तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

साप्ताहिक राशिफल : 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022 तक@ पंडित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल :  29 अगस्त से 4 सितंबर 2022 तक

@ पंडित अनिल पांडेय



जय श्री राम
बरसात में दीवार-ओ-दर की सारी तहरीरें मिटीं ।
धोया बहुत मिटता नहीं तक़दीर का लिक्खा हुआ ।।

यह उर्दू का एक शेर है जिसके अनुसार तकदीर का लिखा हुआ कभी नहीं मिलता मिटता है । नमस्कार मैं हूं पंडित अनिल पाण्डेय । 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022 अर्थात विक्रम संवत 2079 शक संवत 1944 के भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की द्वितीया से भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तक के सप्ताह में आपकी तकदीर में कब क्या लिखा है यह बताने के लिए आप सभी से  विमर्श कर रहा हूं ।
इस सप्ताह प्रारंभ में चंद्रमा  कन्या राशि का रहेगा । फिर तुला और वृश्चिक में गोचर करता हुआ 4 सितंबर को रात्रि 7:38 से धनु राशि का हो जाएगा । इस पूरे सप्ताह सूर्य सिंह राशि में ,मंगल वृष राशि में, बुध कन्या राशि में ,और  राहु मेष राशि में रहेंगे ।  गुरु और शनि ग्रह क्रमसः मीन और मकर राशि में वक्री रहेंगे । शुक्र प्रारंभ में कर्क राशि में रहेगा और  3 तारीख के 4:33 शाम से सिंह राशि में प्रवेश करेगा । आइए अब हम राशिवार राशिफल की चर्चा करते हैं।


मेष राशि

इस सप्ताह आप अगर पहले से रोगी हैं तो रोग मुक्त हो सकते हैं । धन आने का सामान्य योग है । स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट हो सकती है । अनावश्यक खर्चे बढ़ेंगे । धन आने में बाधा भी आएगी । अगर आप किसी विभाग में कार्य करते हैं तो आप का स्थानांतरण भी हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 31 अगस्त तथा 1 और 2 सितंबर कार्यों को करने के लिए लाभदायक है । सप्ताह के 29 और 30 अगस्त को आपको कोई भी कार्य बहुत सावधानीपूर्वक करना चाहिए । 3 और 4 अगस्त को आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार  को शनिदेव के मंदिर में जाकर पूजा करें । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।


वृष राशि
इस सप्ताह आपके सुख के साधनों में वृद्धि हो सकती है । न्यायालयीन कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होगी । स्वयं के स्वास्थ्य में थोड़ी बाधा आएगी । भाग्य से पूर्ण सहयोग नहीं प्राप्त होगा । संतान से पूर्ण सुख सुख प्राप्त होगा । संतान की उन्नति भी हो सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 3 और 4 सितंबर उपयुक्त हैं । इन तारीखों में आप के अधिकांश कार्य सफल हो सकते हैं  ।  प्रेम संबंधों में वृद्धि हो सकती है । 31 अगस्त 1 और 2 सितंबर को आपको कोई भी कार्य पूर्ण सावधानी से करना चाहिए । माताजी के कष्टों को दूर करने के लिए इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप माता जी के साथ शुक्रवार को किसी मंदिर में जाएं और विधि विधान से पूजा कर गरीबों के बीच चावल का दान दें । चावल का यह दान आपको ही देना है। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।


मिथुन राशि
इस सप्ताह आपके अपने भाई से संबंध अच्छे रहेंगे । बहन के साथ संबंधों में थोड़ी खटास आ सकती है । आपके सुखों में वृद्धि होगी । माताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । कार्यालय में आपके पास कार्य की अधिकता रहेगी । आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। इस सप्ताह  29 और 30 अगस्त  कोई भी कार्य करने हेतु उपयुक्त हैं ।  3 और 4 सितंबर को भी आपके कार्य सफल हो सकते हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह छोटी-मोटी दुर्घटनाओं से बचने के लिए शनिवार को शनि मंदिर में जा कर पूजा अर्चना करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।



कर्क राशि
इस सप्ताह आपका अपने भाई बहनों से संबंध उत्तम रहेगा । व्यापार में वृद्धि होगी । धन प्राप्ति का योग है । जीवन साथी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है । संतान से सहयोग प्राप्त होगा । इस सप्ताह  आप अपने कार्यों को 31 अगस्त या 1 और 2 सितंबर को करने का प्रयास करें । इन तिथियों में आप के अधिकांश कार्य सफल होंगे। इस सप्ताह इस बात की पूरी संभावना है कि आपके संतान को कुछ अच्छा प्राप्त हो । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य के लिए दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें । यह कार्य आपको दिसंबर तक करना है ।सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।


सिंह राशि
यह सप्ताह आपके जीवनसाथी के लिए  अच्छा होगा । अगर आप अविवाहित हैं तो विवाह के अच्छे संबंध आएंगे । नए प्रेम संबंध भी बन सकते हैं। नए शत्रु बन सकते हैं ।  कार्यालय में विवाद होगा ।  इस सप्ताह आपके लिए 3 और 4 सितंबर उपयुक्त है। इन दोनों तारीखों में आपके सुख में वृद्धि होगी। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी  खिलाएं ।सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।


कन्या राशि 
यह सप्ताह आपके लिए उत्तम रहेगा । आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा । कचहरी के कार्यों में सफलता प्राप्त होगी । भाग्य थोड़ा कम मदद करेगा । परंतु सुख में वृद्धि होगी । भाइयों से संबंध अच्छा रहेगा । इस सप्ताह आपके लिए 29 और 30 अगस्त उत्तम और लाभप्रद है  । 29 और 30 को आप द्वारा किए गए अधिकांश कार्य सफल होंगे । 3 और 4 सितंबर को आपके पराक्रम में वृद्धि होगी । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह अपने संतान के  सुख हेतु तथा स्वयं को दुर्घटनाओं से बचाने के लिए रूद्राष्टक का पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।


तुला राशि
कचहरी के कार्यों में इस बार आप को सफलता मिल सकती है ।  इस सप्ताह धन आएगा । आपके सुख में कमी होगी । पेट में पीड़ा हो सकती है । संतान को कष्ट हो सकता है । संतान से सामान्य रूप से ही सहयोग प्राप्त हो पाएगा । इस सप्ताह  आपके लिए 31 अगस्त तथा 1 और 2 सितंबर कार्यों को करने के लिए हितवर्धक हैं । 3 और 4 सितंबर को आपके पास धन आने की अच्छी संभावना है । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप अपने को दुर्घटनाओं से बचाने के लिए मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जा कर पूजा करें । और मंगल के शांति का उपाय करवाएं। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है ।





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


इंस्टाग्राम


वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिले-जुले परिणामों के साथ बीतेगा । कार्यालय में कभी आपको अपने वरिष्ठ लोगों से बहुत ज्यादा सहयोग मिलेगा और कभी अपने सहयोगियों से तकरार होगी । धन आने का उत्तम योग है । आपके संतान को कष्ट हो सकता है । आपके जीवन साथी को भी शारीरिक कष्ट हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 3 और 4 सितंबर महत्वपूर्ण एवं लाभदायक है । 31 अगस्त 1 और 2 सितंबर को आपको कोई भी कार्य बहुत सोच समझ कर करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शुक्रवार को किसी मंदिर में जाकर विद्वान ब्राह्मणों को सफेद कुर्ता एवं धोती दान करें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

धनु राशि
धनु राशि के जातकों का भाग्य इस सप्ताह कभी बहुत अच्छा कार्य करेगा और कभी बिल्कुल साथ नहीं देगा । आपके शत्रु का विनाश निश्चित है । आप का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । लोगों के बीच में आपकी छवि को कष्ट हो सकता है । कार्यालय के कार्यों में आपको पूर्ण सफलता मिलेगी । भाइयों से आपके संबंध खराब हो सकते हैं । इस सप्ताह आपके लिए 29 और 30 अगस्त शुभ एवं लाभप्रद है । इस दिन आपके किए हुए अधिकांश कार्य सफल होंगे । 3 और 4 सितंबर को आपको कचहरी के कार्य में सफलता मिल सकती है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह रूद्राष्टक का पाठ करें एवं शिव जी का अभिषेक करें । सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।


मकर राशि
इस सप्ताह आपका भाग्य उत्तम है ।  छोटे-मोटे कष्ट हो सकते हैं । संतान से कम सहयोग प्राप्त होगा । भाइयों के साथ संबंध ठीक नहीं रहेंगे । आपके लिए इस सप्ताह 31 अगस्त 1 और 2 सितंबर जिम्मेदारियों को संपन्न करने के लिए उपयुक्त हैं । 3 और 4 सितंबर को धन आने का योग है । आपको चाहिए कि आप इस पूरे सप्ताह शंकर जी का अभिषेक करें । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है ।


कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों  और उनके जीवन साथी को थोड़ा बहुत शारीरिक कष्ट हो सकता है । भाग्य ठीक है । जनता के बीच छवि में अंतर आएगा ।भाइयों के साथ संबंध पहले जैसे ही  रहेंगे । इस सप्ताह आपके लिए 3 और 4 सितंबर विभिन्न कार्यों को करने हेतु उपयोगी हैं । 29 और 30 अगस्त को आपको कोई भी कार्य बहुत सोच समझ कर करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप घर की बनी पहली रोटी गौमाता को दें । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।


मीन राशि
मीन राशि के जातकों के जीवनसाथी को इस सप्ताह काफी अच्छे अनुभव होंगे । उनका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । भाइयों के साथ संबंध में कड़वाहट आएगी । वाहन चलाने में सावधानी बरतें । इस सप्ताह आपके लिए 29 और 30 अगस्त विभिन्न कार्यों करने के लिए उपयोगी हैं । 31 अगस्त 1 और 2 सितंबर को आपको कोई भी कार्य सावधानीपूर्वक करने की सलाह दी जाती है । 3 और 4 सितंबर को आपका भाग्य थोड़ा अच्छा कार्य करेगा । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप गणेश अथर्वशीर्ष का पूरे सप्ताह पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

कोरोनावायरस का आतंक पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ था कि मंकीपॉक्स वायरस ने आक्रमण कर दिया है । हमें इस से भी सावधान रहना चाहिए और शासन द्वारा बताए गए नियमों का पालन करना  चाहिए । मैं शारदा से प्रार्थना करता हूं कि आप सभी स्वस्थ सुखी और सानंद रहें।

जय मां शारदा।

निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली विशेषज्ञ और वास्तु शास्त्री
साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो 8959594400 /7566503333
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive