बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मेयर इन काउसिंल की पहली बैठक में नगर विकास से जुड़े विषयों पर हुए निर्णय▪️आपकी महापौर-आपके द्वार कार्यक्रम होगा शुरू

मेयर इन काउसिंल की  पहली बैठक में नगर विकास से जुड़े विषयों पर हुए निर्णय

▪️आपकी महापौर-आपके द्वार कार्यक्रम होगा शुरू



सागर।   मेयर इन काउसिंल की प्रथम बैठक महापौर श्रीमती संगीता तिवारी की अध्यक्षता में  विषेश आंमत्रित सदस्य निगम अध्यक्ष वृन्दावन अहिरवार, समस्त एम.आई.सी. सदस्य, निगमायुक्त  चंद्रषेखर षुक्ला एव समस्त विभाग अधिकारियों की उपस्थिति में संपन्न हुई जिसमें नगर विकास एवं जनहित के विभिन्न विशयों पर चर्चा उपरंात निर्णय लिये गये । जिसमें सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड सागर द्वारा शोचालय के साथ निर्मित दुकानों के अंतरण के लिये तृतीय ऑनलाईन निविदा आंमत्रित की ग।, जिसमें खुरई रोड बस स्टेण्ड, खेल परिसर ,कृश्णगंज दुकानों की उच्चतम ऑफर को स्वीकृति प्रदान की गई।
लक्ष्मी सिविल इंजीनियरिंग सर्विस प्रा.लि. कोल्हापुर ठेकेदार सीवेज योजना द्वारा एस.डी. की राषि 10,58,10,108=00 वापिसी हेतु तकनीकी अधिकारियों की टीप अनुसार समान राषि की बैंक गांरटी ली जाकर एफ.डी. राषि की वापिसी एम.आई.सी. की पुश्टि की प्रत्यषा में स्वीकृति प्रदान की गई । जिसकी पुष्टि की गई। म.प्र. षासन वित्त विभाग बल्लभ भवन भोपाल के पत्र 22 अगस्त 2022 के अनुसार षासकीय सेवकों देय मॅहगाई भत्ते की दर अगस्त 2022 से 3 प्रतिषत की वृद्धि की गई है। अतः नगर निगम में कार्यरत अधिकारी/कर्मचारियों केा षासन आदेष अनुसार मॅहगाई भत्ता दिये जाने की स्वीकृति प्रदान की गई।

जल भराव को लेकर हुए निर्णय

 षहर में वर्षा के दौरान जलभराव क्षेत्रों में पानी निकासी की उचित व्यवस्था के संबंध में चर्चा की गई। चर्चा के दौरान निगम आयुक्त ने बताया कि षहर के सभी वार्डो में जिन स्थानों पर जलभराव होता है उन स्थानों को चिहिन्त कर लिया गया है। इस संबंध में जल्दी ही कार्ययोजना बनाकर कार्य किया जायेगा। जिससे अगले साल किसी वार्ड में जलभराव की स्थिति निर्मित न हो। उन्होने कहा कि जहा जलभराव की समस्या हो रही है वहा के लोगो नोटिस देने की कार्यवाही की जा रही है, उसके बाद सीमांकन कराकर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जायेगी, जिससे जलभराव की समस्या न हो। षहर में आवारा रूप से घूम रहे पषुआंे के व्यवस्थापन किये जाने के संबंध में चर्चा की गई, जिसमें निर्णय लिया गया कि आवारा पषुओं केा पकडने हेतु विषेश अभियान प्रारम्भ किया जायेगा। जिसके तहत आवारा पषुओं को पकडकर गौसेवा केन्द्रो में भेजा जायेगा। राजघाट बंाध पर मछली पालन ठेका एवं हस्तान्तरण करने के संबंध में चर्चा हुई । जिसमें निर्णय लिया गया कि षासन को पत्र लिखकर मछली पालन का ठेका मतस्य विभाग से नगर निगम को हस्तान्तरित किये जाने के मॉग की जाये जिससे ठेके से प्राप्त आय से बांध का संचालन/संधारण किया जा सकें।

 बैठक में निगम आयुक्त ने बताया कि राजघाट बांध की ऊॅचाई बढाने हेतु महापौर की सहमति सें षासन को पत्र भेजा गया है। जिसकी षासन स्तर पर कार्यवाही की जा रही है। षहर की सफाई व्यवस्था के संबंध में निर्णय लिया गया कि सफाई व्यवस्था हेतु कर्मचारियों की आवष्यकता से संबंधित संपूर्ण कार्य योजना बनाकर परिशद् की बैठक में प्रस्तुत की जाये, जिससे षहर की सफाई व्यवस्था सुदृढ़ करने हेतु निर्णय लिया जा सके। इसी प्रकार नगर की प्रकाश व्यवस्था सुदृढ़ करने हेतु सुधार टीमों की संख्या बढ़ाने एवं अच्छी गुणवत्ता वाली कंपनियों के सामान क्रय करने का निर्णय लिया गया।



आपकी महापौर-आपके द्वारः- बैठक में आम नागरिकों की समस्या के त्वरित निराकरण एवं षासन की जनकल्याणकारी योजना का लाभ देने हेतु महापौर द्वारा आपकी महापौर-आपके द्वार कार्यक्रम षीघ्र प्रारम्भ किया जा रहा है । जिसके तहत प्रत्येक वार्ड में एक-एक दिन षिविर लगाकर महापौर द्वारा नागरिको की समस्या का मौके पर निराकरण कर षासन की योजना का लाभ दिलाया जायेगा। ज्ञातव्य हो कि मान.महापौर जी द्वारा पूर्व से आम नागरिकों की समस्याओं के निराकरण हेतु
 mayorhelplinesagar.com  बेबसाईट प्रारंभ की गई है जिसपर नागरिकगण अपनी समस्यायों की जानकारी दे रहे है।


कार्य के दौरान समस्या आये तो बतायेः- बैठक के अंत में निगम आयुक्त श्री चंद्रषेखर षुक्ला ने समस्त निगम अधिकारियों को महापौर और परिशद सदस्यों के साथ मिलकर नागरिकों की समस्याओं उपलब्ध संसाधनों  का सही तरीके से उपयोग करते हुये हल करे और कही कोई परेषानी आती है तो बताये क्योकि इस बैठक में जो विशय षामिल किये गये वह सभी जनता की मूलभूत आवष्यकताओं से जुडे है जिन पर सभी अधिकारियों पूरी गंभीरता के साथ कार्य करें। बैठक में एम.आई.सी. सदस्य  विनोद तिवारी,  अनूप उर्मिल,  धर्मेन्द्र खटीक, श्रीमती रेखा नरेष यादव, श्रीमती कंचन सोमेष जडिया,  रूपेष यादव सहित नगर निगम के समस्त अधिकारी उपस्थित थे।

  



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


इंस्टाग्राम


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive