बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

श्री दिगंबर जैन पंचायत सभा सागर का शपथग्रहण समारोह संपन्न

श्री दिगंबर जैन पंचायत सभा सागर  का शपथग्रहण समारोह संपन्न

सागर 26 फरवरी,2023. श्री दिगंबर जैन पंचायत सभा की नवीन कार्यकारिणी के पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह भाग्योदय तीर्थ में संपन्न हुआ. समारोह के मुख्य अतिथि मप्र मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति मनोहर ममतानी और अध्यक्षता अरविंद जैन एडीजे उज्जैन ने की. विशिष्ट अतिथि के रूप में अनूप जैन आईआरएस उपस्थित रहे. 
  समारोह के प्रारंभ में मंचासीन अतिथियों को सम्मान स्वरूप बीटी ग्रुप के चैयरमने संतोष जैन घड़ी, सौरभ सिंघई, इंजी सतेंद्र जैन, संदीप जैन ने आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज का चित्र स्मृति चिन्ह के रूप में भेंट किया. इसके पश्चात निर्वाचन अधिकारी पीसी नायक, केसी जैन, महेंद्र जैन, असरफीलाल जैन, राजेश सिंघई द्वारा नवनिर्वाचित अध्यक्ष मुकेश जैन ढाना, कार्यवाहक अध्यक्ष सुरेंद्र जैन मालथौन, श्रीमती रश्मि ऋतु जैन, महामंत्री कपिल मलैया और कोषाध्यक्ष दिनेश बिलहरा को प्रमाण पत्र प्रदान किए. साथ ही कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारियों और निदेशक मंडल महेश बिलहरा, संतोष घड़ी को मुख्य अतिथि द्वारा शपथ दिलाई गई. न्यायमूर्ति श्री ममतानी ने कहा कि समाज के लोगों के साथ कार्य कर जैन समाज उत्कृष्टता के ओर बढ़ते हुए सभी समाजों के लिए उदाहरण के रूप में सामने आए. नवीन कार्यकारिणी भाग्योदय में शपथ के साथ भाग्य के उदय करने में कोई कमी नहीं रखे. आईआरएस श्री जैन ने कहा कि मंदिरों में पुजारी और माली के वेतन भी तय किए जाएं. साथ ही समाज के लोग पर्व विशेष के अलावा 2-3 माह के अंदर ग्राम मंदिरों के दर्शन भी अवश्य करें. एडीजे श्री जैन ने कहा कि तीर्थ क्षेत्रों की रक्षा के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी आगे आने के लिए संगठन समय की आवश्यकता है, संगठन में ही शक्ति है. भगवान महावीर स्वामी के सिद्धांतों को जन-जन तक पहुंचाने की आवश्यकता है.


 नवनिर्वाचित अध्यक्ष मुकेश जैन ढाना ने समाज के हित में कार्य करने की बात करते हुए कहा कि सभा के एजेंडे में जैन समाज का मैरिज गार्डन बनाए जाने का प्रयास किया जायेगा, दिन में शादी, दिन में भोज हो, समाज के लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले सके, साथ ही बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के प्रयास किए जायेगें.कार्यक्रम का संचालन डॉ अरविंद जैन प्राचार्य ने किया. आभार महामंत्री कपिल मलैया ने माना. अतिथियों का परिचय सुरेंद्र जैन मालथौन एवं श्रीमती रश्मि ऋतु जैन ने दिया. स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ताराचंद जैन का सम्मान किया. समारोह में सभा के पदाधिकारी गुरझारीलाल जैन, कैलाश सिंघई, डॉ राजेश जैन,  डॉ महेंद्र जैन, प्रदीप रांधेलिया, राकेश जैन चच्चाजी, सुरेंद्र डबडेरा, डीके जैन, तरूण कोयला, डॉ मुकेश जैन, देवेंद्र जैना, डॉ राजकुमार जैन, प्रदीप समैया, सुभाष खाद, नीलेश जैन, अजय सराफ, प्रदीप जैन, मुकेश सराफ, अशोक वर्धमान, मनीष नायक के साथ ही दुलीचंद चंदेरिया, प्रो. केके सराफ, चक्रेश सिंघई, रसीद भाई, राजकुमार पड़ेले, संजय शास्त्री, अजय पारस, अंकित नेता, आलोक चितचोर, मुकेश खमकुंआ, अनिल चंदेरिया, सुकमाल नैनधरा, नीरज सेमरा, डॉ अमित जैन, आकाश सेठ, सुनील जैन, संजय टड़ा, इंद्रकुमार नायक, आलोक जैन, नीटू आनंद स्टील, शरद जैन बंटी, सौरभ जैन उपकार उपस्थित रहे.


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive