बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

समाज का त्याग और बलिदान देश कभी नहीं भूल सकता: गोविंद राजपूत ▪️कुर्मी क्षत्रिय समाज का सम्मेलन

समाज का त्याग और बलिदान देश कभी नहीं भूल सकता: गोविंद  राजपूत

 ▪️कुर्मी क्षत्रिय समाज का  सम्मेलन

सागर दिनांक 26 फरवरी 2023: सुरखी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम भैंसा में सरदार वल्लभभाई पटैल की स्मृति में विशाल कुर्मी क्षत्रिय समाज का सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें मध्यप्रदेश शासन के पूर्व मंत्री डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया पथरिया के पूर्व विधायक लखन पटैल तथा कुर्मी क्षत्रिय समाज के जिले तथा प्रदेश के नेता शामिल हुए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने की, विशिष्ट अतिथि पूर्व मंत्री डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया रहे। राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कार्यक्रम के आयोजकों को शुभकामनाएं देते हुए अपने संबोधन में कहा कि कुर्मी क्षत्रिय समाज में एक से एक बड़े नेता व महापुरुष हुए हैं जिन्होंने देश के लिए बलिदान देकर मिसाल कायम की उन्हीं में से एक सरदार बल्लभभाई पटैल थे जिन्होंने छोटी-छोटी रियासतों को जोड़कर भारत को अखंड राष्ट्र बनाया। श्री राजपूत ने अपने उद्बोधन में कहा कि सरदार पटैल का ऋण देश कभी नहीं भूल सकता सरदार पटैल की दूरदर्शिता के कारण ही आज हमारा देश एकता के सूत्र में बंधा हुआ है उन्होंने कुर्मी क्षत्रिय समाज के लोगों का आवाहन करते हुए कहा कि समाज में एकता जरूरी है और समाज के लिए त्याग करना तथा कुरीतियों से बाहर निकलना आवश्यक है जिसके लिए हर व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी समझते हुए समाज के उत्थान के लिए, देश के उत्थान के लिए कार्य करना चाहिए। श्री राजपूत ने अपने उद्बोधन में कहा कि कुर्मी क्षत्रिय समाज का आशीर्वाद मुझे हमेशा मिला है और आपके आशीर्वाद से ही मैं आपकी सेवा कर पा रहा हूं। श्री राजपूत ने कहा कि आप सब का आशीर्वाद इसी तरह बना रहे ताकि मैं निरंतर आपकी सेवा करता रहूं कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डॉ रामकृष्ण कुसमरिया ने कहा कि समाज में शिक्षा जरूरी है शिक्षित समाज ही सशक्त राष्ट्र का निर्माण कर सकती है इसलिए अपने बच्चों को अवश्य पढ़ायें।


 इस अवसर पर पूर्व विधायक लखन पटैल ने अपने उद्बोधन में समाज को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी समाज को नशा से मुक्त होना चाहिए इसलिए सभी लोग संकल्प लेकर अपने परिवार को अपने समाज को नशा से दूर करें। जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने अपने उद्बोधन में कुर्मी क्षत्रिय समाज के इतिहास के बारे में बताते हुए कहा कि महाराजा शिवाजी हों या लोह पुरुष सरदार पटैल इन्होंने अपनी तेज बुद्धि और दूरदर्शिता से भारत की गरिमा और सुरक्षा के लिए ऐतिहासिक फैसले लिए हैं जिसके लिए पूरा देश उनका ऋणी रहेगा श्री राजपूत ने कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में कुर्मी क्षत्रिय समाज का हमेशा हमें आशीर्वाद मिला है और विकास कार्यों में भी हमने हमेशा उनके कहे अनुसार कार्य किए हैं सुरखी विधानसभा क्षेत्र में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं जब भी कुर्मी क्षत्रिय समाज का कोई कार्यक्रम या मांग आती है तो उसे हम पूरा करते हैं हमारे इस समाज से पारिवारिक संबंध है जो हम उनके सुख दुख में शामिल होकर और वह हमारे सुख दुख में शामिल होकर हमेशा से निभाते आए हैं हमारा इस तरह का भाईचारा हमेशा बना रहेगा। कार्यक्रम के दौरान राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने समाज के वरिष्ठजनों तथा समाज के लोगों का शाल श्रीफल एवं पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।

इस अवसर पर राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने घोषणा करते हुए कहा कि राहतगढ़ बने स्टेडियम का नाम लोह पुरुष सरदार बल्लभभाई पटैल के नाम से रखा जाएगा साथ ही भैंसा में बने मंगल भवन का नाम भी सरदार बल्लभ भाई पटैल के नाम से रखा जाएगा। श्री राजपूत ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटैल की प्रतिमा बनाने के लिए 5 लाख रूपये उनकी तरफ से दिए जाएंगे और उसमें जो भी आगे जरूरत होगी उसमें वह निरंतर सहयोग करेंगे जिसको लेकर कुर्मी क्षत्रिय समाज के लोगों ने राजस्व एवं परिवहन मंत्री का धन्यवाद प्रेषित किया।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष गिरधारी कुमायु, गोविंद पटैल बटयावदा, विष्णुदयाल रीक्षई, रघवीर पटैल बरौदा, प्रीतम पटैल अर्जना, कमल पटैल, विजय पटैल किटुआ, शैलेन्द्र सचान, सुरेश पटैल, रघुराज पटैल, विजय पटैल, रामजी पटैल, भगवानसींग पटैल सहित जिले भर से कुर्मी क्षत्रिय समाज के लोग शामिल हुये।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive