बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: स्वच्छता में लापरवाही ,दो सब इंजीनियर, दो जोन प्रभारी और सुलभ कांप्लेक्स की संचालन कंपनी को शो कॉज नोटिस


Sagar: स्वच्छता में लापरवाही ,दो सब इंजीनियर, दो जोन प्रभारी और  सुलभ कांप्लेक्स की संचालन कंपनी को शो कॉज नोटिस 




सागर,27 फरवरी,2023। नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रषेखर षुक्ला के निर्देषानुसार स्वच्छ सर्वेक्षण , 2023 में अच्छी रैंकिंग प्राप्त करने के लिए नगर निगम द्वारा की जा रही तैयारियों की लगातार निगरानी भी की जा रही है ताकि कहीं कोई कमी पाई जाती है तो उसे तुरंत ही ठीक किया जा सके।


      इसी क्रम में नगर निगम के सहायक आयुक्त एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री राजेश सिंह राजपूत ने भ्रमण के दौरान स्वच्छता संबंधी कार्यों में कभी पाए जाने पर दो उपयंत्री और  सुलभ षौचालयों का संचालन एवं संधारण करने वाली आध्या कंट्रक्शन सागर को स्पष्टीकरण दिया गया है। जिसका जवाब 3 दिन में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।


 स्वच्छ सर्वेक्षण की गतिविधियों को दुरुस्त बनाए रखने हेतु सहायक आयुक्त श्री राजेश सिंह राजपूत ने चेक लिस्ट अनुसार उपयंत्री द्वारा रंगाई पुताई एवं रिपेयरिंग के कार्य कराए जाने थे परंतु जो कार्य कराए गए हैं उनको उन्होंने संतोषप्रद ना पाते हुए उपयंत्री श्री राजकुमार साहू एवं महादेव सोनी को , षोकाज नोटिस देकर जवाब मांगा है इसी प्रकार निगम क्षेत्र में स्थित नगर निगम एवं स्मार्ट सिटी के शौचालयों का संचालन एवं संधारण का कार्य देख रही आध्या कंस्ट्रक्शन को भी षोकाज नोटिस दिया गया है क्योंकि शौचालयों के निरीक्षण के दौरान कुछ  शौचालय में कर्मचारी अपनी ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए।


जिसको उन्होंने कार्य के प्रति लापरवाही मानते हुए सहायक आयुक्त श्री राजेश सिंह राजपूत ने स्पष्टीकरण मांगा है जबकि समस्त जोन प्रभारियों द्वारा स्वच्छता संबंधी फीडबैक लेने में बरती गई उदासीनता को गंभीरता से लेते हुए उन्हें भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा है साथ ही स्वच्छता सर्वेक्षण कार्य में लगे समस्त वार्डो के नोडल अधिकारी, जोन प्रभारी एवं कर्मचारियों को हिदायत दी है कि वह इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए किसी प्रकार की लापरवाही ना बरतें अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive