बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

चौकीदारों पर ही संकट, तीन दिन में तीन चौकीदारों की हत्या▪️ गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा जल्दी पकड़ा जाएगा आरोपी ,संदिग्ध आरोपी का स्केच जारी ▪️एसपी ने घोषित किया 30 हजार का इनाम, किलर को तलाशने में जुटी

चौकीदारों पर ही संकट, तीन दिन में तीन चौकीदारों की हत्या

▪️ गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा जल्दी पकड़ा जाएगा आरोपी ,संदिग्ध आरोपी का स्केच जारी 

▪️एसपी ने घोषित किया 30 हजार का इनाम,  किलर को तलाशने में जुटी

सागर। सागर जिले में चौकीदारों की जान खतरे में है। पिछले तीन दिन में तीन चौकीदार मौत के घाट उतार दिए गए। चार महीने पहले भी एक चौकीदार की हत्या हुई थी। जिसके आरोपियों को अभी तक नही पकड़ा जा सका है । सागर शहर के तीन अलग अलग इलाको में हुए इन अंधे कत्ल से दहशत बनी है। वही प चौकीदारों की हत्या की वारदातो पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा  ने भी संज्ञान लिया है। पुलिस वारदात के समय मिले साक्ष्य और सूचनातंत्र के सहारे  हत्यारे को तलाशने में जुटी है। संदिग्ध आरोपी का स्केच भी जारी किया है। सागर एसपी तरुण नायक ने आज मीडिया के सामने पूरी ब्रीफिंग की और अज्ञात हत्यारो पर 30 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया है। 


तीन दिन में तीन चौकीदारों की कत्ल, चार महीने पहले भी हुई थी एक चौकीदार की हत्या

सागर शहर के कैंट थाना क्षेत्र के भैंसा में एक कारखाने में सो रहे चौकीदार कल्याण सिंह लोधी  के सिर पर हथौड़ा मारकर और सिविल लाइन थाना क्षेत्र के शासकीय आर्ट एंड कॉमर्स कॉलेज के चौकीदार शम्भुद्याल दुबे के सिर पर पत्थर पटककर हत्या के बाद  मोतीनगर थाना क्षेत्र के रतौना में  एक निर्माणाधीन मकान के मैगल पिता मोतीलाल चौकीदार के सिर में फावड़ा मारकर हत्या की गई थी। जिनके आरोपियों की तलाश में पूरा पुलिसबल लगा हुआ है। एक मई को मकरोनिया थाना क्षेत्र में उत्तम रजक नामक चौकीदार की हत्या हुई थी । जिसके आरोपियों की भी तलाश जारी है। 


गृहमंत्री ने लिया संज्ञान 





लगातार तीन हत्याओं के बाद  पूरी पुलिस अलर्ट पर है। होम मिनिस्टर नरोत्तम मिश्रा ने मामला संज्ञान में लिया। उन्होंने कहा कि सागर पुलिस अलर्ट मोड़ पर है। सागर एसपी से चर्चा हुई है। पुलिस जल्दी ही आरोपियों को पकड़ लेगी।

एसपी तरुण नायक ने की 30 हजार के इनाम की घोषणा

एसपी तरुण नायक ने मीडिया को बताया कि तीनों मामलों में पुलिस साक्ष्यो के आधार पर  तलाश में जुटी है। तीनो घटनाओं मे आरोपी के बारे मे जानकारी देने वाले को 10-10 हजार रू कुल 30 हजार रू का घोषित किया गया है।
 एसपी के मुताबिक इनको सीरियल किलर के रूप में  नही देखा जा सकता है। सभी में अलग अलग हालत देखने मिले है। एक समानता जरूर है की तीनों की सोते हुए अवस्था में हत्या की गई है। 

एसपी तरुण नायक ने बताया कि  नगर पुलिस अधीक्षक  के नेतृत्व में विभिन्न विशेष टीमों का गठन किया गया है। थाना मोतीनगर, केन्ट, एवं सिविल लाईन की अलग-अलग टीम बनाई गई है।  रात्रि मे वर्दी एवं सिविल ड्रेस मे पुलिस पार्टियां लगाई गई है। शहर के सभी थाना प्रभारियों को संभावित आरोपी की गिरप्तारी हेतु लगाया गया है।,सीसीटीव्ही की टीम बनाई गई है जो घटनास्थल के सामने एवं घटनास्थल तक पहुंचने के संभावित रास्तों के प्राइवेट, स्मार्ट सिटी एवं पुलिस के कैमरों के माध्यम से फुटेज चैक कर आरोपी की तलाश हेतु प्रयासरत है। इसके साथ ही सुरक्षा एजेंसियों  और नगर रक्षा स्मितियो से भी संपर्क किया है। चारो तरफ सर्चिंग की जा रही है। इन घटनाओं की जानकारी देने दो फोन नंबर भी जारी किए है। इसके साथ ही जहा भी चौकीदार है या सुरक्षा में लोग लगे है उनको सतर्क किया जा रहा है। 

स्केच जारी किया


पुलिस को इन सभी वारदातों में उसी सिरफिरे पर संदेह है।सीसीटीवी कैमरे में वह सफेद शर्ट व हॉफ हीने में पेंट पहने दिखा है। पुलिस ने संदिग्ध का एक एक स्केच जारी किया है। वह सिरफिरा ऑफिस, कॉलेज, कारखाने में चौकीदारी करने वालों  और घर के बाहर सोने वालों को मौत की नींद सुला रहा है। उसका मकसद लूटपाट नहीं है। आर्ट एंड कॉमर्स कॉलेज के चौकीदार की हत्या के बाद रुपए व सामान सलामत मिला था। 


पुलिस ने की एडवाइजरी जारी, दो फोन नंबर भी दिए

तीन अंधे कत्ल और सिर्फ चोकादारो की ही होने से एसपी ने आमजन से भी मदद मांगी और एक एडवाइजरी जारी की। 
एडवाइजरी के अनुसार किसी भी शासकीय/ प्राइवेट कार्यालय/स्थान, स्कूल, कॉलेज, एटीएम, बैंक क्रेसर, निर्माणाधीन भवन एवं अन्य व्यवसायिक स्थल आदि स्थानों पर कार्यरत चौकीदार, गार्ड आदि जो रात्रि में खुले कमरे/स्थान पर रहते हो उन्हे सागर पुलिस द्वारा सचेत किया जाता है कि रात्रि ड्यूटी के दौरान न सोये एवं सतर्क रहे। किसी भी प्रकार का संदिग्ध व्यक्ति प्रतीत होता है तो पुलिस कंट्रोल रूम के मोबाइल नंबर 9479997610, 7587600051 पर तत्काल रूप से संपर्क कर सूचित करें।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive