राशि के जातकों का राशिफल

धनु राशि के जातकों के लिए  यह सप्ताह अत्यंत अच्छा है । 12 तारीख को छोड़कर बाकी सभी दिन अच्छे हैं। व्यर्थ   के मानसिक तनाव होने की संभावना है। धन प्राप्ति की संभावना है अगर आप शत्रुओं से सावधान रहेंगे तो शत्रु परास्त हो जाएंगे । सप्ताह के सातों दिन शिव जी का अभिषेक करें।
चंद्र राशि के हिसाब से आपकी कुंडली में साढ़ेसाती चल रही है अगर विशेष परेशानी आ रही हो तो किसी अच्छे ज्योतिषी से इसका उपाय करवाएं।

मकर राशि का साप्ताहिक राशिफल

मकर राशि के जातकों के लिए 12 तारीख अति उत्तम है ।13 एवं 14 तारीख ठीक नहीं है। 15 16 17 एवं 18 तारीख सामान्य है। कर्मचारियों को अपने अधिकारी से इस पूरे सप्ताह सहयोग नहीं मिलेगा बच्चों को कष्ट रहेगा छात्रों को उनकी पढ़ाई में बाधा आएगी चीटियों को दाना दें ।
चंद्र राशि के हिसाब से आपकी कुंडली में साढ़ेसाती चल रही है ।अगर विशेष परेशानी आ रही हो तो किसी अच्छे ज्योतिषी से इसका उपाय करवाएं।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि के जातकों के लिए 12 तारीख ठीक नहीं है 13 एवं 14 तारीख सामान्य है 15 16 17 एवं 18 तारीख भी सामान्य है। 15 एवं सोलह को मन पर कंट्रोल रखें। भाग्य सामान्य है तथा प्रशासन में आपका दखल बहुत अच्छा रहेगा। प्रातः काल अपने माता-पिता से आशीर्वाद लेकर कार्य प्रारंभ करें।
चंद्र राशि के हिसाब से आपकी कुंडली में साढ़ेसाती चल रही है अगर विशेष परेशानी आ रही हो तो किसी अच्छे ज्योतिषी से इसका उपाय करवाएं।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह स्वास्थ्य में कुछ परेशानी आ सकती है अपने स्वास्थ्य विशेष ध्यान दें किसी लंबी यात्रा का योग भी बन सकता है प्रशासन में आपका दखल बहुत अच्छा रहेगा धन आने का योग है। प्रात काल सूर्य को जल अर्पण करें।
श्री शिव प्रकाश जी ने प्रश्न किया है कि अगर कुंडली में ग्रह नीच के हैं तो उनका क्या असर होगा। श्री शिव प्रकाश जी को मैं बताना चाहूंगा की नीच के ग्रह के असर के बारे में बताने के लिए पूरी कुंडली  को देखना आवश्यक है । क्योंकि ग्रह के नीच होने का मतलब यह नहीं है कि वह आपके लिए खराब ही है कई बार नीच के ग्रह होने के कारण राज योग भी बनते हैं जिन्हें नीच भंग राजयोग  कहा जाता है। इस महीने सूर्य 18 तारीख को तुला राशि में प्रवेश कर रहा है जो उसकी नीच की राशि है यह कुछ लोगों के लिए अच्छा असर बताएगा। कुछ लोगों के लिए खराब असर बताएगा और कुछ लोगों के लिए सामान्य रहेगा । अतः केवल सूर्य को देख कर के ही फलादेश नहीं किया जा सकता है। 

नवरात्रि का पर्व आ रहा है। आप सभी से निवेदन है कि इस पर्व को हर्ष उल्लास के साथ मां के चरणों में ध्यान लगा कर तथा उपासना कर मनाएं। मां से प्रार्थना करें की कोरोना संकट से हम सभी शीघ्र मुक्ति पाएं।
जय मां शारदा।

साप्ताहिक भविष्यफल की यूट्यूब लिंक

You tube link


★ ज्योतिषाचार्य श्री अनिल पांडेय, मकरोनिया सागर 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive