तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

श्री महालक्ष्मी यज्ञ : गुरु दीक्षा के साथ हुई महाआरती, यजमान परिवार ने माना आभार

श्री महालक्ष्मी यज्ञ : गुरु दीक्षा के साथ हुई महाआरती, यजमान दुबे परिवार ने माना आभार

सागर ,2 मार्च ,2023। TEENBATTI NEWS.COM बमोरी रेंगुवा स्थित पंडित अजय दुबे के कृषि फार्म हाउस पर आयोजित हुए नौ कुंडीय महालक्ष्मी यज्ञ, बुंदेलखंड पंचांग विमोचन, संत समागम एवं देवदास जी बड़े महाराज के दिव्य सत्संग के समापन उपरांत गुरुवार को भव्य दीक्षा समारोह एवं शाम को देवराहा बाबा की महा आरती का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने गुरु दीक्षा ली । समापन अवसर पर आयोजन के यजमान पंडित अजय दुबे एवं उनके परिजनों ने सभी का आभार व्यक्त किया।

बम्होरी रेंगुवा में दिव्य सत्संग एवं महालक्ष्मी यज्ञ की पूर्णाहुति एवं दिव्य सत्संग के समापन उपरांत दूसरे दिन श्री देव दास जी बड़े महाराज के सानिध्य में गुरु दीक्षा का कार्यक्रम गुरुवार को सुबह से आयोजित किया गया,जिसमे लगभग 1100लोगो ने गुरुदेव से दीक्षा ली । गुरुजी ने कान में मंत्र फूककर दीक्षा दी एवं दीक्षा नियमों का पालन करने का संकल्प दिलाया । इसके उपरांत यज्ञ स्थल पर ही शाम को  देवराहा बाबा की भव्य आरती का आयोजन देवदास महाराज की उपस्थिति में किया गया । महा आरती में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने शामिल होकर अपने को धन्य माना। इस दौरान भजनों पर श्रद्धालु जमकर नाचे और माहौल को भव्य बना दिया।

यजमान परिवार ने आभार माना:-
नौ कुंडीय महालक्ष्मी यज्ञ एवं दिव्य सत्संग के समापन पर यजमान परिवार के सदस्यों ने आयोजन में शामिल हुए सभी संतो, प्रदेश के मंत्रियों,  जनप्रतिनिधियों,  अधिकारियों, पंडित,  पुजारियों  तथा सभी प्रकार से यज्ञ, सत्संग में प्रत्यक्ष,  अप्रत्यक्ष सहयोग करते हुए आयोजन को सफल बनाने के लिए श्रद्धालु भक्तों, जल व्यवस्था के लिए श्रीराम सेवा समिती का  आभार व्यक्त किया है । आभार मानने वालों में मुख्य यजमान श्रीमती साधना अजय दुबे जिलाध्यक्ष विहिप, पंडित प्रताप नारायण दुबे, अंकित दुबे, प्रतिभा अनिल तिवारी,  शिवानी संजय चौबे,  मनीष सोनी, गोलू अग्रवाल,  पप्पू तिवारी, भरत तिवारी,  शिवप्रसाद तिवारी,  निर्भय सिंह,  सुशील रामकृष्ण तिवारी, राघवेंद्र नायक आदि है ।।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive