तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

पीएम के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने वाले पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को मिली जमानत

पीएम के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने वाले पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को मिली जमानत


भोपाल,27 फरवरी 2023.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान देने वाले कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को हाईकोर्ट (जबलपुर) ने जमानत दे दी है। जस्टिस संजय द्विवेदी की कोर्ट ने उन्हें जमानत दी। पटेरिया का एक VIDEO सामने आया था। इसमें वह यह कहते हुए सुने गए कि संविधान को बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या के लिए तत्पर रहना चाहिए। पन्ना पुलिस ने उन्हें 13 दिसंबर 2022 को गिरफ्तार किया था। तब से वे पन्ना जिले की पवई जेल में बंद थे।

राज्य स्तरीय भुवनभूषण देवलिया पत्रकारिता सम्मान अलंकरण समारोह एवं व्याख्यान 4 मार्च को

 ढाई महीने  महीने बाद मिली जमानत

मामला 11 दिसंबर 2022 का है जब पटेरिया पन्ना जिले के मंडलम में कार्यकर्ताओं से बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा था, मोदी इलेक्शन खत्म कर देगा। मोदी धर्म, जाति, भाषा के आधार पर बांट देगा। दलितों का, आदिवासियों का और अल्पसंख्यकों का भावी जीवन खतरे में है। संविधान अगर बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तत्पर रहो। हत्या इन द सेंस... हराने के लिए तैयार रहो। दूसरे दिन पटेरिया का बयान सामने आया था। उन्होंने माफी मांगते हुए कहा था- मैं गांधी को मानने वाले हूं और गांधी को मानने वाला हत्या की बात नहीं कर सकता। मेरा VIDEO गलत तरीके से प्रचारित किया जा रहा है।


काग्रेस नेता राजा पटेरिया दमोह जिले की हटा सीट से 1992  और 1998 में चुनाव जीते थे। और दिग्विजय सिंह सरकार में मंत्री बने। इसके बाद 2009 और 2014 में खजुराहो लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकिट पर चुनाव लडे और पराजित हुए। 



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive