बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मूंग खरीदी में फर्जीबाड़ा: छिरारी केंद्र संचालक का रुपयों की मांग करते बीडियो वायरल

मूंग खरीदी में फर्जीबाड़ा: छिरारी केंद्र संचालक का रुपयों की मांग करते बीडियो वायरल





सागर।  शासन के द्वारा किसानों को उनकी उपज का उचित दाम दिलाने एवं किसानों की आय को बढाने के लिए शासन के द्वारा चलाई जा रही समर्थन मूल्य पर विभिन्न जिंसों की खरीदी किसानों के लिए लाभकारी होने की जगह केंद्र संचालकों और दलालो के लिए कमाई का जरिया साबित हो रही है।सागर जिले के रहली में समर्थन मूल्य पर खरीदी केंद्र संचालकों की मनमानी के लिए चर्चित है।पिछले दिनों चना खरीदी के दौरान चांदपुर खरीदी केंद्र संचालक का किसान से रुपयों की मांग करता बीडियो वायरल हुआ था।
 रहली में समर्थन मूल्य पर ग्रीष्मकालीन मूंग की खरीदी में फर्जीबाड़े की चर्चाओ के बीच ग्राम छिरारी में संचालित समर्थन मूल्य केंद्र पर मूंग की खरीदी कर रहे केंद्र संचालक विजय जैन का मूंग तुलाई के एवज में 200 रु किवंटल की मांग करते हुए बीडियो वायरल हुआ है।वायरल बीडियो में किसान से केंद्र संचालक द्वारा 200 रु प्रत्ति किवंटल की मांग की जा रही है।हालांकि इस मामले  केंद्र संचालक विजय जैन ने फोन पर सफाई देते हुए कहा कि किसानों से किसी प्रकार के पैसे नही लिए जा रहे है जिन किसानों की मूंग को छानने का कार्य किया जा उनसे छनाई के पैसे लिए जा रहे है।
इनका कहना है

वायरल बीडियो के मामले में खाद्य आपूर्ति अधिकारी निशांत पांडेय का कहना है कि वीडियो की जांच कर नियमानुसार कार्यवाही की जावेगी।हरेक केंद्र केलिए नोडल अधिकारी बनाए गए। इनसे जांच कराई जा रही ही। 
बाईट - निशांत पाण्डेय,खाद्य अधिकारी
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive