सागर की पहचान -लाख बंजारा झील

रविवार, 11 अक्तूबर 2020

नोडल अधिकारी मतदान कार्य पूरी पारदर्शिता, जिम्मेदारी करें कलेक्टर ★ गैरहाजिर अधिकारियो सहित तीन को नोटिस #सुरखी_उपचुनाव

नोडल अधिकारी मतदान कार्य पूरी पारदर्शिता, जिम्मेदारी करें कलेक्टर 
★  गैरहाजिर अधिकारियो सहित तीन को नोटिस

#सुरखी_उपचुनाव



सागर । सागर जिले की विधानसभा क्षेत्र में आगामी 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक सिंह ने राहतगढ़ में उपचुनाव में  समस्त नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपना कार्य पूरी पारदर्शिता, जिम्मेदारी एवं ईमानदारी के साथ कर मतदान को सफलतापूर्वक संपन्न कराएं। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन, उप निर्वाचन अधिकारी श्री आदित्य शर्मा, एसडीएमसी रमेश पांडे  सहित समस्त नोडल अधिकारी मौजूद थे।
कलेक्टर श्री सिंह ने समस्त नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने नोडल से संबंधित कार्य चुनाव आयोग के निर्देशानुसार संपन्न कराएं। उन्होंने प्रत्येक नोडल अधिकारी से उनके कार्यों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि समस्त 297 मतदान केंद्रों पर ऑक्सीमीटर, थर्मल स्कैनर एवं सैनिटाइजर की समुचित व्यवस्था की जावे। उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर दो दरवाजे अवश्य रहें यह 10 दिवस के अंदर सुनिश्चित कराएं। उन्होंने समस्त 297 मतदान केंद्रों पर महिला, पुरुष एवं दिव्यांग मतदाताओं के लिए अलग-अलग शौचालय की व्यवस्था की जाए। साथ ही पेयजल, विद्युत रैंप आदि व्यवस्था भी सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि संवेदनशील मतदान केंद्रों पर वीडियोग्राफी एवं वेब कास्टिंग कराने के लिए आवश्यक प्रबंध किए जावे। उन्होंने सामग्री वितरण एवं जमा करने की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने ईवीएम प्रभारी को निर्देश दिए कि मार्कपोल के समय एवं मतदान के समय खराब ईवीएम  उपयोग की गई ईवीएम मशीन रखने के लिए अलग से स्ट्रांग रूम बनाएं।

राहतगढ़ में महिला अधिकारियों द्वारा संचालित मतदान केंद्र बनाएं

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक सिंह ने रिटर्निंग अधिकारी राहतगढ़ श्री रमेश पांडे को निर्देश दिए कि राहतगढ़ में महिला अधिकारियों द्वारा संचालित मतदान केंद्र स्थापित करें। इस प्रकार के मतदान केंद्र पर समस्त महिला कर्मियों की ही ड्यूटी मतदान दल में लगाएं। इस मतदान केंद्र पर समस्त आवश्यक सुविधाएं भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



बैठक में कलेक्टर ने अनुपस्थित नोडल अधिकारियों को दिए नोटिस

जिले की सुरखी विधानसभा क्षेत्र में आगामी 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए बनाए गए नोडल अधिकारियों की समीक्षा बैठक कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक सिंह ने राहतगढ़ उत्कृष्ट विद्यालय में ली। इस अवसर पर  अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन, उप निर्वाचन अधिकारी श्री आदित्य शर्मा, एसडीएम श्री रमेश पांडे सहित समस्त नोडल अधिकारी मौजूद थे।
समीक्षा बैठक में अनुपस्थित नोडल अधिकारी श्री एके नेमा, खाद्य नियंत्रक श्री आर के वायकर को अनुपस्थित होने पर शो कॉज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। ईवीएम मशीन के नोडल अधिकारी श्री एस के मोहनिया का कार्य संतोषजनक ना पाए जाने पर शो कॉज नोटिस जारी करने के आदेश दिए। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


कोविड संक्रमण: कमिश्नर ने बीएमसी के चिकित्सकों की बैठक ली

Archive