बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मनुष्य कभी दायित्वों से मुक्त नहीं होता▪️शिक्षक की सेवानिवृत्ति पर बोले मंत्री भूपेंद्र सिंह

मनुष्य कभी दायित्वों से मुक्त नहीं होता

▪️शिक्षक की सेवानिवृत्ति पर बोले मंत्री  भूपेंद्र सिंह


किशनपुरा, (नरयावली)। मनुष्य जीवन में कभी दायित्वों से मुक्त नहीं होता। होना भी नहीं चाहिए, जीवन में सदैव काम करते रहना चाहिए। यह प्रेरक बात नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने यहां शासकीय उमा विद्यालय ईशुरवारा के प्रभारी प्राचार्य श्री कोमल यादव की सेवानिवृत्ति पर आयोजित भव्य समारोह को संबोधित करते हुए कही। 


 मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मैंने ऐसे कम ही आयोजन देखें हैं जब किसी की सेवानिवृत्ति पर उनकी सेवाओं का धन्यवाद ज्ञापित करने इतना बड़ा आयोजन हो और इतने बड़ी संख्या में लोग उपस्थित हों। श्री सिंह ने कहा कि यह श्री कोमल यादव का सेवानिवृत्ति समारोह नहीं है बल्कि सम्मान समारोह है। उन्होंने बहुत श्रेष्ठ सेवाएं दीं और लोगों के हृदय में जगह बनाई। इस क्षेत्र में 41वर्ष रहते हुए उन्होंने समाज निर्माण का पुण्य कार्य किया है। ऐसे आयोजनों से सभी शासकीय सेवकों और नागरिकों को अच्छे काम करने की प्रेरणा और प्रोत्साहन मिलता है।


यह भी पढ़े : निलंबित शिक्षक की बहाली के एवज में 40 हजार की रिश्वत लेते ब्लाक शिक्षा अधिकारी और आडिटर गिरफ्तार▪️लोकायुक्त पुलिस की कार्यवाई

     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जीवन वही है जो दूसरों के हितार्थ जिया जाए। जीवन में कुछ ऐसा करना चाहिए जिससे मन और आत्मा को संतुष्टि मिले। अपनी क्षमता अनुसार कोई सेवा का कार्य सदैव करते रहना चाहिए। जीवन को एक वृक्ष की तरह परोपकारी होना चाहिए जो नष्ट होने तक वातावरण को पोषित करता और सब कुछ देता रहता है। मंत्री श्री सिंह ने शुभकामनाएं देते हुए आग्रह किया कि सेवानिवृत्ति के पश्चात श्री यादव गौसेवा, वृक्षारोपण और शिक्षण जैसे सेवा कार्य करते हुए अपना योगदान समाज को देते रहें। 



     कार्यक्रम को सांसद राजबहादुर सिंह, एडव्होकेट श्वेता यादव ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में कृष्ण मुरारी यादव, रामसिंह यादव, मंडल अध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह, भूपेंद्र सिंह भआपएव, नेक सिंह, नंदकिशोर यादव, कैलाश यादव, भगवती सिंह, शिवराजसिंह किशनपुरा, दिलीप जैन, देवेंद्र जैन, एमडी त्रिपाठी, अनिल सैनी, बलराम साहू ,द्वारका प्रसाद तिवारी,  ओमकार सिंह यादव, रवि यादव बेरखेरी, बुंदेल यादव,प्रशांत पाठक, जयप्रकाश दुबे दिनेश गौतम, रामजी राजपूत, रामगोपाल सोनी कांचरी, सोनू यादव खेलाई, लखन चढ़ार सरपंच जरुआखेड़ा सहित आसपास के कई ग्रामों के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
 


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive