बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP : पहले परीक्षा दी फिर अपने पिता को मुखाग्नि▪️रात में हुई थी पिता की मौत, सुबह बेटे ने 12वीं का दिया एग्जाम

MP : पहले परीक्षा दी फिर अपने पिता को मुखाग्नि

▪️रात में  हुई थी पिता की मौत, सुबह  बेटे ने 12वीं का दिया एग्जाम

देवास,2 मार्च ,2023. मध्यप्रदेश के देवास से  पढ़ाई के प्रति समर्पण और पिता की भावनाओ को पूरा करने का जज्बा सामने आया है।  कक्षा 12वीं का छात्र पिता की मौत हो जाने पर भी परीक्षा देने पहुंचा। बाद में पिता की अंतिम संस्कार में शामिल हुआ। घर में परिजनों ने अंतिम विदाई की तैयारी की, उधर बेटा परीक्षा देकर लौटा फिर मुखाग्नि दी। 


मामला देवास शहर के आवास नगर का है। बताया गया कि आवासनगर में रहने वाले नगर निगम कर्मचारी जगदीश सोलंकी का बीती रात हृदयाघात से निधन हो गया। गुरुवार को उनका अंतिम संस्कार करने से पहले उनके बेटे देवेंद्र सोलंकी ने शिक्षा के महत्व को प्राथमिकता देते हुए पहले बारहवीं की परीक्षा दी। देवेंद्र का हिंदी का पेपर बरोठा रोड स्थित बीसीएम स्कूल में था। वहां से लौटकर अंतिम यात्रा की तैयारियां शुरू की गईं।


पहले परीक्षा दी फिर मुखाग्नि दी बेटे ने

परीक्षा सेंटर पर बात करते हुए बेटे देवेंद्र का कहना है कि मैं पेपर देने आया हूं, कल रात मेरे पिता का हार्टअटैक से देहांत हो गया है। पर मैंने शिक्षा धर्म को प्राथमिकता देते हुए परीक्षा देने पहुंचा हूं। फिर जाकर मुखाग्नि दूंगा। देवेंद्र के परिवार से जुड़े सदस्य ने बताया कि बेटे ने कहीं न कहीं पिता का सपना पूरा करने के लिए ऐसा कदम उठाया है। पिता हमेशा चाहते थे कि उनका बेटा पढ़-लिखकर अच्छे मुकाम पर पहुंचे।


घर में मातम, नहीं तोड़ी हिम्मत


घर में मातम के बावजूद देवेंद्र ने निर्णय लिया कि पहले वह पेपर देगा. उसके बाद पिता का अंतिम संस्कार करेगा. पिता की देह घर में रखी रही और बेटा देवेंद्र हायर सेकेंड्री स्कूल देवास में पेपर देने पहुंचा. 12 बजे पेपर समाप्ति के बाद वह अपने पिता के अंतिम संस्कार में पहुंचा. देवेंद्र के जज्बे को देखकर हर कोई हैरान है. सब उसकी हिम्मत की तारीफ कर रहे हैं. इतनी कम उम्र में इतना बड़ा दुख लेकर एग्जाम देना बहुत जिगर वाला ही कर सकता है. हर कोई देवेंद्र के जज्बे को सलाम कर रहा है



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive