बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

भारत सरकार ने एक हेक्टेयर वनभूमि बांदरी नगर परिषद को हस्तांतरित करने सहमति जारी की

भारत सरकार ने एक हेक्टेयर वनभूमि बांदरी नगर परिषद को हस्तांतरित करने सहमति जारी की

सागर।भारत सरकार ने उत्तर सागर वनमंडल के अंतर्गत लगभग एक हेक्टेयर वनभूमि को निर्माण कार्यों हेतु नगर परिषद बांदरी को प्रदान किए जाने की सैद्धांतिक सहमति जारी कर दी है। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के प्रस्ताव पर बांदरी नगर परिषद के अंतर्गत विभिन्न विकास कार्यों हेतु वनभूमि की मांग की गई थी।


     कार्यालय प्रधान मुख्य वन संरक्षक, भोपाल द्वारा वनमंडलाधिकारी उत्तर सागर वनमंडल को भेजे गए पत्र में वनकक्ष क्रमांक आर एफ  211 की 0.993 हेक्टेयर वनभूमि को निर्माण कार्य हेतु नगर परिषद बांदरी को दिए जाने संबंधी प्रकरण में भारत सरकार की सहमति मिलने की जानकारी दी गई है। पत्र में नगर परिषद बांदरी के सीएमओ को निर्देश दिया गया है कि वे वृक्षारोपण/एनपीव्ही हेतु 11,55,864 रुपए की राशि इस हेतु जमा कराई जाकर पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के निर्देश पर सीएमओ बांदरी उक्त राशि जमा कर प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं ताकि भूमि का हस्तांतरण आदेश शीघ्र जारी हो सके।


     उल्लेखनीय है कि बांदरी नगर परिषद में विकास कार्यों हेतु आबादी के निकट राजस्व भूमि का अभाव है जबकि इफरात वनभूमि आबादी से सटी हुई है। शासन द्वारा स्वीकृत हो रहे विभिन्न विकास कार्यों हेतु राजस्व भूमि की मांग वनविभाग से की गई थी।




____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive