बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

रामशिलायें लेकर अयोध्या के लिए रवाना हुए राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत▪️दो साल पहले निकाली थी रामशिला पूजन यात्रा

रामशिलायें लेकर अयोध्या के लिए रवाना हुए राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत

▪️दो साल पहले निकाली थी रामशिला पूजन यात्रा

सागर।  राजस्व और परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत आज सपरिवार और सुरखी क्षेत्र के श्रद्धालुओ के साथ चांदी की रामशिलाओ की पूजा अर्चनाकर सागर से अयोध्या के लिए जयश्री राम के जयघोष के साथ रवाना हुए। दो सितम्बर को धर्ममय माहोल में श्री राममंदिर  में राम शिलाए और अंशदान समर्पित करेंगे। 
इन राम शिलाओं को दो साल पहले उपचुनाव के पूर्व राममंदिर की आधारशिला के रखे जाने के वक्त सुरखी क्षेत्र में यात्रा निकली गई थी। जिसमे भारी संख्या में श्रद्धालु  जुटे थे। उस समय इनको अयोध्या ले जाने की घोषणा हुई थी। लेकिन कोरोना काल के चलते संभव नही हो सका था।
 
बढ़चढ़ कर शामिल हुए थे सुरखी वासी

राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने मीडिया से चर्चा में बताया कि  देश के अन्य हिस्सों की तरह सुरखी विधानसभा क्षेत्र से भी जनता ने बढ़चढ़ कर राम मंदिर के लिए अपना योगदान दिया है। उनके नेतृत्व में सुरखी विधानसभा क्षेत्र में राम शिलाएं चल समारोह के माध्यम से पहुंचाई थीं,। जिसमें क्षेत्र वासियों ने अपने अपने सामर्थ्य अनुसार दान दिया था। साथ ही जगह-जगह रामशिलाओं का भव्य स्वागत और पूजन किया।  




श्री राजपूत ने कहा कि अब यह रामशिलाएं सुरखी विधानसभा क्षेत्र वासियों की ओर से राम मंदिर के लिए अर्पित की जा रही है। इन राम शिलाओं के रूप में हमारी सुरखी विधानसभा क्षेत्र वासियों की श्रद्धा, पूजा, भगवान प्रभु राम के चरणों तक पहुंचेगी साथ ही रामशिलाओं को अर्पित करने के लिए सुरखी विधानसभा क्षेत्र से 400 श्रद्धालु बसों के माध्यम से अयोध्या के लिये प्रस्थान किया। श्री राजपूत ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मिलने का समय दिया है। अयोध्या के विधायक एवं महापौर भी इस अवसर पर मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे बड़ी खुशी और गर्व महसूस होता है कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र के हर घर से राम मंदिर के लिए अंशदान पहुंच रहा है।




2 सितंबर को अर्पित करेंगे अयोध्या मंदिर में शिलाये 


राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने बताया कि चांदी की 3 शिलायें 2 सितंबर को अयोध्या पहुंचकर समस्त सुरखी वासियों कि ओर से अयोध्या मंदिर में प्रभु श्री राम के लिये अर्पित की जायेंगी। अयोध्या में राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष चंपत राय को  3 शिलाओं सहित सुरखी विधानसभा क्षेत्रवासियों द्वारा दिये गये दान के रूप में अंशदान को को सुपुर्द किया जायेगा ताकि सुरखी विधानसभा क्षेत्र के हर घर से मंदिर निर्माण का अंशदान पहुंच सके। 2 सितंबर को अयोध्या के महापौर, विधायक सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित होंगे।

राम शिलाओं की हुई पूजा अर्चना


आज गणेश चतुर्थी पर किलाकोठी के पास बने मंदिर में तीनों रामशिलाओं की मंत्री गोविंद राजपूत, पत्नी सविता सिंह और बेटे आकाश सिंह ने पूजा अर्चना की। सभी लोग बाजे गाजे के साथ भक्तिमय माहौल में इनको लेकर बसों तक आए। इस दौरान महिलाए सिर पीआर कलश लिए थी। भगवान श्री राम के जयघोष के साथ सभी चल रहे थे। लोगो ने फूल बरसाकर इनका स्वागत किया। 



5 एसी बसों से पहुंचेगें 400 श्रद्धालु अयोध्या :


योध्या के लिये  5 एसी बसों में सुरखी विधानसभा क्षेत्र के लगभग 400 श्रद्धालु रामलला की जन्मभूमि के लिये रवाना हुए।  जो मकरोनिया तक डीजे एवं गाजे-बाजे के साथ चल समारोह के रूप में पहुंचे, जहां जगह-जगह पुष्प वर्षा राम शिलाओं का तथा श्रद्धालुओं का क्षेत्रवासियों ने स्वागत किया। मकरोनिया के बाद बसों में बैठकर सभी श्रद्धालु छतरपुर होते हुये अयोध्या पहुंचेगे। 



ये रहे मोजूद

कार्यक्रम में  जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत, भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया, विधायक शैलेन्द्र जैन, पृथ्वीसिंह सागर जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि, पूर्व जिला ,गुलाब सिंह राजपूत,  डा वीरेंद्र पाठक, भाजपा उपाध्यक्ष कमलेश बघेल, देवेंद्र फुस्केले, भाजपा नेता अनिल तिवारी, निगम अध्यक्ष वृंदावन अहिरवार भाजपा नेता सुखदेव मिश्रा, नेवी जैन, अनुराग प्यासी, अरविंद तोमर, अरविंद सिंह राजपूत टिंकू, पार्षद शिवशंकर यादव,भाजपा युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष यश अग्रवाल सहित भाजपा के वरिष्ट कार्यकर्ता मौजूद रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive