आपदामपहर्तारं दातारं सर्वसम्पदाम्‌ । लोकाभिरामं श्रीरामं भूयो भूयो नमाम्यहम्‌ ॥ श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं

रविवार, 11 अक्तूबर 2020

MP/ CG आयकर के महानिदेशक राकेश पालीवाल ने लुहारी ग्राम को आदर्श ग्राम बनाने किया भ्रमण

MP/ CG आयकर के महानिदेशक राकेश पालीवाल ने लुहारी ग्राम को आदर्श ग्राम बनाने  किया भ्रमण

★ ग्राम पूजन पुण्य दल के सहयोग से विकास की विकास की संभावनाओं को तलाशा

सागर। वरिष्ठ आई आर एस अधिकारी और मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ के आयकर महानिदेशक श्री राकेश पालीवाल ने सागर जिले के लुहारी ग्राम का भ्रमण किया। ग्राम पूजन पुण्य दल के अनुरोध पर श्री पालीवाल लुहारी ग्राम पहुँचे और ग्राम के लोगो से मुलाकात कर ग्राम की समस्याओं को समझा। श्री पालीवाल ने लुहारी को एक आदर्श गाँधी ग्राम बनाने की दिशा में में ग्राम में प्रस्तावित पुस्तकालय के लिए पुस्तकें दान भेंट कर गाँधी ग्राम पंचायत की नींव रखी।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
शारदीय नवरात्रि  :साप्ताहिक भविष्यफल   दिनांक 12 अक्टूबर  से 18 अक्टूबर तक के सप्ताह का
@ज्योतिषाचार्य श्री अनिल पांडेय -

ग्राम में पहुँचकर सर्वप्रथम मास्क वितरण किया गया और वृक्षारोपण भी किया। श्री पालीवाल ने कहा कि अगर ग्राम के युवा ठान लें तो लुहारी  06 माह के अंदर  आदर्श ग्राम बनाया जा सकता है। ग्रामीणों ने साथ मे मिलकर कार्य करने की प्रतिवद्धता दिखाई। लुहारी ग्राम के IRS अधिकारी जॉइंट कमिश्नर अनूप जैन जो अपने ग्राम के विकास के लिये कटिबद्ध हैं, श्री पालीवाल के दौरे में साथ मे थे। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


श्री आर के पालीवाल की पाहचान एक ईमानदार अधिकारी के साथ समाजसेवी, गांधीवादी और साहित्यकार की है। श्री पालीवाल ने एक दर्जन से ज्यादा पुस्तके लिखी हैं। अभी तक वो भारत के 04 ग्रामों का कायापलट करने में ग्राम सेवा समिति भोपाल के माध्यम से अपनी भूमिका निभा चुके हैं। 
लुहारी ग्राम में इस दौरान ग्राम के सरपंच, सचिव के अलावा, ब्लॉक SDO श्री प्रजापति, उप यंत्री जलसंसाधन भी उपस्थित थे। ग्राम में पानी टंकी के निर्माण कर प्रस्ताव पर मुहर लगी। साथ ही सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए जगह भी चिन्हित हुई। सामुदायिक भवन गांधी सेवा केंद्र के रूप में संचालित होगा जहाँ पर व्यावसायिक ट्रेनिग, मेडिकल कैम्प आदि ग्राम सेवा समिति भोपाल के माध्यम से संचालित होंगे। जल्द ही ग्राम में नाली निर्माण और स्कूल भवन के लिए प्रस्ताव भेजा जाएंगे। ग्राम में समय समय पर श्रमदान से सफाई और वृक्षारोपण भी किया जाएगा।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive