बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

158 करोड़ से निर्मित आवासों का हुआ लोकार्पण, मंत्री श्री सिंह ने कराया गृह प्रवेश

158 करोड़ से निर्मित आवासों का हुआ लोकार्पण, मंत्री श्री सिंह ने कराया गृह प्रवेश


सागर, 07 मई 2023 :  नगरीय विकास और आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा है  कि सागर के विकास में धनराशि की कमी नहीं होने दी जाएगी। पैसे लाने का कार्य मैं   स्वयं  करूंगा ,जिससे सागर का विकास का पहिया और तेजी से घूमेगा।
        नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने आज  नगर निगम  के द्वारा 158 करोड़ की लागत से तैयार किए गए प्रधानमंत्री आवास शहरी मेनपानी कनेरादेव में गृह प्रवेश के अवसर पर समारोह  को  संबोधित कर रहे थे ।इस अवसर पर सांसद श्री राजबहादुर सिंह, विधायक श्री शैलेंद्र जैन, महापौर श्रीमती संगीता  तिवारी,  नगर निगम अध्यक्ष श्री वृंदावन अहिरवार, श्री गौरव सिरोठिया, कलेक्टर श्री दीपक आर्य ,पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पी. सी .शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी तथा हितग्राही मौजूद थे।


      प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी  के गृह प्रवेश के अवसर पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि सागर में जो भी बड़े कार्य हुए हैं  वे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा ही कराए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा देश में स्मार्ट सिटी बनाने का कार्य किया गया और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर को स्मार्ट सिटी बनाने का कार्य किया है। जिससे आज सागर स्मार्ट सिटी के रूप में प्रदेश के चुनंदा महानगरों की श्रेणी में शामिल हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे प्रदेश  में साढे नौ लाख मकान बनाने का संकल्प लिया गया है, जिसमें से साढे छः लाख मकान आवंटित हो चुके हैं। जिनकी राशि 40 हजार करोड़ रू. है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश  सरकार विकास करने वाली सरकार है।      
इस अवसर पर सांसद श्री राज बहादुर सिंह ने कहा कि अच्छे एवं साफ मन से काम करने वालों का भगवान भी साथ देता है। उन्होंने कहा कि सागर के विकास में मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह का पूरा योगदान है।उनके  मार्गदर्शन एवं निर्देशन में लगातार सागर प्रगति कर रहा है।     उन्होंने कहा कि आज जो आवासों का गृह प्रवेश हो रहा है ,यह  पात्र उन सभी व्यक्तियों के लिए ऐतिहासिक क्षण है । उन्होंने कहा कि सभी व्यक्तियों का जीवन में एक सपना होता है कि वह अपना घर बना ले, जिसका काम हमारे देश के प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री कर रहे हैं।


      विधायक श्री शैलेंद्र ने कहा कि मध्य प्रदेश  सरकार ने रोटी ,कपड़ा और मकान देने का कार्य किया है, जिससे कि हमारे प्रदेश वासियों के जीवन में चार चांद लग रहे हैं ।उन्होंने कहा कि नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह की दूर दृष्टि के कारण आज सागर मध्य प्रदेश के महानगरों में शामिल हो रहा है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक परिवहन सिटी बस की सौगात देकर सागर का वर्षों पुराना सपने को मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने पूरा किया है। उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम छोर के अंतिम व्यक्ति को इस योजना का लाभ देकर मध्य प्रदेश सरकार ने उनका सपना पूरा किया है।


      इस अवसर पर महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी ने कहा कि सरकार  समाज के अंतिम छोर के अंतिम पंक्ति के आवश्यकता वाले व्यक्ति को सरकार उनके  सपनों को को पूरा करने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सागर के विकास के लिए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह का अभिनंदन होना चाहिए, जिनके सहयोग एवं मार्गदर्शन में सागर  लगातार  तरक्की कर रहा है ।डॉ. तिवारी ने कहा कि आज शहरी गरीब हितग्राहियों का सपना आवास प्राप्त करके पूरा हो रहा है। यह कार्य प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री एवं नगरीय विकास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के संकल्प के कारण ही संभव हो पाया है।  इसी प्रकार मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के कारण ही सागर को 30 सिटी बसों की सौगात प्राप्त हुई है। जिसमें से मंत्री श्री सिंह द्वारा 12 सिटी बसों को हरी झंडी दिखाकर प्रारंभ किया जा रहा है।
      गृह प्रवेश के अवसर पर महापौर श्रीमती संगीता तिवारी ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि आज का दिन सागर के लिए बड़ी उपलब्धियों वाला दिन है, जब एक तरफ हर आवश्यकता वाले शहरी गरीब व्यक्ति को आवास मिल रहा हैं ,वहीं  शहर वासियों के लिए सिटी बसों की सौगात प्राप्त हो रही है। साथ में हमारे देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेई की विशालकाय मूर्ति का अनावरण  भी किया जा रहा है। महापौर श्रीमती तिवारी ने कहा कि हा अब हम कह सकते हैं कि सागर महानगरों की तर्ज पर तैयार हो रहा है। जिसका प्रमाण यह आवासीय परिसर है ।उन्होंने कहा कि दोनों आवासीय परिसर अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त परिसर होगा श्रीमती तिवारी ने कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ समस्त पात्र हितग्राहियों को मिले, यही मेरा लक्ष्य एवं संकल्प है।

ये रहे मोजूद

      इस अवसर पर जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री देवेंद्र सिंह ठाकुर ,  विनोद तिवारी,  शैलेंद्र ठाकुर, श्रीमती प्रतिभा चौबे , अनुराग सोनी , अनुराग,  यश अग्रवाल,  वृंदावन,  नरेश यादव,j अनुपम,  अंशुल परिहार,  लक्ष्मण सिंह,  शैलेश केशरवानी,  मुकेश जैन ढाना,  नवीन भट्ट, अनुविभागीय अधिकारी श्री विजय डेहरिया सहित अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं हितग्राही मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन श्री शैलेंद्र ठाकुर एवं डॉक्टर अरविंद जैन ने किया जबकि आभार नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला ने माना।
      कार्यक्रम में मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने हितग्राही पुष्पेंद्र पटेल और अमित शर्मा को चाबी और अधिपत्य पत्र प्रदान किए। पीईबी से चयनित 4 सब इंजीनियर को नियुक्ति पत्र  भी प्रदान किया गया।
                                

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive